New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अक्टूबर, 2021 06:00 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

सांप (snake) का तो सबको पता है कि वह जहरीला है, खतरनाक है. उसके करीबा जाना मतलब जान जोखिम में डालना. इसलिए लोग सांप को देखते ही दूर भाग जाते हैं. एक कहावत भी कही जाती है कि सांप को कितना भी दूध पिला लो लेकिन मौका मिलते ही वह डसेगा जरूर. यह भी कहा जाता है कि सांप से दोस्ती नहीं करनी चाहिए लेकिन यहां तो मामला ही एकदम अलग निकला.

हम सांप से तो दूरी बना सकते हैं लेकिन इंसान रूपी सांप के डंक से कैसे बच सकते हैं. जो दिखने में तो आपका सबसे बड़ा हितैषी लगता है लेकिन होता है आपका सबसे बड़ा दुश्मन. जो ऐसा मौका देखकर वार करता है जब आप उसका मुकाबला भी नहीं कर सकते.

Kerala, Court,King Cobra ,Kollam News, Murder mystery, Session Courtसूरज ने बेड पर सो रही पत्नी को कोबरा से डसवा कर उसकी हत्या कर दी

एक महिला सबसे ज्यादा भरोसा अपने प्यार पर करती है. शादी के बाद उसका पति ही उसकी दुनियां बन जाता है लेकिन केरल के कोल्लम में जो हुआ उसे देखकर तो रिश्ते पर से भरोसा ही उठा जाएगा. वो भी इतना अजीब केस कि आपका दिमाग घूम भी सकता है. असल में एक पति ने अपनी पत्नी को जान से मारने के लिए कोबरा सांप का इस्तेमाल किया. यह जघन्य अपराध उसने एक साल पहले किया था. अब राज्य के एक सेशन कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाते हुए उस पर 5.85 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

दरअसल, आरोपी सूरज ने बेड पर सो रही पत्नी को कोबरा से डसवा कर उसकी हत्या कर दी. वह अपनी पत्नी से किसी भी तरह छुटकारा पाना चाहता था क्योंकि उसे किसी और महिला से शादी करनी थी. पत्नी को सांप से डसवाने के लिए पहले उसने यू ट्यूब और एक सपेरे दोस्त की मदद से सांप पकड़ने और उसे काबू में करने की ट्रेनिंग ली.

इसके बाद उसने अपने दोस्त से एक जहरीला कोबरा सांप खरीदा उसे थैले में रखा और रात के समय बेड पर सोती हुई पत्नी उत्तरा के उपर फेंक दिया. सांप को उकसाया कि वह पत्नी को डसे. इसके बाद सांप ने दो बार पत्नी को डसा. वह सांप को डसते हुए देख रहा था. उसने सांप को एक डब्बे में रखने की कोशिश की लेकिन वह छिप गया. सुबर लोगों ने देखा कि पत्नी मरी हुई है थोड़ी देर बाद कमरे में सांप भी दिखा.

लोगों को घटना सामान्य लगी लेकिन मायके वालों को शक हुआ उन्होंने देखा कि कमरे में एसी चल रही थी और सभी खिड़की दरवाजे बंद थे तो आखिर सांप आया कैसे? पुलिस केस हुआ, काफी छानबीन हुई और आखिरकार इस जहरीले इंसान ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया…वह पत्नी जो आंख बंद कर अपने पति पर भरोसा करती थी, जो पति को अपना सबसे करीबी मानती थी उसी ने उसका भरोसा तोड़कर उसे डस लिया. हमारे हिसाब से तो उसका पति सांप से भी ज्यादा जहरीला निकला...आपकी क्या राय है?

#सांप, #जहर, #सांप का डसना, Husband Kill Wife By Snake Bite In Kerala, Kerala, Court

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय