New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अगस्त, 2021 06:33 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कंगना रनौत ने कैप्टन विक्रम बत्रा की बायॉपिक फिल्म शेरशाह की जमकर तारीफ की है. मगर इस बात पर लोगों को हैरानी क्यों हो रही है. आखिर क्यों लोगों को कंगना की इस तारीफ पर यकीन नहीं हो रहा जबकि फिल्म शेरशाह की हर तरफ सराहना हो रही है. चलिए बताते हैं कि मामला क्या है.

शेरशाह फिल्म को देखकर लोग भावुक हो जा रहे हैं. कैप्टन विक्रम बत्रा के रोल में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जान फूंक दी हैं वहीं कियारा ने भी डिम्पल चीमा के किरदार को बखूबी निभाया है. कारगिल के युद्ध को इस तरीके से फिल्माया गया है कि वह एकदम सच लग रहा है कि हां कारगिल का युद्ध ऐसे ही होता है. एक सैनिक की जिंदगी के उतार-चढ़ाव और उसके चेहरे के हाव-भाव को सिद्धार्थ ने जैसे महसूस किया हो, इनका रोल एकदम जीवंत लगता है.

शेरशाह, विक्रम बत्रा, कैप्‍टन विक्रम बत्रा, करण जौहर, कंगना रनौत, कंगना ने की शेरशाह की तारीफ, shershah, karan joharशेरशाह IMDb पर 8.9 रेटिंग के साथ नंबर एक हिंदी फिल्‍म बन गई है

असल में शेरशाह पहले ही IMDb पर 8.9 रेटिंग के साथ नंबर एक हिंदी फिल्‍म बन गई है. कई हस्तियों ने भी इस फिल्म की तारीफ की है. इसी बीच कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम पर स्टोरी पर फिल्म की पूरी टीम को सराहा है. इसके साथ ही उन्होंने करगिल युद्ध के हीरो कैप्‍टन विक्रम बत्रा के पराक्रम को भी याद किया है.

असल में फिल्म शेरशाह को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्‍शन ने को-प्रड्यूस किया है. यही वजह है कि लोग हैरान हैं कि करण की विरोधी कंगना ने तारीफ कैसे कर दी. ये तो जगजाहिर है कि कंगना हमेशा ही नेपोटिज्‍म के मुद्दों को लेकर करण के ख‍िलाफ ही खड़ी रहती हैं.

कंगना ने फिल्म शेरशाह के लिए अपने इंस्टाग्रम पर दो स्टोरी शेयर की है. जिसमें उन्होंने विष्‍णु वर्धन के डायरेक्‍शन में बनी 'शेरशाह' की तारीफों के पुल बांधे हैं. कंगना ने इस बेहतरीन फिल्म के लिए सिद्धार्थ मल्‍होत्रा के साथ पूरी टीम को बधाई दी है. इसके साथ ही कंगना ने उन दिनों को याद किया है जब जब कैप्‍टन बत्रा के शहादत की खबर आई थी.

कंगना इन दिनों छोटी थीं और हिमांचल में थीं. वे वहीं की रहने वाली हैं. उन्होंने ने बताया कि कारगिल युद्ध के दौरान हुए इस हादसे के बाद 'मैं कई दिनों तक परेशान रही थीं'. 'नेशनल हीरो विक्रम बत्रा पालमपुर के हिमाचली थे. वे बहुत ही मशहूर सैनिक हैं, उनसे सभी लोग बहुत प्‍यार करते हैं'.

'जब वे शहीद हुए तो यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. इस हादसे ने हम सभी के दिलों को चीरकर रख दिया. उस वक्त मेरा बचपन था और एक बच्‍ची के रूप मैं कई दिनों तक इस खबर को सुनकर विचलित हो गई थी.'

अपनी दूसरी स्टोरी में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की फोटो लगाते हुए कंगना ने लिखा है कि 'क्या शानदार श्रद्धांजलि है सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, मेरी तरफ से पूरी टीम को बधाई. इस बड़ी जिम्मेदारी को आप सभी ने बेहतरीन तरीके से निभाया है.’ आप सभी ने बहुत बढ़ियां प्रदर्शन किया है.

यह तो ठीक है लेकिन लोगों को इस बात का आश्चर्य हो रहा है कि ऐसे कैसे कंगना ने करण की तारीफ कर दी. वे अक्सर नेपोटिज्‍म को लेकर करण पर आरोप लगाती रहती हैं. कंगना ने करण पर 'बुली वुड' चलाने का भी आरोप लगाया है. वे बाहर से आए नए एक्टर्स को परेशान करते हैं.

यही वजह है कि फैंस को इस तारीफ पर यकीन नहीं हो पा रहा है…खैर, ये फिल्म ही ऐसी है कि किसी को भी तारीफ करने पर मजबूर कर दे. वजह है कैप्टन विक्रम बत्रा की किरदार और अभिनेताओं की मेहनत...डिम्पल चीमा के किरदार को भी लोगों को ने काफी पसंद किया है, अब मेहनत तो रंग लाती ही है वो भी ऐसी कि कोई भी आपका कायल हो जाए.

शेरशाह, विक्रम बत्रा, कैप्‍टन विक्रम बत्रा, करण जौहर, कंगना रनौत, कंगना ने की शेरशाह की तारीफ, shershah, karan joharकंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर ये दो पोस्ट शेयर की है

#शेरशाह, #करण जौहर, #कंगना रनौत, शेरशाह, कंगना रनौत, करण जौहर

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय