New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 नवम्बर, 2018 08:47 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पाकिस्‍तानियों की किस्‍मत ही खराब चल रही है. उन्‍हें दुनिया से मदद की जरूरत है. जो मदद मिल रही है, उसमें कुछ ऐसा हो जा रहा है कि उसकी खबर बन जा रही है. यूएई में रह रही एक मोरक्कन महिला पर प्रेमी की हत्या कर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने और उनकी बिरयानी पकाकर कंस्ट्रक्शन साइट पर मौजूद मजदूरों को खिलाने का आरोप है. महिला ने जिन मजदूरों को बिरयानी खिलाई वो पाकिस्तानी बताए जा रहे हैं.

यूएई, बिरयानी, हत्या, पाकिस्तानी, मजदूरयूएई में जिस तरह से मोरक्को की महिला ने प्रेमी को मारा और उसकी लाश ठिकाने लगाई वो दिल दहलाने वाला है

क्या था मामला

यूएई के अबू धाबी में रहने वाली एक 30 साल की मोरक्कन महिला अपने ही देश के युवक से प्रेम करती थी. दोनों 7 साल से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे. एक दिन ब्वॉयफ्रेंड ने महिला को बताया कि वो उससे शादी नहीं कर सकता. वो किसी अन्य महिला से प्रेम करता है और उसी के साथ शादी करना चाहता है. इस बात के बाद युवक ने महिला के साथ ब्रेक-अप कर लिया. युवक से मिला धोखा महिला को नागवार गुजरा और उसने उसे सबक सिखाने की सोची.

यूएई, बिरयानी, हत्या, पाकिस्तानी, मजदूर महिला ने युवक को अपने घर खाने पर बुलाया और उसकी हत्या की

कैसे दिया हत्या को अंजाम

यूएई से प्रकाशित होने वाले अखबार, खलीज टाइम्स के अनुसार, अबूधाबी में रह रही महिला ने अपने पूर्व प्रेमी को दोस्ती का हवाला देते हुए खाने पर अपने अपार्टमेंट बुलाया. युवक के अपार्टमेंट में प्रवेश करते ही दोनों में एक बार फिर झगड़ा हुआ और बात इस हद तक बिगड़ गई कि महिला ने मारे गुस्से के युवक के पेट में चाकू मार दिया. जिससे युवक की मौत हो गई. फिर महिला ने उसके शव के टुकड़े किये और उसे एक सूटकेस में भरकर दूसरे अपार्टमेंट का रुख किया. पुलिस के अनुसार इसी अपार्टमेंट में महिला ने बिरयानी पकाई.

दूसरे अपार्टमेंट में आने के बाद महिला ने सबसे पहले मृत युवक के कपड़े, फोन और वॉलेट को जलाया और फिर शव को अलग-अलग बर्तनों में पकाया. पकाते वक़्त जब हड्डियों पर से मांस छूट गया तब उसने मांस को अलग किया और बची हड्डियों को ओवन में डालकर उसका चूरा बना दिया और उसे पैकेट में भरकर कूड़ेदान और नाले में डाल दिया.

पकाई बिरयानी और हुई पाकिस्तानियों की दावत

महिला हड्डियों को ठिकाने लगा चुकी थी और उसके पास केवल मांस बचा था. सब कुछ करने के बाद महिला ने मांस को मिक्सी में पीसा और उसका कीमा बना लिया. जब कीमा तैयार हो गया तो महिला ने ट्रेडिशनल मोरक्कन डिश 'मचबूस' तैयार की. ज्ञात हो कि मोरक्कन डिश मचबूस एक तरह की बिरयानी होती है. मचबूस लेकर महिला बगल की कंस्ट्रक्शन साइट पर गयी और उसने ये डिश वहां काम करने वाले पाकिस्तानी मजदूरों को दे दी. फ्री में मिली बिरयानी (मचबूस) पाकिस्तानी मजदूरों को बहुत पसंद आई और उन्होंने इसे बड़े चाव से खाया.

यूएई, बिरयानी, हत्या, पाकिस्तानी, मजदूर युवक की हत्या का शक सबसे पहले उसके भाई को हुआ था

कैसे हुआ मामले का खुलासा

घटना के कुछ दिन के बाद मृतक युवक का भाई महिला के घर आया और उसे युवक की गुमशुदगी से अवगत कराया. बात करते हुए मृतक के भाई को महिला पर शक हुआ. उसका शक तब और पुख्ता हो गया जब उसने घर की मिक्सी में एक फंसा हुआ दांत देखा. उसने इसकी खबर स्थानीय पुलिस को दी जिन्होंने मिक्सी में फंसे दांत को निकालकर उसका डीएनए कराया और डीएनए में सच्चाई खुल कर सामने आ गयी और महिला को हिरासत में ले लिया गया.

महिला ने युवक को मारने और उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने को तो स्वीकार कर लिया. मगर इस बात को खारिज कर दिया कि उसने बिरयानी बनाई और पाकिस्तानी मजदूरों को खिलाया. पुलिस के अनुसार मामले की जांच चल रही है और यदि महिला को मानसिक रूप से अस्थिर पाया जाता है तो उसे आपराधिक जिम्मेदारी से मुक्त भी किया जा सकता है.

खैर, मामले की अगली सुनवाई 31 दिसंबर को होनी है जब पुलिस मामले से जुड़े 24 गवाहों के बयान दर्ज करेगी. महिला को सजा होती है या नहीं इसका फैसला समय करेगा. मगर जिस बर्बरता से उसने हत्या को अंजाम दिया और जिस तरीके से उसने लाश को ठिकाने लगाने के लिए पाकिस्तानी मजदूरों की भूख का सहारा लिया वो वाकई रौंगटे खड़े करने वाला है. 

ये भी पढ़ें -

गर्लफ्रेंड के सामने सब बराबर हैं : क्या गली का चिरकुट, क्या गूगल का इंजीनियर!

डिस्काउंट की ये दास्तां मौत तक पहुंच जाएगी... किसी को पता भी नहीं था !

प्यार में अपनी नस काटने वाले प्रेमी नहीं कातिल भी हो सकते हैं 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय