New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 नवम्बर, 2018 04:09 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की शादी इसी साल दिसबंर में होने वाली है. शादी से पहले ही लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं कि उसमें क्या खास बातें होंगी. शादी तो 12 दिसंबर को है, लेकिन अभी शादी का जो निमंत्रण सामने आया है, उसने दिखा दिया कि मुकेश अंबानी अपने बेटी की शादी में पैसा पानी की तरह बहाने से भी नहीं चूकेंगे. शादी का ये निमंत्रण कितना महंगा है, शायद आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते. इसकी कीमत है 3 लाख रुपए. यानी सिर्फ लोगों को आमंत्रित करने में ही मुकेश अंबानी ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिए.

ईशा अंबानी, मुकेश अंबानी, शादी, वायरल वीडियोईशा अंबानी की शादी के इस निमंत्रण की अनबॉक्सिंग का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.

निमंत्रण खोलने का वीडियो हो रहा ऑनलाइन वायरल

ईशा अंबानी की शादी के निमंत्रण को सिर्फ एक कार्ड कहना भी गलत होगा. दरअसल, यह पूरा पार्सल है, जिसमें कई तरह के कार्ड अलग-अलग संदेश के साथ भेजे जा रहे हैं. शादी के निमंत्रण के ऊपर ईशा और आनंद के नाम के पहले अक्षर यानी IA लिखा हुआ है. निमंत्रण बॉक्स के अंदर एक और बॉक्स है, जिसे खोलते ही गायत्री मंत्र शुरू हो जाता है. ईशा अंबानी की शादी के इस निमंत्रण की अनबॉक्सिंग का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.

इस निमंत्रण की पहली लेयर में एक सुंदर सी एल्बम है, जिसमें मंत्र लिखे हैं, कमल के फूल की कटिंग लगी हैं, दूल्हा-दुल्हन के दादा-दादी के नाम एक पेज है और सेरेमनी की तारीखों की जानकारी दी गई है. इस 3 लाख के निमंत्रण की दूसरी लेयर में एक बड़ा सा बॉक्स है, जिस पर गोल्डन एंब्रॉइडरी है. इसी बॉक्स को खोलने पर गायत्री मंत्र बजता है. इसके अंदर 4 छोटे बॉक्स हैं, जिनमें सुंदर-सुंदर नेकलेस हैं और देवी-देवताओं की सोने की किनारी वाली तस्वीरें हैं.

अभी तो ये सिर्फ शादी का निमंत्रण है, जिसकी कीमत तो खास है ही, उसके अंदर की चीजें भी खास हैं. 8 और 9 दिसंबर को उदयपुर में दो दिन का कार्यक्रम है और उसके बाद 12 दिसंबर को शादी है. शादी का कार्ड देखने के बाद तो कोई ये सोच भी नहीं सकता है कि ईशा अंबानी की शादी में क्या-क्या होने वाला है. जिस तरह उनकी शादी का निमंत्रण सबसे यूनीक है, वैसे ही उनकी शादी भी यूनीक होगी, इसमें कोई दोराय नहीं है. लेकिन हर कोई उस दिन का इंतजार कर रहा है, जब ये शादी होगी, ताकि देख सके कि देश के सबसे अमीर इंसान की बेटी की शादी कितनी भव्य होगी.

ये भी पढ़ें-

रामकृपाल बाबू एक बार जवानी में ठगाए थे, अब 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' से...

सेलेना गोमेज़ के संघर्षों का एल्बम ही सबसे हिट है

नई वेब सीरीज़ में शिवगामी ही बाहुबली है

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय