New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2023 10:14 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पठान (Pathan) के बेशरम रंग गाने की बदनामी झेली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने और अब तारीफ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बटोर रहे हैं. क्या आपको ऐसा नहीं लग रहा है? दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी क्या पहनी समझों तूफान आ गया. लोगों ने भर-भर के दीपिका को गालियां दीं. दीपिका ने ये कर दिया. दीपिका ने वो कर दिया. दीपिका को लोगों ने खूब ट्रोल किया. लोगों ने कहा कि दीपिका टुकड़े-टुकड़े गैंग की सदस्य है. जेनयू में गईं थी और अब भगवा रंग की बिकनी में शाहरुख खान के साथ अश्लील डांस करके हमारे भावनाओं को ठेस पहुंचा रही हैं.

लोगों ने दीपिका पादुकोण का पुतला फूंका. सोशल मीडिया पर उनके बारे में बुरा-बुरा कहा. उनका खूब विरोध किया. सभी को पता है कि सारा बवाल इसलिए हुआ था क्योंकि बेशरम गाने में भगवा रंग की बिकनी का इस्तेमाल किया गया था, जिसे दीपिका ने पहना था. बात तो सीधे दीपिका के ऊपर ही आकर गिरी थी.

उनके डांस मूव्स को अश्लील कहा गया. इसके बाद सेंसर बोर्ड की कैंची भी दीपिका पर चली. फिल्म से उनके सीन काटे गए. जिसमें सेंसर बोर्ड ने पठान निर्माताओं से बहुत ही तंग किया के क्लोज शॉट, साइड पोजिशन और अश्लील कहे जाने वाले डांस के कुछ सीन कट करने को कहा. कुल मिलाकर यहां भी निशाना दीपिका ही बनी. दीपिका को सस्ती नोरा फतेही कहा गया.

Deepika Padukone, Shah Rukh Khan, Pathaan Movie Review, Pathaan Review, Movie Review, Pathaan Movie review, Pathaan review, Pathan movie review, Pathaan twitter review, twitter review of pathaan movie फिल्म में दीपिका पादुकोण  शाहरुख खान और जॉन अब्राहम की तरह शानदान एक्शन सीन करती नजर आ रही हैं

बॉलीवुड बायकॉट करे वालों ने दीपिका को अपने घेरे में ले लिया. शाहरुख खान तो सिर्फ गाने में में थे मेन निशाने पर तो दीपिका ही थीं. गाने को इसलिए पहले रिलीज भी किया गया ताकि मार्केट में बज क्रिएट किया जा सके. गाने के सहारे दीपिका को खूब एक्सपोज किया गया. उनके सीन को भुनाया गया. ऐसा लगा मानो जैसे वह फिल्म में सिर्फ आइटम सॉन्ग डांसर हैं और नाम मात्र भर की हीरोइन हैं. ट्रेलर में उनका सीन ना के बराबर रहा, वो भी फैंसी कपड़ों में. मान हीरोइन एक्शन सीन भी फैशनेबल कपड़ों में कर रही है. खैर, जो भी थोड़ा बहुत एक्शन सीन था उसे भी हॉलीवुड की फिल्म ब्लैक विडो और कंगना रनौत की धाकड़ फिल्म का कॉपी बता दिया गया.

इसके उलट लोग शाहरुख खान के नाम की माला जपते नजर आ रहे हैं. फिल्म को शाहरुह खान की फिल्म कहा जा रहा है. न्यूज वेबसाइट से लेकर टीवी तक शाहरुख खान छाए हुए हैं. सब हीरो की बात कर रहे हैं हीरोइन को कोई पूछ नहीं रहा है. जहां शाहरुख के लिए 10 लाइन लिखा जा रहा है वहां तसल्ली देने के लिए दीपिका के बारे में एकाध शब्द बोल दिए जा रहे हैं. जैसे उन्हें सहानुभूति दी जा रही हो. दीपिका के नाम की जयजय कार अब भी नहीं हो रही है. लोग शाहरुख खान की पोस्टर लगा रहे हैं, केक काट रहे हैं. दीपिका को लानत भेजने वाले आज खुद शाहरुख खान की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं.

हालांकि फिल्म में दीपिका पादुकोण का अहम रोल है. वे फिल्म में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम की तरह शानदान एक्शन सीन करती नजर आ रही हैं. फिल्म में दीपिका ISI अफसर का किरदार निभा रही हैं. कहने का मतलब यह है कि दीपिका सिर्फ शोकेस नहीं है. उनका भी रोल है. कहा जा रहा है कि जिस तरह का एक्शन दीपिका ने किया है उस तरह का एक्शन सीन आजतक किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने नहीं किया है.

मगर लोग सिर्फ शाहरुह खान की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. यह कहा जा सकता है कि इस फिल्म के जरिए दीपिका का नाम तो हुआ है मगर सिर्फ बदनाम होकर. दीपिका फिल्म के रिलीज होने के बाद भी सुर्खियों से गायब हैं. कुल मिलाकर पूरे सीन में शाहरुख खान महान बन गए और अश्लील दीपिका हो गईं.

#पठान, #शाहरुख खान, #दीपिका पादुकोण, Deepika Padukone, Shah Rukh Khan, Pathaan Movie Review

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय