New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 मार्च, 2023 01:20 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पाकिस्तान (Pakistan) को कम आंकने की गलती हम नहीं कर रहे हैं. मगर बीच-बीच में वहां की ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं कि फिर मुंह पर हाथ रखकर हंसने के सिवा दूसरा कोई चारा भी नहीं बचता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

असल में ताजा मामला पाकिस्तानी कुकिंग शो द किचन मास्टर (Pakistani Cooking show The Kitchen Master) का है. जहां एक मोहतरमा, जजेस को इंप्रेस करने के लिए बिरयानी खरीद कर पहुंच गई. उन्हें पता ही नहीं था कि कुकिंग शो के कंपटीशन में खाना पकाकर ले जाना होता है खरीद कर नहीं. अब ऐसे नमूने पाकिस्तान में हैं तो इसमें हमारी कोई गलती नहीं है. वैसे अगर आपको भी हंसने का मन कर रहा है तो पहले ये वीडियो देख लीजिए-

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यह मोहतरमा जजेस के सामने कहती हैं कि मैं बिरयानी लाई हूं, आप सब के लिए. इस पर जजेस कहती हैं कि अच्छा आए बैठें. मगर आप इस डब्बे में क्यों लेकर आई हैं बिरयानी? इसके जवाब में मोहतरमा कहती हैं, क्योंकि खाना लेकर आना था कुछ अच्छा. जज कहती हैं मतलब अभी आप इसके प्रजेंट करेंगी हमारे सामने. इस पर मोहतरमा कहती हैं नहीं यही प्रजेटेंशन है. जज कहती हैं मतलब ये प्लेट में नहीं है ना? अभी आप इसको करेंगी हमारे सामने. प्लेट चाहिए आपको, सर्व करना है? इस पर मोहतरमा कहती हैं कि नहीं असल में मुझे कहा गया था कि खाना लेकर आना है यहां पर. तो मेरे एरिया में जो सबसे अच्छी बिरयानी थी वो मैं ले आई.

इस पर एक जज कहती हैं कि मतलब आपने नहीं बनाई बिरयानी. वो कहती है कि नहीं...मैं बना सकती हूं मगर किसी ने मुझसे कहा ही नहीं था कि मुझे बनाकर लानी है. दूसरी जज कहती है कि आपको यही नहीं पता था कि आप यहां किसलिए आ रही हैं? इंटरनेट से सीख कर लाओ मगर अपनी चीज बनाकर लाओ. इस पर मोहतरमा दोबारा कहती हैं कि मुझे आता है बनाने मगर ये मेरे से किसी ने कहा ही नहीं. जज मोहतरमा को समय बर्बाद न करने और बाहर जाने के लिए कहती हैं मगर मोहतरमा वहीं जड़ कर बैठ जाती है कि मैं नहीं जाउंगी. मैंने इतनी मेहनत की है. इतनी मेहनत से लेकर आई हूं आप सबके लिए. इतनी देर लाइन में लगी, खरीदा औऱ लेकर आई.

जज कहती है आपने क्या मेहनत किया बस खरीदा है ना. आप बाहर जाइए वरना मैं चली जाउंगी. ये क्या हो रहा है यहां पर? जज कहती है कि क्या यार क्या ये मजाक है, तुम लोग बाहर कुछ पूछते नहीं हो. इस दिस जोक? फिर भी मोहतरमा कहती हैं कि नहीं मैं नहीं जाउंगी आप टेस्ट करें. जज कहती हैं कि जब आपने बनाई ही नहीं है तो क्या टेस्ट करें. मोहतरमा मैं बना सकती हूं. जज कहती है मगर बनाई तो नहीं है ना...इतने में एक जज उठकर बाहर चली जाती हैं.

अब जब वीडियो वायरल हो रहा है तो कुछ लोग पाकिस्तानियों के मजे ले रहे हैं. आशीष शारदा लिखते हैं कि वह बिल्कुल सही है. खाना लाने के लिए बोला गया था, खुद "पकाने" के लिए नहीं...ताहिर अनवर कहते हैं कि पूरे कॉमेडियन वहीं भरे पड़े हैं. ललित नामक यूजर लिखते हैं कि पाकिस्तान के लोगों का यही यही लेवल है.

वैदिक कहते हैं कि यह वह देश है जिसके राजनयिक स्टाफ विदेशी पार्टियों में चम्मच चुराते पकड़े गए. प्रतियोगी की बात सही है, कोई व्यक्ति इतना ट्रेवल करके अलग-अलग बर्तन लेकर कैसे आ सकता है? और वैसे भी प्रेजेंटेशन के बर्तन तो दे ही सकते हैं #भुक्कड़. और जज उनके लाए बर्तनों में खाना कैसे खाएंगे? अकल दोनों तरफ से गायब है.

निशांत चतुर्वेदी कहते हैं कि भारत में अगर मास्टर शेफ को छोड़ दे तो दूसरे कॉम्पिटिशन के लिए भी पहले अच्छा खासा परफॉर्मेंस बाहर देना पड़ता है, फिर कैमरे के सामने अनुमति है लेकिन यह क्या चल रहा है? अभिषेक कहते हैं कि मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि आगे क्या हुआ? इसपर नंदिता लॉयर ने लिखा है कि मैं खुद इस चैनल को सब्सक्राइब करना चाहती हूं और देखना चाहता हूं. यह सबसे बढ़िया कॉमेडी है.

हालांकि कुछ लोगों ने इस वीडियो को प्लान बताया है. उनका कहना है कि यह स्क्रिप्टेड है. कृष्णा मोहन कहते हैं कि मुझे लगता है कि यह टीआरपी के लिए या शो को वायरल करने के लिए स्क्रिप्टेड है और लगता है कि यह काम कर गया है. कोई इतना भोला नहीं हो सकता है.

इस पर निघट अहमद कहते हैं कि पब्लिसिटी स्टंट के लिए भी अकल चाहिए होती है सिर्फ नकल से कम नहीं चलता और जजों को चाहिए था मिलाद पढ़ लें फिर बाद में बिरयानी भी खा लेती.

वैसे आपको यह वीडियो कैसी लगी? हमारे हिसाब से तो गजब बेइज्जती है यार...ऐसा लग रहा है कि यह यह #Masterchef का नहीं बल्कि किसी #Comedyshow का क्लिप है! खैर, यह अगर प्री प्लान भी है तो गजब की नौटंकी है...यह पाक में ही संभव है. 

#कुकिंग शो, #ऑडिशन, #कॉमेडी शो, Funny Cooking Show Auditions, Funny Videos From Pakistan, Funny Reality Show Auditions

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय