New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2023 06:18 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

दिल्ली में साहिल गहलोत (Sahil Gehlot) ने अपने लिव इन (Live In) पार्टनर निक्की यादव (Nikki Yadav) की हत्या कर दी. इसके बाद उसने शव को अपने ढाबे के फ्रिज में छिपा दिया. उसकी हिम्मत तो देखिए इसके बाद उनसे दूसरे लड़की से शादी भी कर ली. दोनों भले ही एक साथ रहते थे मगर निक्की को साहिल की शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. दोनों में इसी बात को लेकर बहस हुई थी. जिसके बाद वायर से गला दबाकर साहिल ने निक्की को मार डाला. फिर घर जाकर शादी की रस्मों में शामिल हुआ.

असल में निक्की और साहिल की लड़ाई में वह तीसरी लड़की भी पिस गई, जिसकी कुछ दिनों पहले ही साहिल से शादी हुई थी. उसकी तो कोई गलती भी नहीं थी. वह तो कुछ जानती भी नहीं थी. कोई उसकी बात नहीं कर रहा है बात होनी भी नहीं चाहिए मगर उसकी जिंदगी तो बर्बाद हो गई.

उसके घऱवालों का क्या होगा?

जिनकी बेटी की दुनिया शुरु होने से पहले ही उजड़ गई. उन्हें क्या पता था कि साहिल कातिल है? साहिल ने सबकुछ ऐसे मैनेज किया कि किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी. वह तो मजे से घोडी चढ़ा औऱ सात फेरे लिए. हम तो उसकी मानसिक हालत के बारे में सोचकर हैरान हो रहे हैं.

Nikki Yadav, Nikki Yadav Murder Caseदिल्ली के साहिल गहलोत ने अपने लिव इन पार्टनर निक्की यादव की हत्या कर दी

आखिर कोई ऐसा कैसे कर सकता है?

अपनी प्रेमिका की हत्या कर उसने किसी और लड़की से शादी भी कर ली. औऱ अब उस लड़की की जिंदगी नर्क बन गई है. उसे कैसा लगा होगा जब पता चला होगा कि जो शख्स अभी-अभी पति बना है वह कातिल है? शादी कोई छोटी बात तो होती नहीं है, कुछ दिनों में उसकी दुनिया बदल गई.

उसने तो साहिल को अच्छा इंसान मानकर शादी की थी. ऐसा कुछ होगा इसकी तो उसने कल्पना भी नहीं की थी. अब वह क्या करेगी? वह तो अपनी कहानी भी किसी को बता नहीं पाएगी. बड़ा ही अजीब हादसा हो गया उसके साथ. वह ससुराल में किसके लिए रहेगी? जब उसका पति कातिल निकला, धोखेबाज निकला. वह एक नहीं जो जिंदगियों का कसूरवार है. साहिल को तो सजा हो ही जाएगी. वैसे भी उसके साथ भला कौन सी लड़की अपना जीवन बिताना चाहेगी?

साहिल ने निक्की के साथ इस लड़की की जिंदगी भी तबाह कर दी. वह अब अपने घऱ लौट भी जाएगी तो उसके मन के घाव को भरने में वक्त लगेगा. शायद अब वह किसी पर जल्दी भरोसा ना कर पाए दूसरी शादी करनी तो दूर की बात है. वैसे भी एक बार शादी हो जाने के बाद लड़कियों की जिंदगी बदल जाती है.

उस लड़की के माता-पिता के सारे अरमानों पर पानी फिर गया. कितनी खुशी से उन्होंने शादी के बाद अपनी बेटी को विदा किया होगा मगर अब जो हुआ है उसने सारी कहानी ही बदल दी. सच में साहिल जैसे इंसान को जितनी सजा दी जाए कम है, क्योंकि वह निक्की से साथ उस लड़की का भी गुनहगार है जिससे उसने शादी की थी. वह लड़की पूछ रही है कि इनसब में उसकी क्या गलती थी? दो लोग एक दूसरे के साथ कुछ भी करते मगर उसकी दुनिया तो बर्बाद हो गई...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय