New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2022 04:24 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को डिफेंड करने वाले लोग स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को ट्रोल कर रहे हैं. ये क्या बात हुई भैया? एक ही रंग के कपड़े के लिए एक को समर्थन कर रहे हो और दूसरे को ट्रोल कर रहे हैं. ऐसे कैसे काम चलेगा? नहीं-नहीं ये गलत है.

असल में पठान फिल्म का गाना बेशरम रंग इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. लोगों को लगता है कि बेशरम रंग गाने में दीपिका ने भगवा रंग की बिकनी पहनी है. यह देखकर कुछ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. सोशल मीडिया पर लोग फिल्म पठान का बायकॉट कर रहे हैं और बेशरम रंग गाने का विऱोध कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग दीपिका के समर्थन में उतर आए हैं. इन लोगों का तर्क है कि रंग किसी एक धर्म का नहीं होता.

Deepika padukone, Smriti Irani, Boycott pathaan, Shah rukh khan, pathaan controversy, pathan song controversy, pathaan song controversy, Beshram Rang, Bhagwa Rang, पठान, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण के बाद भगवा रंग पहने हुए केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है

यहां तक तो ठीक था, मगर फिर लोगों ने स्मृति ईरानी की पुरानी वीडियो सोशल मीडिया पर डालनी शुरु कर दी. यह वीडियो मिस इंडिया कॉन्टेस्ट का है. जिसमें स्मृति ईरानी भगवा रंग के ड्रेस में रैंप वॉक कर रही हैं. मतलब दीपिका को डिफेंड करने के लिए आप स्मृति ईरानी की तस्वीरें चिपका कर क्या साबित करना चाहते हैं? एक तरफ आप दीपिका के भगवे रंग की बिकनी का समर्थन कर रहे हैं तो दूसरी और स्मृति ईरानी को भगवे रंग की ड्रेस के लिए ट्रोल कर रहे हैं. आखिर आप दो तरह की सोच कैसे रख सकते हैं? या तो दोनों को डिफेंड करो या दोनों को ट्रोल करो.

दीपिका का समर्थन करने वालों को तो स्मृति ईरानी को भी डिफेंड करना चाहिए, तब तो जाकर बात बनेगी. जब दीपिका भगवा रंग पहन सकती हैं तो आखिर स्मृति ईरानी उस रंग की ड्रेस क्यों नहीं पहन सकती थीं? इसी तरह बाकी अभिनेत्रियों की भी वे तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें उन्होंने भगवा रंग की ड्रेस पहनी है. आखिर लोग उनका विरोध क्यों कर रहे हैं? अब आप लोगों को खुद की कन्फ्यूज कर रहे हैं कि आप भगवा रंग की बिकनी के समर्थन में है या विरोध में?

इस तरह सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी का यह वीडियो डालने का तो यही मतलब है कि आप इस रंग का विरोध कर रहे हैं. मगर ये तो आपने अपनी सोच का उल्टा कर दिया ना? क्या आप सच में यही करना चाहते हैं? एक बार फिर सोच लीजिए. क्योंकि यह बात तो साफ है कि अगर आप दीपिका को डिफेंड कर रहे हैं तो फिर भगवा रंग पहनी हर लड़की का सपोर्ट करना होगा. ये नहीं चलेगा कि एक तो सपोर्ट कर दो और दूसरे को ट्रोल...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय