होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 मई, 2017 04:28 PM
रिम्मी कुमारी
रिम्मी कुमारी
  @sharma.rimmi
  • Total Shares

सनी लियोनी. आज के समय में ये एक ऐसा नाम है जो कई लोगों की धड़कने बढ़ाने के लिए काफी है. आज सनी लियोनी अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. 2012 में सनी की एंट्री बिग बॉस के कंटेस्टेंट के रूप में देश के हर घर में हुई थी. रातों-रात सनी स्टार बन गई थी. आम से लेकर हर खास आदमी की नजरों में सनी और जुबान पर उसका इतिहास था. इसी का नतीजा था कि बिग बॉस के घर में रहते हुए ही महेश भट्ट ने जिस्म-2 के लिए सनी को साइन कर लिया.

आलम ये हो गया था कि 2012 के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज हर ओर तैरने लगा था. इस मैसेज में लिखा होता था- हमारे यहां एक पॉर्न स्टार की इज्जत हो सकती है मगर बलात्कार पीड़ित को मुंह छुपाना पड़ता है. जाहिर सी बात है कि ये मैसेज और किसी के लिए नहीं बल्कि हमारे यहां सबसे ज्यादा गूगल की जाने वाली सनी लियोनी को टार्गेट करता था. यहां तक की गूगल सर्च में सनी ने प्रधानमंत्री को भी पछाड़ दिया है.

sunny leone, birthday, heroineसनी का सुहाना सफर

वैसे तो लोगों ने सनी लियोनी के इतिहास-भूगोल को छान मारा होगा, लेकिन फिर भी सनी की कुछ ऐसी कहानियां हैं जिससे हर कोई अनभिज्ञ होगा. सनी के माता-पिता ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था. लेकिन जब वो पेंटहाउस मैग्जीन में आईं तो एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया- 'आपको अगर अपना नाम रखना होता तो क्या नाम रखतीं?' करनजीत का जवाब था- 'सनी'. और उनके नाम में लियोनी लोगों ने जोड़ दिया. इस तरह करनजीत कौर वोहरा, सनी लियोनी बन गई.

19 साल की उम्र में सनी लियोनी ने जब एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तब वो नर्स बनने की पढ़ाई कर रही थी. लेकिन अपनी पहली नौकरी उन्होंने एक जर्मन बेकरी में की थी. हैरानी की बात ये है कि अपनी इमेज के विपरीत सनी को पार्टी और भीड़ से परहेज है. अपने फुरसत के पलों में सनी पढ़ाई करना पसंद करती हैं.

sunny leone, birthday, heroineसनी की सनसनी

सनी के बारे में एक बात हम सभी को पता है कि जिस्म 2 सनी की फिल्म है. लेकिन ये कम ही लोगों को पता होगा कि सनी को 2005 में आई मोहित सूरी की फिल्म कलयुग के लिए अप्रोच किया गया था. लेकिन उस फिल्म के लिए सनी ने 10 लाख डॉलर की फीस मांगी थी. इसके बाद मोहित ने सनी को अपनी फिल्म में कास्ट करने का आइडिया ड्रॉप कर दिया था.

अगर हम आपको कहें कि आज की हॉट बेब सनी बचपन में टॉप ब्वॉय की तरह रहती थी तो? एकबारगी तो आपको भी भरोसा नहीं होगा. लेकिन सनी के अतीत का एक रूप ये भी है. बचपन में सनी मुहल्लों के लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी. आम बच्चियों की तरह बचपन में वो घर-घर नहीं बल्कि लड़कों वाले जीआई जो गेम खेला करती थीं. लेकिन लड़कियों वाले एक गुण में सनी भी माहिर हैं. स्क्रीन पर और निजी जिंदगी में सनी चाहे जितनी भी बोल्ड, बिंदास और स्ट्रॉन्ग वुमन नजर आएं पर बस एक बार छिपकली और कॉकरोच को उनके सामने लाकर देखिए! जी हां सनी भी इन्हें देखकर पलंग, कुर्सी से कूद जाती हैं. हंसी आ गई ना?

sunny leone, birthday, heroineसनी और सादगी

इसमें से एक कहानी है सनी के पति डेनियल वेबर के साथ उनके रिश्ते की. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि जिस डेनियल के बगैर आज सनी अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकती उससे वो शादी नहीं करना चाहती थी! सनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि डेनियल के साथ अपने पहले ही डेट में सनी जानबूझकर देर से पहुंची थी ताकि डेनियल उन्हें रिजेक्ट कर दे. हालांकि डेनियल ने भी सनी का पीछा नहीं छोड़ा और सनी को मनाने के लिए साम-दाम-दंड-भेद सब लगा लिया. चाहे वो सनी को 24 फूलों का गुलदस्ता भेजना हो या फिर सनी को मनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना.

और जब दोनों एक हुए तो फिर दुनिया के सबसे प्यारे कपल में से एक हैं. सनी अपनी फिल्म या किसी भी असाइनमेंट का कोई भी निर्णय बिना पति डेनियल से सलाह लिए नहीं लेती. यही नहीं दोनों बिजनेस पार्टनर भी हैं और आज के समय में डेनियल, सनी के जीवन का वो स्तंभ हैं जो किसी भी आंधी-तूफान से लड़ने का संबल सनी को देता है.

ये भी पढ़ें-

कामुकता नहीं, जरूरत भी फिल्माई जा सकती है कंडोम के विज्ञापन में

दिलचस्‍प है हॉलीवुड वालों का हिंदू धार्मिक कर्मकांडों के प्रति आकर्षण !

इंटरनेट पर पोर्न ढूंढते-ढूंढते भारतीय 'रिश्‍ते' घोलकर पी गए

लेखक

रिम्मी कुमारी रिम्मी कुमारी @sharma.rimmi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय