New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2023 01:24 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बन्धन.

जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन...

गाने की ये लाइनें सिर्फ सुनने के लिए नहीं है समझने के लिए भी हैं. मगर कुछ लोगों को ये बातें सिर्फ तभी तक अच्छी लगती है जब तक रील लाइफ में होती हैं, क्योंकि रियल लाइफ में लोगों का काम किसी कपल को देखकर जज करना है. कुछ लोगों के बीच सिर्फ यही बातें होती हैं कि किसकी जोड़ी बेस्ट है, किसकी जोड़ी बेमेल है? औऱ जब वह जोड़ी जब साउथ इंडियनएक्ट्रेस महालक्ष्मी और फिल्ममेकर रवींद्र चंद्रशेख की तो तब तो लोगों को खुला ऑफर मिल जाता है.

हम ऐसा यूं ही नहीं कर रहे हैं, देखने में आ रहा है कि जबसे रवींद्र और महालक्ष्मी ने शादी है तबसे ट्रोल ही किए जा रहे हैं. ये दोनों भले ही एक-दूसरे के साथ खुश हैं मगर लोगों को इस जोड़ी में कमी ही कमी दिख रही है. ऐसा इसलिए है क्योंकि एक्ट्रेस महालक्ष्मी देखने में गोरी हैं, कम उम्र की हैं, फिट हैं...कुल मिलाकर सुंदर है. जबकि उनके पति रवींद्र चंद्रशेख मोटे हैं, काले और लोगों के हिसाब से अनफिट हैं. लोगों का कहना है कि दोनों की शादी कैसे हो गई, जरूर इसके पीछे कोई ना कोई लालच छिपा है.

Mahalakshmi, Ravindar Chandrasekaran, Mahalakshmi viral photo video, Ravindar Chandrasekaran news, Actress mahalaxmi, Filmmaker ravindar Chandrasekaran, Mahalaxmi Ravindar Chandrasekaran Marriageमहालक्ष्मी और रवींद्र की शादी पिछले साल हुई थी

असल में जब किसी जोड़े की शादी होती है तो लोग सबसे पहले यही देखते हैं कि लड़का-लड़की दोनों में से कौन बेहतर है. कौन उन्नीस है और कौन बीस. जोड़ों का जज करने का यह सिलसिला शादियों में भी देखने को मिल जाता है. फिर मजाक बनाने का सिलसिला चालू हो जाता है. लोगों के लिए कोई मोटा है, कोई काला है, कोई उम्रदराज है, कोई पतला है, कोई बदसूरत है. यही चलता रहता है.

जोड़ों के बाहरी व्यक्तित्व को देखकर उनपर कमेंट करने में लोगों को महज कुछ सेकेण्ड ही लगते हैं. वे खुद नहीं सोचते हैं कि वे कितने परफेक्ट हैं. हमारे यहां अगर यह सब नहीं होता तो परफेक्ट कपल जैसी कोई बात नहीं होती, मगर अफसोस की हर किसी की निगाहें परफेक्ट कपल को तलाशती हैं. वरना बेमेल जोड़ियां जिंदगी भर यह साबित करने में बिता देती हैं कि वे एक-दूसरे के साथ खुश हैं.

असल में महालक्ष्मी और रवींद्र की शादी पिछले साल हुई थी. दोनों की तस्वीरें अक्सर वायरल होती रहती हैं. हाल ही में कपल ने शादी के 4 महीने पूरे किए हैं. इस अवसर पर दोनों ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर कि थीं जिनमें दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश नजर आ रहे हैं मगर कुछ लोगों को इनकी जोड़ी रास नहीं आ रही हैं.

रवींद्र ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि मेरी जिंदगी का आठवां अजूबा है मेरी पत्नी. वहीं महालक्ष्मी ने लिखा है कि हम एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं, बल्कि हम एक दूसरे के लिए पागल हैं. एक और पोस्ट में रवींद्र ने महालक्ष्मी की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि "मेरी खुशी इसलिए नहीं है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं. यह पूरी तरह से इसलिए है कि तुम मेरे लिए जीती हो, भले ही मैं इसे व्यक्त न करूं. अम्मू मैंने इस 100 दिनों के पोस्ट के लिए एक अच्छा कैप्शन लिखने की पूरी कोशिश की. मैं ड्रैमेटिक नहीं लिख सका. मैं वो लिख रहा हूं, जो मुझे लगता है. अम्मू 37 साल के बाद मैंने 100 दिन में हर सेकंड खुशी से जिया. इसे और ज्यादा प्यार, केयर, मस्ती, लड़ाई के साथ आगे बढ़ाते रहो."

वहीं महालक्ष्मी ने एक कमेंट में लिखा कि, "लोग चाहे कुछ भी कहें, मैं तुम्हें तब तक प्यार करती रहूंगी, जब तक मेरा दिल धड़कना बंद नहीं कर देता. तुम्हारे बिना मैं कुछ नहीं हूं.. तुम मेरे सब कुछ हो. इतना ही नहीं महालक्षमी ने वीरेंद्र के साथ फोटो शेयर करते हुए यह भी लिखा है कि, जीवन सुंदर है और आप भी..."

बता दें कि महालक्ष्मी की यह दूसरी शादी है. उनका एक बेटा भी है. मगर इससे उनके रिश्ते पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा है. वे एक-दूसरे के साथ खुश हैं. उनकी खुशी फोटोस के जरिए दिखती रहती हैं. मगर कुछ लोगों से उनकी यह खुशी बर्दाश्त नहीं होती. वे उनकी फोटो पर निगेटिव कमेंट कर उन्हें ट्रोल करते रहते हैं.

वनिता संजीत नामक यूजर लिखती हैं कि मुझे नहीं समझ आता कि वह ऐसे इंसान को क्यों पसंद करती है, क्या कारण हो सकता है? वहीं आशीतोष चवन ने लिखा है कि भाई की सरकारी नौकरी तो नहीं है? एक ने लिखा है कि यह पैसे का पावर है. इस पर अंजिनी शर्मा ने लिखा है कि पैसा हो तो क्या कुछ नहीं हो सकता भाऊ? एक औऱ ने लिखा है कि पैसे का पॉवर. सैंडी ने भी लिखा है कि सब पैसे का कमाल है बाबू, भैया. कलीम ने भी लिखा है कि आपके पास पैसा हो तो सबकुछ संभव है. इसी तरह बाकी लोगों ने भी इस कपल को ट्रोल किया है.

अब आप बताइए क्या किसी मोटे इंसान को प्यार और शादी करने के हक नहीं है. ऐसा भी नहीं है कि दोनों में प्यार नहीं है. उन्हें हर कदम पर अपने प्यार का सबूत क्यों देना पड़ता है? लोग बॉडीशेमिंग करने में ना मोटे इंसान को छोड़ते हैं ना पतले. किसी को दूसरों के शारीरिक बनावट पर बोलने का हक किसने दिया है?

खैर, अच्छी बात यह है कि महालक्ष्मी और रवींद्र के ऊपर ट्रोलर्स का कोई फर्क नहीं पड़ता है, वरना उनका जीना मुश्किल हो जाए. जिन लोगों को लगता है कि महालक्ष्मी ने सिर्फ पैसों के लिए रवींद्र से शादी की है, वो जान लें कि वो खुद एक सक्सेफुल एक्ट्रेस हैं. उनके पास पहले ही पैसे ही कमी नहीं है. इसलिए उन्हें निशाना बनाना छोड़ दें. खुद जिएं और दूसरों को जीने दें.

पढ़ें लोगों ने कपल की पोस्ट पर क्या-क्या कहा है?

#महालक्ष्मी, #अभिनेत्री, #रवींद्र चंद्रशेखर, Mahalakshmi, Ravindra Chandrasekaran, Mahalakshmi Viral Photo Video

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय