New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2023 02:14 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

अथिया शेट्टी (Athiya shetty) की शादी हो गई मगर उन्हें देखकर लोगों को शादीशुदा वाली फीलिंग नहीं आ रही है. लोग कह रहे हैं कि ये क्या बात हुई कि शादी को 7 दिन भी नहीं हुए औऱ मंगलसूत्र और चूड़ा उतारकर रख दिया. हमारे यहां ही महिलाओं में ऐसा करने की हिम्मत नहीं है. इतना ही दिक्कत थी तो शादी के समय भी सिंदूर लगाने की क्या जरूरत है.

असल में अथिया शेट्टी शादी के बाद पति के एल राहुल के साथ डिनर के लिए गई थीं जहां वे कैमरे में कैद हो गईं..वे बेहद सादगी के साथ नजर आईं. उनके हाथों में मेहंदी थी मगर उन्होंने सूट या साड़ी पहनने की जगह कैजुअल जींस और ढीली शर्ट पहनी थी. कुछ लोगों का कहना है कि एक्ट्रेस का ही सही है. वे शादी के बाद भारी साड़ी और गहनों से नजर नहीं आती हैं. एक्ट्रेस की लाइफ अलग होती है.

Athiya shetty Kl rahul wedding, Suniel shetty daughter Athiya shetty, difference between Athiya shetty and common girl after marriage, Kl rahul wife, Athiya first appearance after marriage, Athiya outside saloon, Athiya latest videoहमारे यहां शादी के बाद महिलाओं का पहनावा बदल जाता है

असल में हमारे यहां शादी के बाद महिलाओं का पहनावा बदल जाता है. उनका लुक एकदम चेंज हो जाता है. वे सोलह श्रृंगार के साथ भारी कपड़ों में नजर आती हैं. उनकी मांग में सिंदूर औऱ गले में मंगलसूत्र जरूर होता है. एक्ट्रेस जहां शादी के बाद सीधे रिसेप्शन का लुफ्त उठाती हैं वहीं आम महिलाएं शादी के बाद तमाम रस्मों में बिजी रहती हैं. एक्ट्रेस के पास उनके मेकअप और कपड़ों के लिए उनकी टीम मौजूद रहती हैं जबकि आम महिला को ससुराल में सबकुछ खुद ही संभालना होता है. एक दिन के लिए भले पार्लर वाली बुक हो जाए मगर इसके बाद उसे रोज खुद से ही तैयार होना पड़ता है वो भी पूरे मेकअप के साथ.

आम महिलाओं का मोहल्ले के आंटियों के बीच मुंहदिखाई की रस्म होती है जबकि एक्ट्रेस के फंक्शन काफी कम होते हैं. उनकी तो शादी भी कुछ घंटे में हो जाती है. आम महिलाओं के लिए पहली रसोई किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होती है. जबकि एक्ट्रेस के लिए यह एक एंजॉयमेंट होता है. एक्ट्रेस शादी के बाद कभी शार्ट हनीमून तो कभी लॉन्ग हनीमून पर निकल जाती हैं मगर आम महिलाओं को पहले कहीं आने-जाने के लिए शुभ मुहूर्त देखना पड़ता है. वो भी ससुराल वालों के परमिशन के साथ. एक्ट्रेस कुछ दिनों बाद ही नॉर्मल रूटीन फॉलो करने लगती हैं, उनकी लाइफ में कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है जबकि आम महिलाओं की पूरी दुनिया बदल जाती है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

#आतिया शेट्टी, #सुनील शेट्टी, #केएल राहुल, Athiya Shetty KL Rahul Wedding, Suniel Shetty Daughter Athiya Shetty, Difference Between Athiya Shetty And Common Girl After Marriage

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय