New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 नवम्बर, 2021 06:50 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी (Katrina Kaif-Vicky Kaushal wedding) हो रही है. कैट के लिए यह कितनी की खुशी की बात है. इस दिन का सपना तो लगभग हर लड़की देखती है. ऐसे में शादी से पहले कैटरीना के ब्वॉयफ्रेंड गिनाने जरूरी हैं क्या? वैसे एक्टर के पास्ट की लिस्ट पर भले किसी ध्यान ना गया हो, लेकिन एक्ट्रेस की एक-एक बात पर चर्चा की जा रही है. जैसे- कैट की शादी में पहले 5 ब्वॉयफ्रेंड शामिल नहीं होगे...किससे रिश्ता जुड़ा किससे टूटा.

समझ नहीं आ रहा कि लोग एक्ट्रेस को शादी की बधाई देने की कोशिश कर रहे हैं या उन्हें नीचा दिखाने की. वैसे यह बात आम लड़की से लेकर हीरोइन तक का पीछा नहीं छोड़तीं. चाहें आम लड़की हो या कैटरीना कैफ, लोगों के लिए वो नुमाइश करने वाली वस्तु ही है.

Katrina Kaif, vicky kaushal, Katrina Kaif vicky kaushal marriage, कैटरीना की शादीकैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी सिक्स सेंस फोर्ट होटल से संपन्न होगी

दरअसल, कुछ लोग कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी के इस शुभ मौके पर कीचड़ उछालने से बाज नहीं आ रहे हैं. असल में यह उनकी आदतों में शुमार है. उनके लिए एक लड़की इंसान नहीं सिर्फ कोई वस्तु है, जिसे नुमाइश के तौर पर पेश किया जा सके. एक तरफ तो लोग कैटरीना से जुड़ी एक भी खबर मिस नहीं करना चाह रहे तो दूसरी तरफ उनकी जन्मकुंडली खोलकर बैठ गए हैं. कोई कैट की शादी की खबरों पर उन्हें लेकर अपशब्द बोल रहा तो कोई विकी को ताने कस रहा. ये बातें इतनी गिरी हुईं हैं कि हम यहां लिख नहीं सकते.

इतना ही नहीं कुछ लोग तो कैटरीना के एक्स की लिस्ट गिनवा रहे हैं. कई जगह तो ऐसी हेडिंग चलाई जा रही है कि आपका माथा ठनक जाएगा. चलिए आपको उदाहरण के लिए एक लाइन बताते हैं... 'कैटरीना की शादी में शामिल नहीं होगे उनके ये एक्स, इतनों के साथ जुड़ा था नाम'...'जब कैटरीना बनी थीं सलमान खान की दुल्हन' आदि. 

वैसे पास्ट तो विकी कौशल का भी था लेकिन लोगों को कैटरीना में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी है. तभी तो जब उनकी शादी हो रही है तो सलमान खान से लेकर रणबीर कपूर को याद किया जा रहा है. क्या रिलेशनशिप में सिर्फ अकेले कैटरीना थीं जो रिश्ता टूटने का ठिकरा उनके नाम फोड़ा जाएगा? खैर, हमें उनकी पर्सलन लाइफ बोलने का कोई अधिकार नहीं है. वैसे भी कोई एक्ट्रेस हो या आम लड़की समाज के तराजू पर दोनों को तौला जाता है. कुछ लोगों के लिए लड़कों का पास्ट उनके लिए शान की बात हो जाती है और लड़कियों के लिए शर्मिंदगी की. 

खबरों की माने तो कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सिक्स सेंस फोर्ट होटल से संपन्न होगी. वहीं शादी का जश्न 7-12 दिसंबर तक चलेगा. देखिए तबतक कैटरीना पर और क्या-क्या कीचड़ उछाले जाएंगे...एक बात साफ है कि चाहें आम लड़की हो या हीरोइन, कुछ लोगों की नजरें उसके चरित्र का चीरहरण करने के लिए तैयार रहती हैं.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय