New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 फरवरी, 2023 02:26 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) ने समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद ( Fahad Ahmad) से सीक्रेट तरीके से कोर्ट मैरिज की है. अभिनेत्री ने 16 फरवरी को सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी लव स्टोरी शेयर करते हुए इस बात को जगजाहिर किया है कि वे 6 जनवरी को ही शादी के बंधन में बंध चुकी हैं.

दोनों की मुलाकात सीएए-एनआरसी के खिलाफ एक प्रोटेस्ट में हुई. यही से दोस्ती शुरु हुई जो प्यार में बदल गई. इस खबर के सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए. हालांकि कुछ लोगों ने कहा कि ऐसा होगा, यह तो पहले से ही पता था. सही है, अब स्वरा ऑफिशियली तरीके से मुस्लिम हो गईं. स्वरा से और उम्मीद ही क्या जा सकती है?

Swara bhaskar wedding, Swara bhaskar Secret Wedding, Swara bhaskar Court Marriageइस तरह छिपकर शादी करना स्वरा की मजबूरी थी

असल में शादी की अनाउंसमेंट करने के बाद से ही स्वरा को ट्रोल किया जा रहा है. सामान्य कपल को बधाइयां मिलती हैं मगर इन्हें ताने नसीब हो रहे हैं. लोग तरह-तरह के मीम्म शेयर कर मजे ले रहे हैं. लोगों के हिसाब से जैसे को तैसा मिल गया है.

रूद्र विक्रम सिंह ने लिखा है कि, मुझे एक बात समझ नहीं आती ये स्वरा भास्कर सरीखी लड़कियों को क्या किसी हिंदू लड़के से प्रेम नहीं होता क्या? मुसलमानों से इन्हें इतना प्रेम क्यू है भाई? अभिषेक सिंह ने लिखा है कि "पानी से पानी मिले, मिले कीच से कीच.

असल में इस तरह छिपकर शादी करना स्वरा की मजबूरी थी. जिस तरह लोग शादी के बाद ट्रोल कर रहे हैं पहले ही जान जाते तो क्या करते? अपने बयानों की वजह से अक्सर विवादों में रहने वाली अभिनेत्री को यह अच्छी तरह पता होगा कि एक मुस्लिम से शादी करने पर उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ेगा. इसलिए उन्हें प्राइवेट औऱ गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज करना चुना.

स्वरा यह बात जानती हैं कि हिंदू लड़की औऱ मुस्लिम लड़के की शादी को हमारे यहां लव जिहाद से जोड़कर देखा जाता है. उन्हें पता होगा कि शादी बातकर करतीं तो हाय तौबा मच जाती इसलिए सीक्रेट कोर्ट मैरिज कर लिया. वे जानती थीं कि उन्हें भला-बुरा सुनने को मिलेगा. वरना इस तरह छिप कर शादी करने की क्या वजह हो सकती है?

हालांकि जब से उनकी शादी की खबरें सामने आई हैं सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है. लोग स्वरा के पुराने ट्टिट वायरल कर रहे हैं. जिसमें सबसे अधिक वह ट्विट वायरल हो रहा है जिसमें स्वरा अपने पति फहद अहमद को भाई बोल रही हैं. लोगों का कहना है कि भाई से शादी मुस्लिम धर्म में ही हो सकता है. वैसे स्वरा के इस तरह शादी करने के बारे में आपकी राय क्या है?

देखिए ट्विट-

#स्वरा भास्कर, #विवाह, #कोर्ट मैरिज, Swara Bhaskar Wedding, Swara Bhaskar Secret Wedding, Swara Bhaskar Court Marriage

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय