New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 नवम्बर, 2018 03:11 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

जरा सोचिए, आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की शादी में घर से दूर गए हों और वहां पर आपका पर्स ही खो जाए तो क्या होगा? सोचकर भी डर लगता है. लेकिन अगर खोया हुआ पर्स वापस मिल जाए तो? चेहरे पर एक मुस्कान और आंखों में चमक नहीं आ जाएगी? और अगर पर्स में रखे पैसे कम होने के बजाय बढ़कर मिलें तो क्या आपकी खुशी दोगुनी नहीं हो जाएगी? यूं तो ये सब सुनने में सिर्फ एक कहानी से ज्यादा और कुछ नहीं लगता, लेकिन अमेरिका में एक व्यक्ति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. उस शख्स का खोया पर्स तो उसे मिला ही, पर्स के पैसे भी बढ़ गए और पर्स में एक चिट्ठी भी मिली.

पर्स, वायरल, पत्र, सोशल मीडियाअमेरिका में एक शख्स का पर्स खो गया, लेकिन किसी अनजान शख्स ने वह पर्स एक चिट्ठी के साथ वापस लौटा दिया.

यह घटना अमेरिका के लॉस वेगस की है. साउथ डकोटा में रहने वाले Hunter Shamatt (20) अपनी बहन की शादी के लिए लॉस वेगस गए थे, लेकिन रास्ते में ही कहीं उनका पर्स गिर गया. उनके पर्स में 60 डॉलर और 400 डॉलर का पेचेक था. इसके अलावा बैंक कार्ड और सबसे जरूरी आईडी कार्ड भी पर्स के साथ-साथ खो गए. दुख तो बहुत हुआ, लेकिन फिर भी Hunter ने जैसे-तैसे पैसों का इंतजाम किया और बहन की शादी में शामिल हुए. जब वापस आने लगे तो एयरपोर्ट पर उनसे काफी पूछताछ हुई, क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए आईडी प्रूफ भी नहीं था. किसी तरह मामला निपटा और वह अपने घर पहुंच गए. लेकिन घर पहुंचने के बाद एक दिन उन्हें एक पार्सल मिला, जिसमें उनका वह खोया हुआ पर्स और उसके साथ एक चिट्ठी मिली.

क्या लिखा है चिट्ठी में?

इस चिट्ठी को Hunter की मां ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, ताकि उस शख्स का पता लगाया जा सके, जिसने ये चिट्ठी भेजी है. फिलहाल ये चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. पर्स के साथ मिली चिट्ठी में लिखा है- 'Hunter, ये मुझे ओमाहा से डेनवर जा रही फ्रंटियर फ्लाइट की 12वीं लाइन में F सीट के पास सीट और दीवार के बीच में पड़ा मिला. मुझे लगा तुम्हें ये वापस चाहिए होगा. ऑल द बेस्ट.' इसके बाद पर्स लौटाने वाले ने अपने साइन किए थे. साइन के नीचे लिखा था- 'मैंने तुम्हारे पैसे बढ़ाकर 100 डॉलर कर दिए हैं, ताकि तुम अपना पर्स वापस मिलने की खुशी मना सको. मजे करो.'

आखिरकार उस शख्स का पता चल ही गया, जिसने वो पर्स वापस लौटाया था. ओमाहा में रहने वाले एक शख्स Todd Brown ने Hunter से संपर्क किया. इसके बाद उन्होंने लिखा- 'सर, मैं आपका जितना भी शुक्रिया करूं वो कम है. आपने मेरे लिए जो किया है वो कभी किसी ने सुना भी नहीं होगा. मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा कुछ नहीं देखा है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अपना पर्स कभी नहीं वापस पा सकूंगा.'

पर्स के साथ मिली चिट्ठी अब पर्स से निकल कर सोशल मीडिया की सनसनी बन चुकी है. फेसबुक पर इसे साढे तीन हजार से भी अधिक बार शेयर किया जा चुका है, 800 से भी अधिक कमेंट हैं और 6000 बार से भी अधिक लाइक किया गया है. तेजी से वायरल हो रही ये चिट्ठी जो भी पढ़ रहा है, वह भावुक हो जा रहा है. पर्स लौटाने वाले शख्स की खूब तारीफें हो रही हैं. पर्स में पैसे रखते समय और उसे लौटाते समय उस शख्स ने ये कभी नहीं सोचा होगा कि इंटरनेट पर लोग उसकी इतनी तारीफें करेंगे. इस कहानी पर यकीन करना तो हर किसी के लिए मुश्किल हो जा रहा है, लेकिन हर कोई यही चाहता है कि हर कहानी ऐसी ही हो.

ये भी पढ़ें-

भाई-बहन की डेटिंग फिक्स करने वाला टिंडर क्या जाने रिश्ते क्या होते हैं!

अगर आपका बच्चा भी कहे कि उसे भूत दिखते हैं तो...डरना मत !

छात्र को इंजीनियरिंग छोड़ने की सलाह देने के अलावा इस जज के पास और कोई रास्ता नहीं था!

#पर्स, #वायरल, #सोशल मीडिया, Lost Wallet, Stranger Returned The Lost Wallet, Viral Letter On Social Media

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय