New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मई, 2016 05:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अपनी पसंद के लड़के से प्यार और भागकर शादी करने की कीमत एक नाबालिग को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. घरवाले उसकी मौत तो बर्दाश्त कर सकते थे लेकिन उसकी खुशी नहीं. लड़की के पिता और चाचा ने जिस बेरहमी से लड़की की हत्या की वह एक गाय को नागवारा लगा. नाबालिग बेटी की हत्या की ये वारदात सीसीटीवी में कैद हुई जिसमें छह सेकंड एक पत्थर दिल पिता की करतूत दिखाई दे रही, जबकि बाकी 26 सेकंड में एक गाय का इंसाफ दिखाई दे रहा है.

ग्वालियर की सीमा गुर्जर ने अपनी पसंद के लड़के साथ भागकर शादी कर ली थी. लेकिन नाबालिग होने की वजह से न्यायालय के आदेश पर यह किशोरी बालिका गृह में रह रही थी. उसके चाचा और पिता उससे मिलने के बहाने वहां पहुंचे. कुछ देर बात करने के बाद मौका देखकर सीमा पर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार किए गए. ये सब देखकर लड़की को बचाने के लिए एक बुजुर्ग दौड़कर आए जिन्होंने हमलावर को पीछे से पकड़ने की कोशिश की, तभी एक गाय भी पलटकर उस और लपकी और लड़की को बचाने की कोशिश में हमला कर दिया. हमलावर के साथ-साथ वो बुजुर्ग भी गाय के गुस्से का शिकार हो गए. लेकिन दोनों हत्यारे मौके से भाग गए. घायल होने के बाद भी लड़की उठकर भागी, लेकिन ज्यादा देर जीवित नहीं रह सकी. और ऑनर किलिंग की भेंट चढ़ गई.

ये भी पढ़ें- कौन कहेगा कि इंसानों के भेस में ये जानवर नहीं हैं !

देखिए वीडियो-

परिवार और समाज की प्रतिष्ठा के नाम पर की जा रही इन हत्याओं के मामले बढ़ते जा रहे हैं और मध्यप्रदेश से ऑनर किलिंग के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं.

mu6_1463126730_051716051517.jpg
 बालिका गृह में घुसकर हुई इस हत्या से वहां रहने वाली बच्चियां भी दहशत में आ गई हैं, इन बच्चियों को सदमे से उबारने के लिए उनकी काउंसलिंग की जा रही है

ये वो लोग हैं जिनके लिए समाज में इज्ज्त बच्चों की जान से ज्यादा प्यारी होती है, ये अपनी झूठी शान के आगे अंधे हो जाते हैं. पर आश्चर्य है कि ये वीभत्स हत्याएं करने वाले खुद मृतकों के परिजन हैं, उन्हें तो जानवर भी नहीं कहा जा सकता, क्योंकि अगर जानवर इतने समझदार होते हैं, तो इन्हें क्या नाम दिया जाए?

ये भी पढ़ें- ये मजाक नहीं है, जानवर भी हो सकते हैं अपराधी

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय