New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मार्च, 2022 06:55 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

भारतीय दुल्हन (Indian Bride) होने का मतलब भारी-भरकम लाल सुर्ख जोड़ा. हमारे यहां लोगों को दुल्हनों को चटख रंगों में देखने की आदत है. अब ऐसे लोग एलईडी गाउन (Led Gown) पहनने वाली दुल्हन के बारे में चाहें जो कहें, हमें तो बहुत सुंदर लगी है.

असल में सदियों से यही चला आ रहा है कि भइया, दुल्हन का मतलब भारी गहनें, सुर्ख रंग के भारी लंहगे, भारी साड़ी और लाउड डार्क मेकअप. हांलाकि अब भारतीय दुल्हनें अब पुराने मिथकों को तोड़ रही हैं. वे भविष्य में होने वाली दुल्हनों के लिए नए-नए परिधानों का अविष्कार कर रही हैं. वे अपनी शादी पर अपनी सहूलियत के हिसाब से परिधान पहन रही हैं. लाइट मेकअप और हल्के कपड़े पहन रही हैं. कई दुल्हनों ने तो हाई हील की जगह जूते पहनना चुना.

indian bride, led gown, gorgeous bride, indian bride wore an led gownभारतीय दुल्हनें अब पुराने मिथको को तोड़ रही हैं

अब एलईडी गाउन पहनने वाली इस दुल्हन की हर ओर चर्चा हो रही है. वैसे इसके पहले आपने पैंटसूट, हल्की साड़ी और प्री-ड्रेप्ड साड़ी पहनने वाली दुल्हनों के बारे में तो सुना ही होगा. ये भारतीय दुल्हनें वही हैं जो अपनी शादी के किसी भी उत्सव में अलग दिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. हालांकि ये अपनी सहूलियत का भी ध्यान रखती हैं.

आज हम इस दुल्हन के बारे में बता रहे हैं, उसका नाम सोनाली फैबियानी है. सोनाली ने अपनी शादी के रिसेप्शन पर सिल्वर सेक्विन वर्क वाला गाउन पहना था, जिसमें एलईडी लगी थी. सोनाली जब इसे पहनकर अंधेरे में आई तो वह चमक रही थीं. जब लोगों ने उसे देखा तो देखते ही रह गए. वे चौंक गए, उन्हें लगा जैसे वे आसमान में टिमटीमाते हुए तारों के झुंड को देख रहे हैं. अगर आपको विचित्र चीजें पसंद हैं, तो शायद आपको यह पोशाक पसंद आए.

इस खूबसूरत गाउन को मशहूर डिजाइनर नीता लुल्ला के 'द मिलेनियल ब्राइड' कलेक्शन का है, जो नए जमाने की दुल्हनों के लिए बनाया गया है. इसमें तकनीक और डिजाइन का खूबसूरत मेल है. जो टेक-सिल्हूट बनाकर भविष्य की झलक को दर्शाता है.

यह कोई साधारण गाउन नहीं है, क्योंकि इसमें फाइबर ऑप्टिक तकनीक का काम है. यह गाउन ब्रह्मांड और आकाशगंगाओं के लिए एक श्रृंगार है. इसके अवाला यह गाउन हल्का है, जिसमें खासतौर पर रंगों का कमाल है. इसे आप रात में रिसेप्शन और कॉकटेल पार्टी में आराम से पहन सकती हैं. वैसे इस गाउन के बारे में आपकी क्या राय है?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by House Of Neeta Lulla (@houseofneetalulla)

#दुल्हन, #शादी, #दुल्हा, Indian Bride, Led Gown, Gorgeous Bride

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय