New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जनवरी, 2023 09:32 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) का दिमाग इन दिनों ठीक नहीं है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक फैंस के साथ की गई उनकी हरकत कह रही है. असल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़का उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा है. पहले तो रणबीर कपूर सेल्फी के लिए तैयार हो जाते हैं मगर जब लड़का दोबारा सेल्फी लेने की कोशिश करता है तो वह गुस्से से तमतमा जाते हैं. उनका गुस्से चेहरे पर देखा जा सकता है. ऐसा लग रहा है कि वे चिढ़कर लड़के से मोबाइल मांगते हैं और अचानक फोन पीछे फेंक देते हैं.

द ग्रेट रणबीर कपूर की ऐसी हरकत देखकर लोग हैरान हैं. वे कह रहे हैं कि फैंस के साथ ये कैसा व्यवहार है? रणबीर का यही हाल रहा तो लोग पूछना बंद कर देंगे. अगर सच में रणबीर कपूर ने फैन का फोन फेंका है तो यह बहुत गलत बात है. हालांकि रणबीर कपूर का बचाव करने वाले कई लोग कह रहे हैं कि यह स्क्रिप्टेड है. 

अगर स्क्रिप्टेड भी है तो यह किस तरह का बिहेवियर है? आप क्या साबित करना चाहते हो? ना तो आपकी कोई फिल्म आ रही है जिसमें आप सनकी का रोल निभा रहे हो. किसी ने लिखा है कि यह किसी ऐड का हिस्सा है. अगर है भी तो यकीनन ऐड बनाने वाले लोगों के पास दिमाग नहीं है. भला किसी का इनसल्ट करके क्या हांसिल हो जाएगा. इससे समाज में क्या संदेश जाएगा, यही ना कि रणबीर कपूर अकड़ू है. ऐसा करने से तो रणबीर कपूर की ही छवि खराब होगी. लोगों को तो देखने में यही लगेगा कि रणबीर कपूर फैंस के साथ कितना गलत बिहेवियर करते हैं. ऊपर से जिस लड़के के साथ यह हुआ है उसके बारे में सोचिए. उसे कितना बुरा लगा होगा.

Ranbir kapoor viral video, Ranbir kapoor throws fan phone, Ranbir kapoor throwing fan phone and show attitude know what people saying on social media, Ranbir kapoor shocking videoरणबीर कपूर को लोगों ने सिखाया सबक, कहा ऐसा व्यवहार करोगे तो कोई पूछेगा नहीं

वैसे अगर यह किसी कैंपेन या ऐड का हिस्सा भी है तो बेहद गलत है. यह तरीका गलत है. यह रणबीर की छवि को खराब करने के सिवा कुछ नहीं है. वीडियो तेजी से वायरल है ऐसे में कैंपेन या ऐड वालों को सामने आकर साफ कर देना चाहिए था मगर अभी तक तो ऐसा कुछ नहीं हुआ नहीं है. ऐसे में लोगों का मानना है कि रणबीर ने फैंस के साथ गलत व्यवहार किया है. वे एक घमंडी इंसान हैं. जिन्हें छोटी सी बात पर गुस्सा आ सकता है. वे अपना आपा खो सकते हैं.

किसने क्या कहा?

सविना नामक यूजर ने लिखा है कि यह सच में रणबीर कपूर की बुरी बात है, यह बहुत खराब है. संस्कृति नामक यूजर ने लिखा है कि रणवीर कपूर का यह व्यवहार काफी घमंडी है, फैंस के साथ ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए. मोना ने लिखा है कि रणवीर कपूर को ऐसा करने से पहले सोचना चाहिए था. मशहूर हस्तियों के लिए यह याद रखना जरूरी है कि उनका हर एक्शन का उनके फैंस को प्रभावित करता है. वीरू ने लिखा है कि सभी फैंस बेहद नाराज है, रणबीर कपूर को ऐसा नहीं करना चाहिए था. उन्होंने फैन का फोड़ तोड़ दिया.

सेलेना गोमेज इंडिया नामक यूजर ने लिखा है कि मेरे पसंदीदा अभिनेता हैं और हम में से किसी ने भी उन्हें अंदाज में नहीं देखा होगा, लेकिन यह सच में दिल तोड़ने वाला है. सुमन कुमारी ने लिखा है कि रणवीर कपूर बहुत खराब अभिनेता हैं और हम सभी को इसका विरोध करना चाहिए. रुतु कपूर का कहना है कि प्रशंसकों के लिए यह अच्छा नहीं है रणबीर कपूर, मुझे आपका यह व्यवहार पसंद नहीं आया. सोनाली ने लिखा है कि रणबीर कपूर को शर्म आनी चाहिए, वे प्रशंसकों के साथ ऐसी शर्मनाक हरकत कर रहे हैं. शशिकांत का कहना है कि रणबीर कपूर को अपने फैंस के प्रति इतना अहंकार दिखाना ठीक नहीं है.

इस तरह के तमाम कमेंट्स से लोग रणबीर कपूर को खरी-खरी सुनाकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. जो रणबीर कपूर के लिए ठीक नहीं है. समय रहते हुए उन्हें लोगों को सच बताना चाहिए और अपने फैंस से माफी मांगनी चाहिए, वरना बायकॉट की लिस्ट में इनका भी नाम शामिल हो सकता है, क्योंकि फैंस ने ही उन्हें स्टार बनाया है.

#रणबीर कपूर, #फैन, #फोन, Ranbir Kapoor, Ranbir Kapoor Viral Video, Ranbir Kapoor Throws Fan Phone

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय