New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अगस्त, 2015 04:58 PM
  • Total Shares

अहलाम अल ब्रिनिज. 20 साल की बहादुर और खूबसूरत लड़की. अंग्रेजी में कहें तो Beauty with Brain. मिस इटली बनने की राह में आगे बढ़ती हुईं. लेकिन कुछ इस्लामिक कट्टरपंथियों को यह रास नहीं आया. उन्होंने अल ब्रिनिज के द्वारा मिस इटली प्रतियोगिता के दौरान बिकनी पहने जाने और इससे इस्लाम का मजाक उड़ाए जाने पर चेतावनी और धमकी तक दे डाली.        

हास्यास्पद हैं धमकी देने वाले
'सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने और बिकनी पहनने पर धमकी देने वाले लोग हास्यास्पद हैं और उनके पास काफी समय है बर्बाद करने के लिए.' अल ब्रिनिज ने यही प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही उन्होंने ऐसे लोगों के लिए इस्लाम के नाम पर एक संदेश भी दिया - 'मैं अपने घर में इस्लाम के मूल्यों को मानती हूं, मैं इसका आदर करती हूं लेकिन मैं अपने आप को इससे बांध कर नहीं रख सकती.

miss-italy-650_082715045325.jpg
2014 में जीत चुकी हैं स्थानीय स्तर की सौंदर्य प्रतियोगिता

दादी हैं रोल मॉडल
अल ब्रिनिज मोरक्को मूल की हैं. करीब 20 साल पहले इनका परिवार इटली आ गया था. कट्टरपंथी मुसलमानों को अल ब्रिनिज ही नहीं इनकी दादी भी आईना दिखाती हैं. वो कहती हैं - धर्म आपके दिल में होता है न कि उन कपड़ों में जिसे आप पहनते हैं.

miss-italy-650-1_082715045426.jpg
2013 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए पहन चुकी हैं बिकनी

6 साल की उम्र में पाला था सपना
अहलाम अल ब्रिनिज ने 6 साल की छोटी उम्र में ही मिस इटली बनने का सपना पाल लिया था - टीवी पर मिस इटली प्रतियोगिता को देखकर. अल ब्रिनिज अगर इस साल मिस इटली बन जाती हैं तो वह इस खिताब को जीतने वाली पहली मुस्लिम लड़की होंगी और रिकॉर्ड कायम करेंगी. 1996 में डेनी मेंडिज ने मिस इटली का खिताब जीता था और ऐसा करने वाली वह पहली अश्वेत लड़की थीं.

#फतवा, #इस्लाम, #मुसलमान, फतवा, इस्लाम, मुसलमान

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय