New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अगस्त, 2022 12:37 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

करण मेहरा (karan Mehra) और निशा रावल (Nisha Rawal) कभी एक-दूसरे के प्यार में पागल थे. आज वही एक-दूसरे का चेहरा भी नहीं देखना चाहते हैं. पिछले साल से ही दोनों अपनी शादी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. दोनों एक-दूसरे पर जिस तरह आरोप लगा रहे हैं. हमें तो जॉनी डेप और एंबर हर्ड की याद आ गई.

दरअसल, जॉनी की एक्स वाइफ एंबर हर्ड ने उनपर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. जस पर जूरी ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि यह बात साबित हो चुकी है कि एंबर ने जॉनी को बदनाम किया है. इसलिए जुर्माने के रूप में उन्हें जॉनी को 15 मिलियन यानी करीब 1.5 करोड़ रूपए देने होंगे. तो क्या जिस तरह एंबर का मासूम चेहरा उनकी ढाल बना था, उसी तरह निशा रावल भी पैंतरा अपना रही हैें? 

 Karan mehra, Nisha Rawal, Kashmera Shah, Karan mehra case, Nisha Rawal divorce, Nisha Rawal case, Nisha Rawal Live In Relation,  Nisha Rawal Brother Rohit sethiyaकरण मेहरा और निशा रावल जिस तरह एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, हमें तो जॉनी डेप और एंबर हर्ड की याद आ गई

करीब एक साल से करण मेहरा और निशा रावल के बीच का नाटक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. कौन सही कह रहा है और कौन गलत, यह काफी उलझाऊ है. दोनों की बातों को अगर सच मान लिया जाए तब तो पति-पत्नी दोनों का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा है.

पिछले साल निशा ने अपने पति करण पर घरेलू हिंसा के तहत मारपीट करने का आरोप लगाया था. उस समय निशा की माथे की चोट वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं थीं. उनका कहना था कि यह घाव करण ने दिया है. हालांकि जो लोग करण को करीब से जानते हैं उनका मानना था कि वे ऐसा कर ही नहीं सकते, क्योंकि वे काफी शांत और सुलझे हुए इंसान हैं.

तो क्या निशा एंबर हर्ड के नक्शे कदम पर चल रही हैं? जॉनी डेप और एंबर हर्ड की तरह करण और निशा ने साल 2012 में लव मैरिज की थी. शादी से पहले दोनों ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया था.

कुछ दिनों पहले प्रेस मीटिंग में करण ने निशा पर मुंहबोले भाई रोहित सेठिया के साथ लिव इन का आरोप लगाया था. करण का कहना था कि, निशा का उनके मुंहबोले भाई रोहित संग अफेयर चल रहा है. वही भाई जिसे निशा राखी बांधी थी.

हालाांकि इसके बाद एक इंटरव्यू में रोहित ने निशा संग अफेयर की बात को गलत बताया. उन्होंने कहा कि “मैं इस वक्त अपनी पत्नी और बच्चे के साथ लखनऊ में हूं. अगर कोई एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करता तो क्या उसकी पत्नी उसे घर में आने की परमिशन देती?”

रोहित का कहना है कि वे अपने ऊपर लगे इन आरोपों से दुखी हैं वे तो एक पिलर की तरह निशा का साथ दे रहे थे, ताकि उसे न्याय मिल सके. हालांकि निशा ने लॉकअप शो में किसी दूसरे व्यक्ति को किस करने की बात स्वीकार की थी. करण का कहना है कि वह कोई और नहीं निशा का मुंहबोला भाई रोहित ही है.

करण का यह भी कहना है कि रोहित ने ही निशा का कन्यादान किया था. इस पर रोहित ने अपनी सफाई में कहा कि "मैं शादी मैं गया था, लेकिन मैंने कन्यादान नहीं किया था. हालांकि मैंने भाई वाली रस्म निभाई थी. करण की जिंदगी में उनकी गर्लफ्रेंड MM है, जिसकी वजह से दोनों के रिश्ते में अलगाव हुआ. करण से पूछो की MM कौन है?"

अब कौन सही है और कौन गलत इसका फैसला तो कोर्ट में होगा, करण मेहरा और निशा रावल के बीच करीब एक साल से नाटक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. दोनों की बातें काफी उलझाऊ हैं.

हालांकि जॉनी डेप और एंबर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि केस के फैसले ने लोगों के दिमाग में यह बात डाल दी है कि, जरूरी नहीं है कि हमेशा लड़का ही दोषी हो, गलती लड़की की भी हो सकती है. वैसे फैसला आने से पहले कई लोगों ने जॉनी को दोषी मान लिया था. जबकि जो लोग उन्हें जानते हैं उनका कहना था कि डेप ऐसे व्यक्ति नहीं जो पत्नी पर इस तरह का अत्याचार करें. ठीक इसी तरह की बातें लोग निशा और करण के केस में भी हो रहा है.

एंबर हर्ड ने भी कोर्ट में सुनवाई के समय पूर्व पति डेप पर मारपीट, यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. हालांकि वे अपनी नकली चोट और मनगढ़ंत बातों से जूरी को नहीं फंसा पाईं थीं. वहीं निशा भी मीडिया के सामने आकर रो-रोकर अपने जख्म दिखाए थे और पति के इज्जत की धज्जियां उड़ा दी थीं.

इस लड़ाई में नया मोड़ अब आया है, क्योंकि दोनों की कॉमन फ्रेंड अभिनेत्री कश्मीरा शाह इस मामले में करण मेहरा की गवाह बन गई हैं. कश्मीरा खुद एक महिला हैं लेकिन वे निशा का साथ नहीं दे रही हैं. वे अपने दोस्त करण के साथ खड़ी हैं. कश्मीरा का कहना है कि हमेशा जो दिखता है वह होता नहीं है. कभी जो चीजें दिखती हैं असल में वे और अधिक खराब होती हैं.

कश्मीरा का कहना है कि उन्हें सबसे पहले निशा का कॉल आया था कि हमारे बीच चीजें ठीक नहीं चल रही हैं. इसके थोड़ी देर बाद ही 12 बजे उन्हें रोहित वर्मा का कॉल आया. रोहित ने कश्मीरा को बताया कि करण ने निशा को मारापीटा है. यह बात जानकर निशा हैरान रह गईं. उनके हिसाब से करण ऐसे इंसान हैं जो एक मच्छर तक नहीं मार सकते. भला वे निशा के साथ मारपीट कैसे कर सकते हैं?

कश्मीरा को निशा और रोहित वर्मा की गोल-गोल बातें सुनकर शक हुआ. कश्मीरा का कहना है कि निशा के कमरे में का कैमरा बंद था. इसके अलावा निशा ने हेल्प के लिए सभी दोस्तों को एक जैसा ही मैसेज भेजा था. निशा जिस तरह लॉकअप में अपनी कहानी सुना रही थीं, अगर एक्ट्रेस ना होतीं तो वह वकील हो सकती थीं.

खैर, अब देखना है कि करण और निशा की लड़ाई कहां जाकर खत्म होती है. फिलहाल दोनों तलाक ले सकते हैं, लेकिन कौन सही है और गलत यह फैसला तो कोर्ट को ही करना है. अगर दोनों में प्यार नहीं बचा था तो शांति से अलग हो जाते, इस तरह एक-दूसरे को कीचड़ उछालने की क्या जरूरत थी?

एक नजर में जब दोनों की कहानी को देखा जाए तो ये भारत के जॉनी डेप और एंबर हर्ड लगते हैं. हालांकि वह विदेश था तो जॉनी बच गए लेकिन अब भारत में करण के साथ क्या होता है, हम तो चाहते हैं कि सच सामने आए. 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय