New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 नवम्बर, 2021 01:59 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कैटरीना कैफ रॉयल शादी करना चाहती हैं, इसलिए उन्होंने राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट होटल को चुना है. वहीं पत्रलेखा और राजकुमार राव की शादी चंडीगढ़ के लग्जीरियस ‘द ओबेरॉय सुखविलास स्पा रिज़ॉर्ट’ में हुई.

Patrlekha rajkumar rao marriage date, katreena kaif vikky wedding dateपत्रलेखा और राजकुमार की शादी चंडीगढ़ के लग्जीरियस रिज़ॉर्ट में हुई

इन दोनों जगहों पर एक दिन रूकने का खर्चा एक लाख रूपए है. वैसे चर्चा तो कुंडली भाग्य की प्रीता यानी श्रद्धा आर्या की शादी की भी हो रही है. जो दिल्ली में बेहद शानदार तरीके से संपन्न हुई है. अंकिता लोखंडे भी अपनी सहेलियों के संग गोवा में बैचलर पार्टी कर रही हैं.

कैटरीना कैफ, विकी कौशल, राजस्थान महलकैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी सिक्स सेंस फोर्ट होटल से संपन्न होगी

इसी बीच एक ऐसी शादी की चर्चा तेज होने लगी जिसमें ना कोई बैंड बाजा है, ना शहनाई है, ना कोई शादी का वेन्यू है और ना ही कोई दिखावा है...वह भी कोई आम लड़की नहीं है, वह भी एक फेमस एक्ट्रेस ही है. ऐसा भी नहीं है कि वह गरीब है बल्कि उसने तो साधारण तरीके से शादी करके लोगों का दिल जीता है.

Famous actress, TV actress, Nikita Sharma, Nikita Sharma wedding, simple wedding, TV celebrityनिकिता ने भगवान शिव-पार्वती को साक्षी मानकर मंदिर में शादी कर ली

इस एक्ट्रेस का नाम है निकिता शर्मा है. जिसने भगवान शिव-पार्वती को साक्षी मानकर मंदिर में शादी कर ली. निकिता ने मंदिर में सादगी से सात फेरे लेकर सभी के दिल में एक खास जगह बना ली है. निकिता की शादी की तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं जिस पर लोग खूब प्यार लूटा रहे हैं. लोगों का कहना है कि जितना लोग शादी के नाम पर दिखावा करने में लुटा देते हैं उतने में तो किसी गरीब की बेटी की शादी हो जाती है. निकिता उत्तराखंड की रहने वाली हैं. इनकी शादी में परिवार के लोग ही शामिल रहे.

इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि 'महादेव के आशीर्वाद से नई जिंदगी शुरू कर रही हूं. हमने त्रियुगीनारायण मंदिर में शामहादेव और माता पार्वती ने धनंजय अग्निकुंड में शादी की थी। हर हर महादेव.' मतलब यह कि सब लोग कैटरीना, पत्रलेखा और श्रद्धा आर्या को खोजते रहे लेकिन निकिता ने सिंपल शादी करके लोगों का दिल जीत लिया, क्योंकि उन्होंने महल के बजाय चुना शिव-पार्वती के मंदिर को चुना.

शादी के लिए निकिता ने कोई महंगा लंहगा नहीं पहना था जबकि लाल रंग की साड़ी पहनी थी. ना ही कोई रॉयल वेडिंग ना ही कोई दिखावा. लोगों ने जब यह तस्वीर देखी तो उनकी तारीफ की. निकिता ने लोगों का दिल जीत लिया. वैसे कई लोगों का मानना होता है कि शादी एक बार होती है तो अच्छी तरह से धूम-धाम के साथ होनी चाहिए.

shraddha arya marriage श्रद्धा आर्या की शादी दिल्ली में शानदार तरीके से हुई

कई लोगों को लगता है कि शादी भले साधारण तरीके से हो लेकिन प्यार और सम्मान होना चाहिए. एक दिन के लिए कर्ज में डूब जाना कहां की समझदारी है. खैर, आपका इस मामले में क्या कहना है? आप कैसी शादी करना चाहेंगे साधारण कम खर्चों वाली या लाखों लगाकर रॉयल दिखावे वाली... 

पत्रलेखा राजकुमरा राव की शादीराजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी की तस्वीर

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय