charcha me| 

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 सितम्बर, 2021 04:32 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने पिछले सप्ताह कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल बच्चे को जन्म दिया. इसकी जानकारी उनके कथित बॉयफ्रेंड और पॉलिटिशियन यश दासगुप्ता ने दी थी. उन्होंने पोस्ट शेयकर कर कहा था कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

बच्चे के जन्म के साथ एक बात की सबसे अधिक चर्चा है कि बच्चे का पिता कौन है. ट्रोलर्स अपने सारे काम छोड़कर नुसरत के पीछे पड़े हैं. हैरानी की बात है कि उन्हें हर पल की खबर भी रहती है जैसे किसी की निजी जिंदगी में ताकने-झांकने के अलावा उनके पास और कोई काम ही नहीं हैं. खासकर जब देश में सिंगल मदर को कई सारे अधिकार दिए गए हैं.

Nusrat jahan, Nusrat jahan baby, Nusrat jahan discharged from hospitalट्रोलर्स तो हांथ धोकर नुसरत जहां के पीछे ही पड़ गए हैं

यह अलग बात है कि नुसरत के पूर्व पति ने पहले ही यह कह दिया था कि बच्चे के साथ मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरे और नुसरत में मतभेद हैं लेकिन मैं उन्हें बधाई देने से खुद को रोक नहीं सकता. उन्होंने नुसरत को उनके बच्चे के लिए शुभकामनाएं दीं.

ट्रोलर्स सोशल मीडिया पर नुसरत के लिए ऐसी-ऐसी बातें लिख रहे हैं कि हम यहां बता नहीं सकते. हां इतना जरूर कह सकते हैं कि ट्रोलर्स मानसिक हालात का पता उनकी लिखी गई बातों से लग जाता है.

नुसरत पहले ही कह चुकी हैं कि वे नहीं बताएंगी कि बच्चे के पिता कौन हैं और वे सिंगल मदर बनी रहेंगी लेकिन लोगों को तो जानना जरूरी है वरना उनके पेट का पानी कैसे पचेगा…

वहीं जबसे नुसरत जहां ने अपने बच्चे का नाम ईशान रखा है, तबसे लोगों ने कहना शुरु कर दिया है कि शायद यश दासगुप्ता ही बच्चे के पिता हैं. दूसरी तरफ  नुसरत जहां और उनके बच्चे ईशान को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक वीडियो ने सबको हैरान कर दिया.

दरअसल, इस वीडियो में नुसरत अपने रयूमर बॉयफ्रेंड यश के साथ हैं. अब हैरानी इसलिए क्योंकि यश बच्चे को अपने गोद में लेकर कार में बैठे दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही यश ने घर के अंदर जाते समय मीडिया का मुस्कुराकर अभिवादन किया.

अब सवाल यह है कि क्या ट्रोलर्स इन तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद खामोश होंगे या फिर सवाल पर सवाल दागते रहेंगे? वैसे उनके तमाम सवालों का जवाब तो इस वीडियो में है लेकिन अगर ट्रोलर्स खामोश हो गए तो इनका टाइम पास कैसे होगा.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Yishaan Jahan (@yishaan_fan_page)

बच्चे के जन्म के बाद से ही लोगों ने निखिल जैन से उनकी टूटी शादी और एक्टर यश दासगुप्ता संग रिलेशनशिप पर चर्चा शुरु कर दी…जबकि नुसरत जहां ने पहले ही निखिल जैन को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी थी और अपनी शादी अमान्य होने की बात भी कही थी. वे दोनों 5 नवंबर 2020 से ही अलग रह रहे थे. सबको पता है कि अब निखिल औऱ नुसरत साथ नहीं है लेकिन हर बार उनका नाम लेकर उन्हें घसीटा जा रहा है.

नुसरत जहां के मां बनने पर उन्हें जज किया जा रहा है. जैसे लोगों को उनके चरित्र का प्रमाण पत्र बांटने का सर्टिफिकेट मिल गया है. जो भी हो उन्हें बस यह जानना है कि बच्चे का पिता कौन है? लोग नुसरत को जली-कटी सुनाने का एक मौका नहीं छोड़ रहे हैं. जबकि इनकी खुद की जिंदगी का कुछ पता नहीं होगा…लेकिन नुसरत को इस समय ट्रोलर्स की नहीं अपने बच्चे की चिंता है और यश दासगुप्ता भी उनके साथ हैं.

अगर लोगों को ट्रोल ही करना हैं तो करते रहें, वे ये तस्वीर भी देखेंगे और अपना मुंह से गंदी बातें भी निकालेंगे. कुछ लोग तो शायरा बानू को देन और नुसरत को नाउ बता रहे हैं. यानी दोनों का तुलना कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग कार्टून शेयर करके नुसरत को नीचा दिखा रहे हैं. अब देखना है यह सब कब बंद होगा? शायद कोई अगला टारगेट मिलने तक...

आप भी देखें कुछ ट्वीट-

 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय