New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जुलाई, 2017 11:07 AM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

सनी लियोनी और उनके पति डैनियल वीबर ने एक बच्ची गोद ली है. 21 महीने की निशा कौर वीबर अब उनके जीवन का हिस्सा बन गई है. सभी सनी लियोनी और उनके पति को बधाई देने में लगे हुए हैं और ये सुखी जोड़ा भी खुशी से फूला नहीं समा रहा. सनी लियोनी ने तो स्टेटमेंट भी दिया है कि ऐसा लग रहा है कि हमने निशा को नहीं निशा ने हमे चुना है.

sunny leone, Nisha kaur weiber

एक बात तो माननी पड़ेगी कि सनी लियोनी ने ये काम बहुत अच्छा किया है. एक बच्ची को नई जिंदगी दी है और इससे उनके जीवन में भी तो खुशियां आई हैं. सनी लियोनी वो महिला हैं जिनने इज्जत करने वाले भी हैं और बेइज्जती करने वाले भी, लेकिन कभी सनी लियोनी ने बेइज्जती करने वालों को कभी भाव नहीं दिया. हमेशा अपने काम और अपने खयालों को सबसे ऊपर रखा. इस तरह की जिंदादिली के कारण ही उनकी इज्जत करने वाले बहुत बढ़ गए हैं.

 

ट्विटर पर सनी लियोनी के फैन्स ने उनका समर्थन किया तो कुछ लोगों ने जो कमेंट किए वो देखकर एक अजीब सा विचार मन में आया है. सबसे पहले आपको एक फिल्म के बारे में बताती हूं. 1979 की एक फिल्म सुहाग. इस फिल्म में रेखा एक कोठे वाली रहती है और अपने बहन परवीन बॉबी को इस बात का इल्म भी नहीं होने देती कि वो इस तरह से अपनी जिंदगी जी रही है और अपनी बहन को पढ़ा रही है.

क्या आप बता सकते हैं कि क्यों आखिर रेखा ने अपनी बहन को इस बारे में नहीं बताया और सबसे दूर रखा? इसका सीधा नाता सनी लियोनी से भी है. दरअसल, ट्विटर पर जहां कुछ लोग सनी को बधाइयां दे रहे थे वहीं कुछ ऐसे भी थे जो उनकी बेटी के लिए चिंता जता रहे थे. इतना ही नहीं एक घटिया पेज ने तो एक पोल भी चला दिया. पोल में लिखा था कि सनी लियोनी की बेटी बड़ी होकर क्या बनेगी... एक पोर्न स्टार या फिर कुछ और...

भला एक 21 महीने की बच्ची के लिए कोई ऐसा कैसे सोच सकता है. एक छोटी बच्ची के बारे में ये सब कहना क्या सही है? अभी तक सनी लियोनी को सिर्फ उनपर किए गए कमेंट्स का जवाब देना पड़ता था, लेकिन अब आगे क्या होगा? निशा कौर वीबर के बारे में अब लोग ऐसी बातें करने लगे हैं. वो बच्ची जिसे शब्दों का भी ज्ञान ठीक से नहीं है उसके पोर्न स्टार बनने की बात की जा रही है. सुहाग फिल्म में रेखा ने शायद इसी लिए अपनी बहन को ये सब नहीं बताया होगा ताकि वो इन सवालों से समाज की बुरी नजरों से दूर रहे, लेकिन अब सनी लियोनी की छोटी सी बच्ची जिसका नाम जगजाहिर हो चुका है इस तरह के ताने झेलेगी.

भले ही ये मेरे दिमाग की उपज हो, लेकिन एक छोटी बच्ची के साथ इस तरह की हरकतें अभी से होने लगी हैं. क्या होगा अगर उस बच्ची को फर्क पड़ने लगा तो? क्या होगा अगर बच्ची को ताने मिलने लगे तो? ये सही है कि सनी अपनी बच्ची को भी अपनी तरह दिलेर बनाएंगी, लेकिन जब वो बच्ची थोड़ा-थोड़ा समझने लगेगी और लोगों की बातें सुनने लगेगी तब क्या उसे फर्क नहीं पड़ेगा?

भले ही सनी अपना स्टैंड लेने में सक्षम हों, लेकिन क्या कहा जाएगा उस बच्ची के बारे में जिसे अभी से लोग अपनी गंदी सोचा का शिकार बनाने लगे हैं. कहीं ऐसा ना हो कि बच्ची को दिए जाने वाले ताने सनी लियोनी को लगने लगें और उन्हें अफसोस होने लगे. एक बात तो पक्की है कि सनी लियोनी जितनी हिम्मती हैं वो उतना ही अपनी बेटी को बनाएंगी. जब तक ऐसा दौर आएगा तब तक यही उम्मीद की जा सकती है कि उनकी बेटी को वो दुनिया से बचा लेंगी.

ये भी पढ़ें-

सनी लियोनी के नाम पर रामगोपाल वर्मा ने 11 मिनट की 'पोर्न फिल्‍म' ही बनाई है

सनी की अनसुनी कहानियां

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय