New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 फरवरी, 2021 02:07 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

शादी के स्टेज (Groom Bride Stage) पर दूल्हा-दुल्हन का फोटोशूट (Marriage Photo Shoot) हो रहा था. फोटोग्राफर (Photographer) बड़ी शिद्दत के साथ दुल्हन की अलग-अलग पोज (Bride Pose) में फोटो ले रहा था. तभी दूल्हे (Groom) ने जो कुछ किया उसे दुल्हन ने बड़ी समझदारी के साथ संभाला. जिसके बाद लोग दुल्हन की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

अक्सर दूल्हा-दुल्हन की ऐसी वीडियो सामने आती रहती है, जिसे देखकर लोगों को हंसी आ जाती है. कभी-कभी किसी घटना को भी लोग मजाक का पात्र बना देते हैं. हाल ही में एक दूल्हा और दुल्हन की एक वीडियो वायरल हो रही है. जिसके बैकग्राउंड में गाने की आवाज आ रही है. इस वीडियो में दिख रहा है कि स्टेज पर कैमरामैन दूल्हा-दुल्हन की फोटो क्लिक कर रहा है.

Groom, Bride, Viral Video, Slap, Bride Groom Viral Video, Bride Laughing Video, Marriage, Photographer, Groom Slap To Photographer video दुल्हन की हंसी फर फिदा हुए लोग

फोटो क्लिक करते-करते वह दुल्हन के करीब जाकर पोज देने के लिए निर्देश देने लगता है. इसके बाद भी जब फोटोग्राफर को उसके मन मुताबिक पोज नहीं लगता है तो वह दुल्हन के फेस को टच करके बताने लगता है कि उसे चेहरा किस तरफ करना है और कैसे पोज देना है.

किनारे खड़ा दूल्हा बड़ी देर से यह सब कुछ शांति के साथ देख रहा था, लेकिन जैसे ही कैमरामैन दुल्हन के करीब गया, उसके बर्दाश्त की सीमा पार हो गई. गुस्से में दूल्हे ने फोटोग्राफर को एक थप्पड़ जड़ दिया.

इसके बाद दुल्हन ने बड़ी समझदारी के साथ इस सिचुएशन को संभाल लिया. अक्सर लोग ऐसे समय में शर्मिंदगी महससू करते हैं. उऩ्हें बुरा लगता है जब लोग उनपर हंसते हैं. इस दुल्हन ने इस हादसे को शर्मिंदगी के तौर पर न लेकर एंजॉय किया. खुद पर हंसना इतना आसान नहीं होता जब सबकी निगाहें आप पर हों.

शादी में तो वैसे भी सबकी निगाहें दुल्हन को घूर रही होती हैं. दुल्हन ने जब देखा कि उसके दूल्हे ने फोटोग्राफर को थप्पड़ जड़ दिया तो वह जोर-जोर से हंसने लगी. हंसते-हंसते वह लोट-पोट हो गई और गिर पड़ी, फिर बैठकर हंसने लगी. इसे कहते हैं गिरकर संभला और इस अंदाज में खुद का मजाक बनाकर हंसना कि लोग भी आपके कायल हो जाएं. इतना ही नहीं दुल्हन फिर उठी और स्टेज के सामने बैठे लोगों की तरफ इशारा करते हुए हंसती रही. दुल्हन को इस तरह देखकर सबने इसे मजाक के तौर पर लिया, उसे हंसता देख सबकी हंसी छूट गई.

इस तरह जिस थप्पड़ के बाद शायद शादी में हंगामा होता, लोगों को बातें बनाना का मौका मिल जाता ऐसे लोगों की बोलती बंद हो गई. वहीं वीडियो देखने के बाद कई लोगों दूल्हे की इस हरकत पर नाराजगी जताई. तो कई लोगों ने दुल्हन की तारीफ की है. कुछ लोगों का मानना है कि यह प्रैंक वीडियो है.

इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि वीडियो प्रैंक हो या रियल क्या फर्क पड़ता है. दुल्हन के इस अंदाज ने तो दिल जीत लिया है. साथ ही समाज को अपने अनोखे अंदाज में संदेश भी दिया है. 

अक्सर लोग लड़कियों को कमजोर मानते हैं, कई लोगों को कहते सुना है कि खूबसूरत लड़कियां मूर्ख होती हैं. ऐसे लोगों को इस दुल्हन ने करारा जवाब दिया है. दूल्हे की नादानी को अपनी होशियारी के साथ संभाला है. कुछ लोगों को इस बात में भी बुराई नजर आ जाएगी, अरे दुल्हन को तो देखो कैसे खुलकर स्टेज पर ही हंस रही है. हमें अक्सर दुल्हनों को डरे, सहमें देखने की आदत जो है.

#विवाह, #दुल्हन, #दुल्हा, Wedding Viral Video, Laughing Bride Video, Groom Slapping Photographer

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय