New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 सितम्बर, 2022 01:28 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Amazon great indian festival) और फ्लिपकार्ट सेल बिग बिलियन सेल 2022 (flipkart big billion days) की शुरुआत हो चुकी है. इस सेल में स्मार्ट टीवी से लेकर मोबाइल फोन पर भारी छूट मिल रही है. इस सेल के साथ ही पता चलने लगता है कि त्योहार का सीजन आ चुका है. आज हम आपको बता रहे हैं कि इस सीजन में महिलाओं के लिए क्या खास है.

-सबसे पहले फैशन की बात करते हैं तो महिलाओं के कपड़ों पर अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों ही बंपर डिस्काउंट दे रहे हैं. खासकर वेस्टर्न, फेस्टिव और विंटर कलेक्शन में कई ब्रांड्स पर 60 से 80 प्रतिशत छूट देने का कंपनिया दावा कर रही हैं. मैंने देखा कि 299 में भी कुर्तियों की सेल लगी है. तो अगर आप फेस्टिवल के लिए साड़ी, लहंगा या सूट लेना चाहती हैं तो इन दोनों ही जगहों से कपड़ें ले सकती हैं.

अमेजन के सेल में महज 199 रुपये से सर्दियों के कपड़ों का रेंज शुरू हो रहा है. वहीं फ्लिपकार्ट कम से कम 50 फीसदी ऑफ का दावा कर रहा है. वहीं फुटवियर और हैंडबैग्स पर 65 से 72 प्रतिशत तक ऑफ है.

amazon great indian festival, flipkart big billion days, Amazon Flipkart Sale for women, Flipkart Big Billion Days Sale and Amazon Great Indian Festival sale, Amazon Flipkart saleचाहें Flipkart की Big Billion Days Sale हो या फिर Amazon का Great Indian Festival दोनों ही जगहों से इस समय शॉपिंग करना फायदेमंद है

- मेकअप के बिना तो लड़कियों की शॉपिंग पूरी नहीं होती है. अमेजन लेकमे ब्रांड से लेकर शुगर के प्रोडक्ट पर 30 से 50 प्रतिशत की छूट दे रहा तो वहीं फिल्पकार्ट बेस्ट सेलिंग ब्यूटी प्रोडक्ट पर 35 प्रॅतिशत की छूट दे रहा है.

- जूलरी के बिना अब कहां बात बनेगी. तो जान लीजिए फ्लिप कार्ट पर गले का सेट 199 से शुरु है वहीं अमेजन पर भी आर्टिफिशयल जूलरी 171 से शुरु है. ये जूलरी सच में अच्छी है जिसे आप त्योहार के दिनों में पहन सकती हैं.

- इसके बाद नंबर आता है लड़कियों की बेसिक जरूरत की चीजों का. एसेंशियल में नीविया, मामाअर्थ, वैसलीन ब्रांड के प्रोडक्ट पर 20 से 75 परसेंट का ऑफ है. वहीं वुमेन ग्रूमिंग एप्लीकेशन पर 50 से 73 प्रतिशत की छूट है. इसमें हेयर ड्रायर और कर्लर, स्ट्रेटनर हैं. वहीं पैड और हेयर रिमूवल पर 22 से लेकर 58 प्रतिशत तक की छूट है. भई, सर्दियों में मुझे तो हेयर ड्रायर की बहतु जरूरत पड़ती है.

- हेल्थ से जुड़ा कोई सामान लेना है तो वाटर हीटर जग पर 38 से 52 प्रतिशत की छूट है. वहीं गीजर, फिल्पकार्ट पर अमेजन के मुकाबले सस्ता है. अगर आपको सर्दी की शिकायत रहती है या फिर साइनस की परेशानी है तो स्टीमर लेना फायदेमंद रहेगा. इस पर 29 से 60 प्रतिशत की भी छूट है. दोनों ही जगहों पर 400 से 500 में बढ़िया स्टीमर मिल जाएगा.

- जो महिलाएं सिलाई मशीन लेना चाहती हैं उनके लिए बढ़िया मौका है. दोनों सेल में ऑफर्स की भरमार है. अमेजन पर सिलाई मशीन पर 78 फीसदी तक के ऑफ का लाभ उठाया जा सकता है. वहीं फ्लिपकार्ट पर 79 फीसदी तक की छूट है.

- अगर आप अपनी हेल्थ को लेकर सजग हैं तो अमेजन साइकिल पर 80 फीसदी तक का ऑफ दे रहा है. वहीं फ्लिपकार्ट साइकिल पर 37 फीसदी तक ऑफर दे रहा है.

- स्मार्ट वाच लेने का मन हो तो दोनों ही कंपनियां बढ़ियां ऑफर दे रही हैं. स्मार्ट वॉच पर आपको 67 से 80 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल जाएगा.

कहने का मतलब यह है कि चाहें Flipkart की Big Billion Days Sale हो या फिर Amazon का Great Indian Festival दोनों ही जगहों से इस समय शॉपिंग करना फायदेमंद है. इन्हीं सामानों की कीमत दुकानों पर अधिक है. तो फिर देर किस बात की जाइए और अपनी जरूरत के सामानों की लिस्ट देखिए.

#अमेजन, #अमेजन प्राइम, #अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल, Amazon Great Indian Festival, Flipkart Big Billion Days, Amazon Flipkart Sale For Women

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय