New

होम -> समाज

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 दिसम्बर, 2018 03:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इन दिनों देश में एक अंतरराष्ट्रीय इवेंट चल रहा है जिसमें देश और विदेश के कई नामी लोग आए हैं. हिलेरी क्लिंटन ने भी शिरकत की है. जी हां, वही हिलेरी क्लिंटन जो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी हैं और अगर उनकी किस्मत थोड़ी अच्छी होती तो वो अमेरिकी राष्ट्रपति होतीं. खैर, मुद्दे से न भटकते हुए इवेंट पर आते हैं. ये वो इवेंट है जिसमें पॉप सिंगर बियोन्से ने परफॉर्मेंस दी. बियोन्से ने अभी तक इंडिया में कोई शो नहीं किया है ये पहला ही मान लीजिए. इस भव्य इवेंट में कई नेता, अभिनेता, बिजनेसमैन और अन्य सेलेब्स आए हैं.

ये इवेंट है ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की शादी का संगीत इवेंट. सिर्फ संगीत. देश के सबसे धनी व्यक्ति की एक लौती बेटी की अगर शादी हो रही है तो वो भला किसी अंतरराष्ट्रीय इवेंट से कम कैसे हो सकती है. ऐसा लग रहा है जैसे मुकेश अंबानी नहीं बादशाह अकबर अपनी बेटी की शादी कर रहे हों और खुद इंतजाम कर रहे हों.

ईशा अंबानी, मुकेश अंबानी, आनंद पीरामल, बॉलीवुड, हॉलीवुड, सोशल मीडियाईशा अंबानी के प्री वेडिंग फंक्शन के लिए हॉलीवुड, बॉलीवुड, बिजनेस और राजनीति के जगत से जुड़े सभी अहम लोग मौजूद हैं

ईशा अंबानी के संगीत फंक्शन के बहुत से वीडियोज सामने आ गए हैं और पूरी फिल्म इंडस्ट्री ईशा अंबानी के लिए परफॉर्म करती दिख रही है. शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, ऐशवर्या राय आदि सब बैकग्राउंड में हैं और अंबानी बंधु सामने का स्टेज संभाले डांस कर रहे हैं.

जी हां, वो अनंत अंबानी के पीछे जो स्टेप मैच करने की कोशिश कर रहे हैं वो सलमान खान ही हैं.

अगर देश के सबसे अमीर आदमी के घर शादी होगी तो कुछ अलग ही माहौल होगा. उदयपुर और मुंबई एयरपोर्ट अपना-अपना रिकॉर्ड बना चुके हैं क्योंकि ईशा अंबानी के संगीत के लिए इतने चार्टर्ड प्लेन आए हैं कि उनकी गिनती बहुत ज्यादा थी. मुंबई एयरपोर्ट पर ही अकेले शनिवार को 1004 एरोप्लेन आए. ये एयरपोर्ट रोजाना 950-960 फ्लाइट्स की देख रेख करता है, लेकिन शनिवार ने रिकॉर्ड बना ही दिया. उदयपुर में भी 141 प्लेन सिर्फ शनिवार को ही आए. ये उदयपुर के रोजाना के ट्रैफिक से 5 गुना ज्यादा है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड के ए लिस्टर्स की बात करें तो बियोन्से, निक जोनस, प्रियंका, करीना, सैफ, शाहरुख, सलमान, आमिर, ऐश्वर्या, अभिषेक, रेखा, दीपिका, रणवीर, करिश्मा, करण जौहर, जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट, जैकलीन, कटरीना जैसे कई सितारे वहां मौजूद थे.

अगर बिजनेस जगत की बात करें तो भी वहां कम व्यापारी नहीं थे. ग्लोबल सीईओ की बात करें तो केन हिचनर (Goldman Sacchs के चेयरमैन और सीईओ), निकोलस ऑगुजिन (जेपी मॉर्गन के सीईओ), फरहान फारुकी (ANZ के सीईओ), बिल विंटर्स (स्टैंडर्ड चार्टर्ड के सीईओ), क्लॉडियो डेल वेचिको (ब्रूक्स ब्रदर्स के सीईओ), एंड्रिया डिन्नी (CEO, Paul & Shark), बोर्जे एक्होल्म (CEO, Ericsson), एचसी हॉन्ग (साउथवेस्ट एशिया डिविजन के सैमसंग प्रेसिडेंट और सीईओ), डिऑन वीस्लर (HP के सीईओ) और राजीव सूरी (नोकिया के सीईओ) शामिल थे.

इसके अलावा, लक्ष्मी निवास मित्तल, विशाल सिक्का भी थे. साथ ही कई अन्य बिजनेस जगत की हस्थियां भी ईशा अंबानी की संगीत पार्टी का हिस्सा थीं. अब तो आपको समझ आ ही गया होगा कि ईशा अंबानी की संगीत पार्टी कितनी बड़ी थी.

अब अगर बात सिर्फ परफॉर्मेंस की करें तो लगभग सभी सितारों ने स्टेज पर अपनी कला का प्रदर्शन किया. बियोन्से का परफॉर्मेंस ऐसा था कि जिसे पूरा रॉक शो कहा जा सकता है.

ऐश्वर्या और अभिषेक ने भी अपने पुराने गाने पर डांस किया.

करण जौहर ने भी बोले चूड़ियां पर डांस कर ही दिया. और ये साथ में ईशा अंबानी हैं.

पूरा अंबानी परिवार गुज्जू गाने पर थिरक रहा था.

प्रियंका चोपड़ा भी अपने देसी गर्ल गाने पर थिरकीं और जी हां ईशा अंबानी ने इस गाने पर भी डांस किया.

शाहरुख खान भी ईशा अंबानी के ससुर अजय पिरामल को नचाने की कोशिश कर रहे थे.

ये थी कुछ झलकियां उस इवेंट की जिसे हिंदुस्तान शायद कई सालों तक याद रखेगा. आखिर ईशा अंबानी की संगीत पार्टी थी. ईशा अंबानी की शादी के पहले मुकेश और नीता अंबानी महीनों से तैयारी में जुटे हुए थे. किसी भी आम पिता की तरह मुकेश अंबानी ने भी देश भर के अधिकतर मंदिरों में ईशा अंबानी की शादी का कार्ड दिया. गरीबों को खाना खिलाया और अधिकतर इंतजाम खुद किए. आखिर पिता हैं और बेटी की शादी वैसे भी भारत में एक बड़ी बात मानी जाती है.

ये संगीत का कार्यक्रम इतना बड़ा है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने मीम्स बनाकर शेयर करना शुरू कर दिया है.

वैसे तो हिंदुस्तान में अभी शादियों का सीजन चल रहा है और एक के बाद एक सेलेब शादी के बंधंन में बंध रहे हैं, लेकिन एक बात तो पक्की है कि उन सबमें सबसे खास ईशा अंबानी की शादी ही है क्योंकि इस शादी ने IIFA अवॉर्ड्स को भी पीछे छोड़ दिया है. अभी तो असल शादी बाकी है अब देखना ये है कि कहीं ऑस्कर तो पीछे नहीं रह जाएंगे?

ये भी पढ़ें-

मुकेश अंबानी के जियो ने तो अनिल अंबानी को भी 'बर्बाद' कर दिया !

मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा की शादी के लिए भेजा है भव्‍य पिटारा

#ईशा अंबानी, #मुकेश अंबानी, #शादी, Isha Ambani, Anand Piramal, Isha Ambani Sangeet

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय