New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 फरवरी, 2023 04:33 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

14 फरवरी वैलेंटाइन डे (Valentines Day 2023) यानि प्रेमियों का दिन...ध्यान दीजिएगा प्रेमियों पर जोर दिया गया है क्योंकि सिंगल्स का इस दिन से कोई लेना देना नहीं है. ऊपर से कुछ लोग आज के दिन जानबूझकर सिंगल्स को छेड़ देते हैं कि औऱ क्या प्लान है? बेचारे सिंगल्स की फीलिंग की कोई कद्र ही नहीं है. वे उनकी दुखती रग पर हाथ रख देते हैं.

अब बात करते हैं प्रमिकाओं की, वे इसी बात से परेशान हैं कि उनके "वो" ने फेसबुक, इंस्टा पर उनके साथ फोटो लगाई की नहीं लगाई. अगर लगाई भी है तो कैप्शन में लव ऑफ माई लाइफ लिखा है कि नहीं? वहीं जिनकी नई शादी हुई है वे हर दिन को घरवालों से छिपछिपाकर अपने कमरे में सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने इस बार चॉकलेट डे, टेडी डे औऱ रोज डे लगभग सारे डे मना लिए हैं. अब अगली बार से यह सब होगा कि नहीं कोई भरोसा नहीं है.

Valentines Day 2023, Valentines Day 2023 wishes, Happy Valentines day 2023, Happy Valentines day 2023 know people reactions, Valentines day special, valentines day, valentines day 2023दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार करने वाले को निब्बा निब्बी कहा जाएगा

वहीं कई कपल के लिए आज का दिन दूसरे दिनों की तरह है और वे अपने-अपने ऑफिस पहुंच चुके हैं. वे ज्यादा से ज्यादा हैपी वैलेंटाइन डे बोलकर काम चला लेंगे. तो कुछ लेट नाइट ही सही साथ में डिनर तो कर ही लेंगे. वहीं दुनिया के सामने आज अपने प्यार का इजहार करने वाले कपल को निब्बा निब्बी कहा जाएगा.

नई नवेली दुल्हनें अंग्रेजी में लिखकर पति को कैप्शन कर दे रही हैं कि ये सब सोशल मीडिया पर चिपका देना. ताकि उनके ग्रुप में उनकी नाक बची रही. बाकी आज गुलाब बेचने वालों के भाव बढ़े हुए हैं. मगर इससे हाउसवाइफ (जिनकी कई सालों पहले शादी हो चुकी है) को कोई लेना देना नहीं है. उन्हें तो सब्जी के साथ मुफ्त में धनिया पत्ती लाने वाले पति ही न्यारे हैं. अगर गलती से पति गुलाब लेकर आ भी गए तो 10 सवाल और पूछ लेंगी. औऱ ताने और मार देंगी.

असली वैलेंटाइन डे तो कॉलेजों में मन रहा है, जहां कोई किसी से प्यार का इजहार कर बैग से मार खा रहा है. वहीं रील वालों के लिए आज खास दिन है क्योंकि आज उनकी दुकान चल पड़ी है. वे जो भी करते हैं अपनी रील वाले दुनिया के लिए ही करते हैं.

खास बात यह है कि आज दिन लोगों का बर्थ डे है उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है. हां एक औऱ खास बात ये संयोग की बात तो नहीं हो सकती कि आज कई लोग मैरिज एनिवर्सिरी मना रहे हैं. वैसे पत्नियों ने कह दिया है कि उन्हें एनिवर्सिरी और वैलेनटाइन डे का गिफ्ट अलग-अलग चाहिए. दो सेलिब्रेशन एक दिन होने का मतलब गिफ्ट में कोई कटौती नहीं होगी.

वैसे कॉलेज जाने वाली लड़कियों के थोड़ी मु्श्किल है, मम्मी कोशिश करेंगी कि बेटी आज कॉलेज ना जाए तो ठीक है मगर लड़कियों के एक्स्ट्रा क्लासेज के बहाने जिंदाबाद. इन सब के बीच को छोटा शरारती भाई जरूर कलह डालेगा जो हर बार दीदी का बैग चेक करने पर उतारु हो जाता है.

40-50 साल की उम्र के शादीशुदा जोड़े जिन्होंने आज तक एक दूसरे को आई लव यू नहीं कहा वे इनडायरेक्टली रूप से घुमा फिरा कर वैलेंटाइन डे की बात कर शर्माएंगे.

छोटे शहरों पर बजरंग दल का दबदबा रहेगा. वहां के प्रेमियो के मन में बजरंग दल का खौफ बना रहेगा मगर उन्हें मिलने से कोई रोक नहीं पाएगा.

वहीं ट्विटर पर वैलेंनटाइन डे पर मीम की बाढ़ आएगी. एक बात औऱ आज के दिन लाल रंग पहनने वालों को मिंगल समझने की गलती ना करें, ये उनकी अपने लिए च्वाइस हो सकती है.

अब देखिए ट्विटर पर क्या बातें चल रही हैं?

तुम्हें 14 फरवरी को छुट्टी क्यों चाहिए?

 Valentines Day 2023, Valentines Day 2023 wishes, Happy Valentines day 2023, Happy Valentines day 2023 know people reactions, Valentines day special, valentines day, valentines day 2023

जब लोग मुझसे पूछते हैं कि 14 फरवरी को तुम क्या कर रहे हो?

Valentines Day 2023, Valentines Day 2023 wishes, Happy Valentines day 2023, Happy Valentines day 2023 know people reactions, Valentines day special, valentines day, valentines day 2023

वैलेनटाइन डे पर अपनी बहन को उसके बॉयफ्रेंड से मिले गिफ्ट का लुफ्त उठाता हुआ मैं 

Valentines Day 2023, Valentines Day 2023 wishes, Happy Valentines day 2023, Happy Valentines day 2023 know people reactions, Valentines day special, valentines day, valentines day 2023

#वैलेंटाइन डे, #वैलेंटाइन डे 2023, #हग डे, Valentines Day 2023, Valentines Day 2023 Wishes, Happy Valentines Day 2023

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय