New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 नवम्बर, 2017 10:31 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सेक्स एक ऐसी चीज है जिससे शायद ही कोई दूर रहता हो या रहना चाहता हो. सेक्स अद्भूत होता है. बेमिसाल. लेकिन इसमें भी कुछ दिक्कतें हैं. एक तरफ जहां सेक्स के दौरान पुरुष ऑर्गाज्म पा लेते हैं, वहीं अधिकतर महिलाएं इस सुख से वंचित रह जाती हैं. क्योंकि सच बताएं तो अधिकतर पुरूषों को पता ही नहीं कि महिलाओं को संतुष्ट कैसे किया जाए.

इसलिए जब Google ने अपने साइट पर सबसे अधिक खोजे गए सेक्स सवालों का खुलासा किया तो हमें कोई हैरानी नहीं हुई! पता है क्यों? क्योंकि उन सवालों ने हमारी इस सोच को सही साबित किया कि सेक्स के बारे में पुरुषों को कुछ पता नहीं होता. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? तो गूगल में सबसे अधिक खोजा गया प्रश्न था- "जी-स्पॉट कहां हैं?" और "किसी महिला को ऑर्गेज्म का सुख कैसे दिलाएं."

sex, orgasmमहिला को संतुष्ट कैसे करें ये ज्यादातर पुरुषों को पता ही नहीं!

आखिर रिसर्च में क्या पाया?

डेली मेल के मुताबिक, कॉन्डोम बनाने वाली कंपनी ड्यूरेक्स ने इस शोध को किया था. ड्यूरेक्स ने पाया कि सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा खोजा गया सेक्स सवाल जी-स्पॉट के बारे में था. वैसे ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

शोधकर्ताओं ने पाया कि कुछ लोगों के लिए जी स्पॉट का पता लगाने से बड़ा सवाल तो सेक्स कैसे करें है. जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा. टॉप 10 में आने वाले सवालों में एक सवाल ये भी था!

हालांकि स्टडी में लोगों के सेक्शुअल हेल्थ के बारे में भी कई परेशान करने वाले तथ्यों का खुलासा हुआ. इन सवालों से ये संकेत मिलता है कि लोग अपने सेक्शुअल प्रॉब्लम के लिए किसी डॉक्टर से आमने-सामने सलाह लेने के बजाए गूगल का रूख करते हैं. कई लोगों ने 'हर्पिज यानी खाज की बीमारी से छुटकारा कैसे पा सकते हैं?' और 'जनांग पर के मस्से से छुटकारा पाने के लिए क्या करें?' ये दोनों सवाल भी शीर्ष के दस सवालों में दिखाई देते हैं.

इनके अलावा जो अन्य प्रश्न थे: लिंग बड़ा कैसे करें; लिंग को कैसे मापें; कंडोम खरीदने के लिए न्यूनतम आयु क्या है?; महिला की योनि में पुरुष अंग कैसे डालें; और सेक्स कितनी देर तक होता है? इन सवालों से साफ है कि दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं हैं जिनकी गर्लफ्रेंड या पत्नियां सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं हैं.

लेकिन इसके लिए जरुरी है कि लोग गूगल का सहारा लेने के बजाए डॉक्टर से सलाह लें. अब हम आशा करते हैं कि इस रिसर्च के बाद पुरुषों को ये अहसास हो कि अब सतर्क होने का समय आ गया है. आखिर सेक्स दोनों ही पार्टनर के संतुष्ट होने के लिए है.

ये भी पढ़ें-

लाशों को सेक्स करते दिखाना कहीं दिमागी दीवालियापन तो नहीं !

डिजिटल जमाने में ऐसी होगी भविष्य की सेक्स लाइफ

डिजिटल जमाने में ऐसी होगी भविष्य की सेक्स लाइफ

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय