New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2022 04:09 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

करण जौहर (Karan Johar) ने सोनम कपूर (Sonam Kapoor) के साथ मिलकर अपने टॉक शो 'कॉफी विद करण 7' (Koffee With karan) में उर्फी जावेद (Urfi Javed) का मजाक उड़ाया है. सोनम कपूर से चिट-चैट करते वक्त करण ने कहा कि 'ऐसे कई लोग हैं जो तैयार होकर एयरपोर्ट जाते हैं, मीडिया से बात करते हैं लेकिन कभी फ्लाइट नहीं पकड़ते. मैं यह सब देखकर हैरान हो जाता हूं...' इतना सुनने के बाद सोनम कपूर हंसने लगती हैं, जैसे उन्हें कोई किक मिल गई हो. 

सोचिए, यह बात कितनी चुभने वाली है कि खुद को बॉलीवुड का एलीट क्लास समझने वाले लोग, एक ऐसी अभिनेत्री से खुद की तुलना कर रहे हैं जो सेल्फ मेड है. माना कि करण के गैंग में उर्फी जावेद फिट नहीं बैठती हैं लेकिन उनकी खिल्ली उड़ाने का अधिकार किसी को नहीं है.

 Karan Johar, Urfi javed, Sonam kapoor, Koffee With karan 7, Karan Johar on urfi javed, urfi javed airport photoshootअरे, कोई सोनम को याद दिलाए कि उन्होंने ऐसा क्या कमाल किया है जो वे आज उर्फी पर हंस रही हैं

असल में कॉफी विद करण के ताजा एपिसोड में सोनम कपूर और अर्जुन कपूर पहुंचे थे. बातचीत के दौरान कान्स फिल्म फेस्टिवल की चर्चा होने लगी. तभी करण ने सोनम से पूछा कि 'क्या कान फिल्म फेस्टिवल में जो लोग जाते हैं, उन्हें बुलाया जाता है या फिर वे खुद से ही पहुंच जाते हैं जाते हैं, क्योंकि मैंने इस साल भी बॉलीवुड से काफी लोगों को वहां देखा'.

करण का शायद मतलब था कि पहले तो सिर्फ बड़े स्टार ही कान्स में जाते थे लेकिन इस बार छोटे-मोटे सितारे भी पहुंचे थे. इस पर सोनम ने एटीट्यूड के साथ जवाब दिया कि 'वहां बिना बुलाए कोई नहीं जा सकता'. तभी बीच में ही करण कहते हैं कि 'वहां पर तो तैयार होकर लोग ऐसे ही घूम रहे थे, उन्हें देखकर तो यही लग रहा था कि वहां कोई भी जा सकता है'. इस पर सोनम ने कहा कि 'पिछली साल मैं नहीं गई थी, मुझे तो समझ ही नहीं आ रहा है कि एक साल में क्या हो गया है.' 

तभी करण कहते हैं कि कुछ लोग ऐसे हैं जो एयरपोर्ट पर सिर्फ फोटो खींचाने जाते हैं. करण ने जब यह बात कही तो उर्फी का नाम लिया लेकिन सभी को समझ आ गया कि वे किसकी बात कर रहे हैं, क्योंकि उर्फी जावेद से एयरपोर्ट जाने को लेकर कई बार सवाल पूछा गया है. करण के मुंह से उर्फी के लिए ऐसी बात सुनकर सोनम कपूर उन्हें टोकती भी नहीं हैं, जैसे वे भी इस बात से सहमत हैं.

अरे कोई सोनम को याद दिलाए कि उन्होंने ऐसा क्या कमाल कर दिया है जो वे आज उर्फी पर हंस रही हैं. उर्फी कम से कम सेल्फ मेड तो हैं. वे अपने अनोखे स्टाइल की वजह से लोगों के बीच फेमस हो चुकी हैं. अब अगर सोनम को उर्फी के एयरपोर्ट पर फोटो खिचाने पर हंसी आ रही है तो वे भी तो अपना स्तर गिराकर वही करती हैं.

वे भी तो इंस्टाग्राम पर अपने मेकअप वीडियो पोस्ट करती हैं. वे भी तो अपने अलग स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. हो सकता है कि उन्हें अपना स्टाइल क्लास है और उर्फी का बकवास लगता हो! आप कभी जॉनी लीवर की बेटी जैमी लीवर की सोनम कपूर वाली मिमिक्री देखिएगा.

वैसे सोनम कपूर की तो अभी कोई फिल्म भी नहीं आ रही है. वे आखिरी टाइम अपने बेबी बंप के फोटोशूट की वजह से ही चर्चा में आईं थीं और अब कॉफी विद करण शो में आकर...कोई बताए कि सोनम ने ऐसा क्या किया है जो उन्हें अभी किसी टॉक शो में बुलाया जाए.

बॉलीवुड का एलीट क्लास तो अपने व्हाट्सग्रुप में चुन-चुनकर एक्टर्स को ऐड करते हैं. ये खुद सोशल मीडिया पर अपने छींकने तक की जानकारी शेयर करते हैं और बदनाम उर्फी जावेद को करते हैं.

करण जौहर का तो क्या ही कहा जाए? वे हर साल किसी ना किसी नई अभिनेता या अभिनेत्री की बेटी को लॉन्च करते हैं. कोई उनकी मुंहबोली बहन है तो कई बेटी...करण का तो खुद ही गैंग है. जो आपस में मिलकर खुद से कमतर सितारों की चुगली करते हैं. करण की पार्टी या शो में यही सब तो होता है. चाहें सुशांत सिंह राजपूत हों या उर्फी जावेद इनके बारे में गॉसिप ही तो की जाती है.

क्या करण जौहर अपने शो में उर्फी जावेद जैसे अभिनेत्रियों का बुलाएंगे? नहीं, क्योंकि वे खुद अपने शो में सिर्फ अपने गैंग के लोगों को ही अपने टॉक शो में बुलाते हैं. क्या वे उर्फी जावदे को अपनी फिल्म में मौका देंगे? तो फिर इन्हें किसी के फोटो खींचाने से क्या मतलब है? कोई कहां जा रहा है, क्या कर रहा है? इनको क्या? जब करण जौहर जैसे निर्माता उर्फी जावेद जैसी अभिनेत्रियों को फिल्मों में मौका नहीं देंगे तो वे स्ट्रगल के दौर में अपना खर्चा चलाने के लिए कुछ तो करेंगी ही...

कम से कम उर्फी शुरु में जैसी थीं हमेशा वैसी ही रहीं. वे अपने करियर को आगे ले जाने की कोशिश कर रही हैं. स्तर तो बॉलीवुड के उन आकाओं का गिरा है, जो अपने हिसाब से बॉलीवुड को चलाते हैं. भले ही लोग, उर्फी जावेद को फॉलो नहीं करते लेकिन वे उनका नाम तो जानते ही हैं. उर्फी की खिल्ली उड़ाने से पहले कम से कम करण को यह सोचना चाहिए था कि उसने बॉलीवुड की इस मायानगरी में उसने पहचान खुद बनाई है. छोटा सा ही सही, वह एक सितारा तो है जो अपनी दुनिया में खुद ही रोशनी भर रही है...

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय