New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2023 06:04 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

राखी सांवत (Rakhi Sawant) की निकाह की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है. निकाह का वीडियो भी सामने आ गया है. राखी सांवत ने खुद मीडिया के सामने आदिल खान दुर्रानी (dil Khan) संग निकाह की बात कबूल की है. वीडियो के हिसाब से उन्होंने आदिल से निकाह करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है और अब फातिमा बन गई हैं.

वहीं आदिल इस मामले पर चुप्पी साथे हुए हैं. वे कह रहे हैं कि उन्हें 10-12 दिन का समय चाहिए. वे बताएंगे कि आखिर सच क्या है? राखी सांवत का कहना है कि मेरे साथ धोखा हुआ है. पता नहीं ऐसी क्या मजबूरी है कि आदिल शादी की बात को स्वीकार नहीं कर रहे हैं. जबकि हम दोनों अभी एक साथ पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं. मैं बहुत परेशान हूं मेरी मां अस्पताल में है और मेरे साथ यह सब हो रहा है. राखी का यह भी कहना है कि हो शायद आदिल का किसी मराठी बिग बॉस कंटेस्टेंट के साथ अफेयर चल रहा है.

Rakhi Sawant, Adil Khan Durrani, Adil khan video, Adil khan Rakhi Sawant, Adil khan on nikah, Adil khan instagram, Adil khan rakhi Sawant marriage, Rakhi Adil marriage, Adil Khan denies wedding news, Rakhi Sawant news राखी सांवत की निकाह की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है

इसके बाद पाकिस्तान की राखी सांवत कही जाने वाली एक्ट्रेस सहर शिनवारी ने ट्वीट कर कहा है कि, आज राखी सावंत परिवर्तित हो गई. इंशाअल्लाह एक दिन पूरा भारत इस्लाम में वापसी कर लेगा. असल में सहर शिनवारी आए दिन उल ऊल जलूल ट्वीट करती रहती हैं. वे अक्सर विवादित बयान देती रहती हैं. कुछ दिनों पहले ही इस अभिनेत्री ने भारत के हारने पर जिम्बाब्वे के लड़के से शादी की बात कही थी. चर्चा में कैसे रहा जाता है यह किसी को सीखना है तो पाकिस्तानी राखी सांवत सहर शिनवारी से संपर्क कर सकता है. 

हालांकि इस मसले पर लेखिका तसलीमा नसरीन ने तो कुछ औऱ ही कहा है. तसलीमा नसरीन का कहना है कि यहां तक कि राखी सावंत को भी इस्लाम कबूल करना पड़ा क्योंकि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति से शादी की जो मुस्लिम था. अन्य धर्मों की तरह इस्लाम को विकसित होना चाहिए और मुसलमानों और गैर-मुसलमानों के बीच विवाह को स्वीकार करना चाहिए. यानी अगर कोई मुस्लिम व्यक्ति से शादी करता है तो उसे अपना धर्म न बदलना पड़े.

वहीं मोनिका वर्मा ने कहा है कि यहां तक ​​कि राखी सावंत जो एक सेलिब्रिटी हैं उनको भी मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करना पड़ा और वामपंथी उदारवादियों ने हमें विश्वास दिलाते हैं कि इस्लाम प्रगतिशील और समान है. अच्छा मजाक है.

विवेक त्रिपाठी का कहना है कि लो जी राखी सावंत फातिम बन गईं. 7 महीने पहले आदिल से गुपचुप निकाह किया, लेकिन अब आदिल का दिल किसी और पर डोला तो राखी उर्फ फातिमा ने ये राज़ खोला.. आगे-आगे देखिए होता है क्या?

सुजीत स्वामी नामक यूजर ने लिखा है कि राखी सांवत भी नहीं बच पाई निकाह के धोखे से? आदिल ने निकाह के 7 महीने बाद भी नहीं अपनाया ???

राहुल का कहना है कि हर बार की तरह इस बार भी प्रेमी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा. प्यार काफी नहीं है. वहीं विशेष्ठा का कहना है कि राखी सावंत का नया नाम है "फातिमा दुर्रानी"है. समझ नहीं आता कि नाम बदलने की क्या जरूरत थी?

अफवाह तो ऐसी भी उड़ रही है कि राखी सांवत प्रेग्नेंट है. अब क्या हकीकत है यह तो तब ही पता चलेगा जब आदिल दुर्रानी अपनी बात सामने रखेंगे. वैसे आपकी इस बारे में क्या राय है? क्या राखी सांवत के साथ सच में धोखा हुआ है या फिर यह महज पब्लिक स्टंट है?

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय