New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2023 08:45 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

दो सौ करोड़ की ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money laundering) में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का नाम सामने आता रहता है. दोनों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने उन्हें फंसाया है.

इस मामले में जैकलीन पटियाला कोर्ट पहुंची थी. जहां उन्होंने कहा कि सुकेश ने उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया. उनकी जिंदगी नर्क बना दी और उनका करियर भी खत्म कर दिया. तो सवाल यह उठता है कि जब सुकेश उन्हें मंहगे-मंहगे तोहफा दे रहा था तब उनकी अक्ल कहां गई थीं? उन्होंने क्या समझकर सुकेश से 52 लाख रुपये का घोड़ा, 9 लाख की तीन पर्शियन बिल्लियां, गूची और शनेल के डिजाइनर बैग्स, डिजाइनर कपड़े, डायमंड जूलरी, कार, रोलेक्स की घड़ी ली थी. उनका ध्यान इस पर क्यों नहीं गया कि वह ये तोहफे कहां से लाकर दे रहा है? इतना ही नहीं सुकेश ने जैकलीने के भाई को 15 लाख रुपये, बहन को 1.73 लाख डॉलर लोन और BMW कार दिया था.

ऐसा नहीं है कि जैकलीन कोई बच्ची थीं और उन्हें सुकेश ने फुसला लिया. क्या उनके पास खुद का दिमाग नहीं था. ऐसा तो है नहीं कि वे इतनी मैच्योर नहीं है कि किसी के मंहगे तोहफे को बिना किसी मतलब के लेती रहेंगी. अगर उन्हें सुकेश के बारे में पता नहीं था तो फिर उससे दोस्ती क्यों की?

Sukesh Chandrasekhar Story, Sukesh Chandrasekhar News, Sukesh Chandrasekhar Job, Jacqueline Fernandez, Nora Fatehi, Sukesh Chandrashekar, Jacqueline Fernandez, Money Laundering Case, Sukesh Chandrasekhar's extortion case ऐसा नहीं है कि जैकलीन और नोरा कोई बच्ची थीं और उन्हें सुकेश ने फुसला लिया

अब बात करते हैं नोरा फतेही की. ये भी कम नहीं हैं. नोरा ने पटियाला कोर्ट में कहा है कि सुकेश चाहता था कि मैं उसकी गर्लफ्रेंड बन जाऊं. वह मुझे लालच देता था. उसने मुझसे कहा था कि वह मुझे बड़े घर और लग्जरी लाइफ देगा. उनसे कहा था कि बड़ी-बडी हीरोइनें लाइन में लगी हैं, मगर मैं सिर्फ तुम्हें चाहता हूं. नोरा का कहना है कि मेरा उसे कोई पर्सनल कनेक्शन नहीं था. मैंने उससे कभी बात नहीं नहीं की. मैंने उसे पहली बार ईडी ऑफिस में ही देखा था. हालांकि ईडी का कहना है कि नोरा ने सुकेश से हीरे के जेवर, लग्जरी कार और डिजाइनर बैग्स लिए हैं.

इतना ही नहीं इसके पहले नोरा ने जैकलीन के खिलाफ मानहानि का केस भी दर्ज कराते हुए 200 करोड़ का मुकदमा ठोक दिया. उनका कहना था कि जैकलीन ने झूठे कॉमेंट्स कर उन्हें बदनाम किया है. जैसे वे खुद दूध की धुला हुई हों. अगर ऐसा होता तो फिर नोरा का इस मामले में नाम की क्यों आता? बिना किसी कनेक्श के उनका नाम इस मालमें में उछाला ही क्यों जाता? जबकि ईडी पूछताछ में नोरा ने खुद माना है कि सुकेश की पत्नी लीना ने उन्हें आईफोन और गुच्ची का बैग गिफ्ट किया था. मतलब कोई फैंस है तो आप उससे महंगे तोहफे ले लेंगे. ऐसा तो है नहीं कि नोरा भोली हैं औऱ उन्हें सिर्फ फंसाया जा रहा है, क्योंकि सुकेश ने जो चिट्ठी लिखी है वह तो अलग कहानी कह रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुकेश ने जेल से लिखी चिट्ठी में कहा है कि "मैं और जैकलीन सीरियस रिलेशनशिप में थे. इस कारण नोरा उससे जलती थी. वह चाहती थी कि मैं जैकलीन को छोड़ दूं औऱ उसके साथ डेटिंग करूं इसलिए वह मुझे जैकलीन के खिलाफ भड़काती थी. नोरा मुझे दिन में10 बार फोन करती थी लेकिन मैं उनके फोन का जवाब नहीं देता था. वह चाहती थी कि मैं उसे फोन करूं. उसने मोरक्को के कासाब्लांका में अपने परिवार के लिए घर खरीदने के लिए मुझसे पहले ही बड़ी रकम ले ली थी.

सुकेश ने कहा है कि नोरा ने अपने बयान कानूनी दांव पेंच से बचने के लिए दिए हैं. जबकि मैं उसे BMW S सीरीज कार दे चुका हूं. वह इंडिया के बाहर की है, इसलिए उसने वो कार अपनी दोस्त के पति का नाम रजिस्टर करवाई थी. उसने कार को बहुत दिनों तक इस्तेमाल ही किया था."

इन सारी बातों को जानने के बाद क्या आपको लगता है कि जैकलीन औऱ नोरा मासूम हैं? अगर इतनी ही मासूम होती तो सुकेश जब फ्री में गिफ्ट बांट रहा था तो उससे क्यों लेती? ऐसा भी नहीं है कि दोनों गांव की गंवार लड़कियां हैं. दोनों पढ़ी-लिखी हैं, वो भी बॉलीवुड की एक्ट्रेस हैं. दोनों ने दोष तो ठग सुकेश के सिर पर ही डाला है. वैसे दोनों का सेंस कमाल का है, दोनों को पता ही नहीं चल पाया कि जो गिफ्ट वो ले रही हैं वह सुकेश लाता कहां से है? वह करता है, दोनों इतनी मासूम हैं कि वह जो बोलता गया ये मानती गईं...हाय बेचारी कहां आकर फंस गईं.

#मनी लॉन्ड्रिंग, #जैकलिन फर्नाडिस, #नोरा फतेही, Sukesh Chandrasekhar Story, Sukesh Chandrasekhar News, Sukesh Chandrasekhar Job

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय