New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मार्च, 2023 02:51 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

साउथ सुपर स्टार राम चरण (Ram Charan) जमीन से जुड़े रहने के लिए जाने जाते हैं. उनकी सादगी की दुनिया दिवानी है. उनके स्वभाव की वजह से आम दर्शक खुद को उनसे जुड़ा हुआ महसूस करता है. इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद उनके अंदर घमंड नहीं है और यही बात लोगों का दिल जीत लेती है. वे जहां जाते हैं अपने अंदर हिंदुस्तान लिए जाते हैं.

वे विदेश में भी जाकर अपनी संस्कृति और रहन सहन नहीं भूलते हैं. ये हम यू ही नहीं कह रहे हैं. असल में ऑस्कर से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रामचरण और उनकी पत्नी उपासना एक छोटे से मंदिर की पूजा करते दिख रहे हैं. ये वीडियो वैनिटी फेयर मैगजीन ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इस वीडियो में रामचरण और उपासना की ऑस्कर से पहले की तैयारियों को दिखाया गया है. इस वीडियो में एक टेबल पर छोटा सा मंदिर भी दिख रहा है.

Ram Charan, Oscars 2023, RRR, Naatu Naatu, Ram Charan and his wife Upasana worship of Lord Ram temple before oscar 2023रामचरण और उनकी पत्नी देश-विदेश जहां भी जाएं अपने साथ इस छोटे से मंदिर को लेकर जाते हैं

रामचरण ने वैनिटी फेयर को इस बारे में बताया कि वे और उनकी पत्नी देश-विदेश जहां भी जाएं अपने साथ इस छोटे से मंदिर को लेकर जाते हैं और इसकी स्थापना कर पूजा करते हैं. मंदिर में मां सीता, भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्ति है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑस्कर के लिए निकलने से पहले उन्होंने भगवान श्री राम का आशीर्वाद लिया. रामचरण कहते हैं कि ये उन्हें उनकी उर्जा और भारत से जोड़े रखती है. हमारे लिए यह बहुत जरूरी है कि हम दिन की शुरुआत उन लोगों का आभार व्यक्त करने के साथ करें जिन्होंने हमें यहां तक पहुंचाया है.

ऐसे तो रामचरण की लोकप्रियता पहले से ही थी मगर जबसे आरआरआर के गाने नाटू-नाटू ने ऑस्कर जीता है पूरी दुनिया में उनके चर्चे हो रहे हैं. इस गाने पर उन्होंने और जूनियर एनटीआर ने जबरदस्त डांस किया है. इसके पहले जब वे ऑस्कर के लिए हैदराबाद एयरपोर्ट से निकले थे तो नंगे पांव थे. इसके पीछे वजह यह थी कि रामचरण भगवान अयप्पा के भक्त हैं और उपवास के दिनों में नंगे पैर रहने की प्रथा का पालन करते हैं, इस कारण ही उन्हें बिना जूतों के देखा गया था. ये वो बाते हैं जो बताती हैं कि वे अपनी संस्कृति से किस तरह से जुड़े हुए हैं. तभी तो हर भारतीय को उनपर गर्व है. इस बारे में आपकी क्या राय है?

वीडियो देख दिल खुश हो जाएगा-

 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय