होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2017 06:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक लड़की ने जब अपने बॉयफ्रेंड से उसकी पुरानी तस्वीरें डिलीट करने के लिए कहा तो लड़के ने एक नई डिमांड रख दी. पुराने फोटो डिलीट करने के एवज में उसने अपनी गर्लफ्रेंड से न्यूड वीडियो चैट की डिमांड की. और उसे इतना परेशान किया कि उसने इस पूरी घटना का कच्चा चिट्ठा एक वेबसाइट अक्‍कड़-बक्‍कड़ पर अपलोड कर दिया. 

लड़के के ऑडियो मैसेज और वाट्सएप चैट दुनिया के सामने थे, जो किसी चीर हरण से कम नहीं थे. यहां पढ़िए- ब्रेकअप क्‍या इतना भयानक हो सकता है !

लड़के के परिवारवालों ने वेबसाइट को मेसेज करने शुरू किए. वेबसाइट पर इस लेख को हटाने के लिए हर कोई गिड़गिड़ा रहा था. लड़के की बहन, के शब्द थे 'प्लीज इसे हटा लीजिए, मेरे भाई ने कुछ गलत नहीं किया है. ये उनका पर्सनल मैटर है'.

sis_020117061009.jpg

sis2_020117061022.jpg

लड़के की मां, अपने बेटे के बचाव में इस लेख को हटाने की भीख मांगती रही. लेकिन जब उसकी मां से ये पूछा गया कि 'अगर वो लड़की आपकी अपनी बेटी होती तो ?' तो मां ने जवाब दिया कि 'मैं उन्हें रोकती, और सारे संबंध खत्म करने के लिए कहती, और लिखित में माफी मांगने के लिए कहती, लेकिन उसे पब्लिक में कभी जाने नहीं देती'

mom1_020117053212.jpg

अपने बेटे के प्यार में इस मां को कुछ भी बुरा दिखाई नहीं दिया, न अपने बेटे की ज्यादतियां और न उस पीड़ित लड़की का दर्द. वो चाहती है कि मामला ऐसे ही सुलझा लिया जाए. इस लेख के आने के दो दिन तक लड़की को लड़के के घरवाले परेशान करते रहे. और वेबसाइट को ये बताया गया कि 'मामला सुलझा लिया गया है'.

पर जरा सोचिए एक लड़की जिसने निडर होकर इतनी हिम्मत से, खुद पर हुई ज्यादती के खिलाफ आवाज बुलंद की, अपनी अश्लील तस्वीरों के इंटरनेट पर अपलोड हो जाने के डर को खत्म कर, लड़के को जवाब दिया. और आखिर में मामला सुलझा लिया गया. परिवार के सदस्य किसी अपने को बचाने के लिए सही और गलत का पैमाना भूल जाते हैं. लड़का अपनी अय्याशी के लिए किसी लड़की की जिंदगी बर्बाद कर सकता था, लेकिन जब लड़की ने आवाज उठाई तो मामला पर्सनल हो गया. गर्लफ्रेंड को ब्लैकमेल करने वाला शख्स अपने परिवार के लिए हीरो क्यों बना रहता है. क्यों एक मां अपने बेटे में रेपिस्ट दिखाई नहीं देता? अफसोस कि कानून इसी समाज के आगे मजबूर है, जो खुद को किसी भी कानून से बड़ा मानता है.

समाज का ये चेहरा वाकई शर्मनाक है.

ये भी पढ़ें-

ये प्राइवेट वीडियो चैट वायरल हुआ है... हमें सावधान करने के लिए

सोशल मीडिया पर तीन चौथाई महिला शिकार हैं साइबर ट्रॉलिंग की

कितनी सहज तैयारी है एक विभत्‍स गैंगरेप की

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय