New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 मई, 2018 09:05 PM
खुशदीप सहगल
खुशदीप सहगल
  @khushdeepsehgal
  • Total Shares

एचडी कुमारस्वामी का जब से कर्नाटक का सीएम बनना तय हुआ है, उनकी दूसरी पत्नी राधिका कुमारस्वामी गूगल पर ट्रेंड हो रही हैं. राधिका दक्षिण भारत की जानीमानी अभिनेत्री हैं. राधिका की फिल्मों से वीडियो लेकर सोशल मीडिया पर कुमारस्वामी पर चुटकी ली जा रही हैं. इन वीडियो पर दूसरे गानों के बोल सुपरइम्पोज किए जा रहे हैं. राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में 58 वर्षीय कुमारस्वामी पर निशाना साधना समझा जा सकता है लेकिन साथ में एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है. वो महिला जो एक छोटी बच्ची की मां भी हैं.

एचडी कुमारस्वामी, राधिका कुमारस्वामी, कर्नाटक, मुख्यमंत्री    एचडी कुमारस्वामी के कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी पत्नी ट्रोल होना शुरू हो गई हैं

32 वर्षीय राधिका कुमारस्वामी की पहली शादी रतन कुमार से हुई. ये शादी सिर्फ दो साल 2000 से 2002 तक ही चल सकी. राधिका 2005 में कुमारस्वामी के संपर्क में आईं और 2006 में दोनों ने शादी कर ली और तब आपसी सहमती से दोनों लोगों के द्वारा ही इस शादी को छुपाए रखा गया. लेकिन 2010 में ये रिश्ता सार्वजनिक हो गया. राधिका ने नाम के साथ कुमारस्वामी लगाना शुरू कर दिया. राधिका 36 फिल्मों में काम करने के अलावा प्रोड्यूसर भी हैं.

कुमारस्वामी और राधिका की एक बेटी शामिका भी है. कुमास्वामी की भी ये दूसरी शादी है. उनकी पहली शादी अनिता कुमारस्वामी से 1986 में हुई थी. उस शादी से कुमारस्वामी का एक लड़का निखिल है जो एक्टर है. राधिका और कुमारस्वामी की शादी को हिंदू पर्सनल लॉ के तहत कानून के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में 2012 में PIL दाखिल हुई थी. इस याचिका में कहा गया था कि कुमारस्वामी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराया जाए. हाईकोर्ट ने साक्ष्यों की कमी के चलते इस याचिका को खारिज कर दिया था.

दो साल पहले कुमारस्वामी और राधिका के अलग होने की अफवाहें उड़ी थीं. इनका खुद जुलाई 2017 में राधिका ने खंडन किया था. राधिका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो और कुमारस्वामी सुखी पारिवारिक जीवन जी रहे हैं. साथ ही वो चाहती हैं कि लोग इसके बारे में जाने. राधिका ने कहा था, कोई भी हमें मेरे मरने तक अलग नहीं कर सकता. उनका (कुमारस्वामी) का नाम मेरे साथ जुड़ा है और वो आखिरी सांस तक मेरे साथ रहेगा.

ये भी पढ़ें -

येदियुरप्पा ने इस्तीफ़ा देने से पहले 1996 में वाजपेयी का भाषण दोहरा दिया

जनता के वोटों की खरीद, ये ऐसे ही है जैसे ईवीएम में गड़बड़ी!

कर्नाटक में शक्ति परीक्षण और उसके पीछे का सच

लेखक

खुशदीप सहगल खुशदीप सहगल @khushdeepsehgal

लेखक आजतक में न्यूज़ एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय