New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2017 06:06 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

इंटरनेट के नाक में दम करने वाला या ये कहें कि दूसरों के कंप्यूटर के अंदर घुसकर सबकुछ नाश करने वाले हैकर ने ऐसा खुलासा किया है जो हैरान करने वाला है. दुनिया का सबसे बड़ा हैकर ग्रुप एनॉनेमस के इस खुलासे की हर जगह चर्चा है. इस हैकर ग्रुप ने तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है.

एनॉनेमस ने दुनिया में चल रहे खराब हालात की गहराई से जांच-परख की और बड़े ही डरावने तरीके से लोगों को तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार होने के लिए कहा. इस ग्रप ने बकायदा एक वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने युद्ध होने के कारण गिनाए जो काफी हद तक सही लग रहे हैं. इन्होंने अमेरिका, चीन, साऊथ कोरिया के हालातों पर गौर किया है.

'तीनों देश चाह रहे हैं विश्व युद्ध हो'

एनॉनेमस ने बताया कि कैसे ये तीनों देश अपनी-अपनी ताकत और कैसे दूसरे देश को उकसाकर महायुद्ध के लिए तैयार कर रहे हैं. ये तीनों देश पूरी दुनिया में महायुद्ध के लिए बाकी देशों को मनाने में दिख रहे हैं. अगर ऐसा करने में ये देश सफल हो जाते हैं तो कभी भी तीसरा विश्व युद्ध छिड़ सकता है.

hacker_051017050310.jpg

चीन नहीं चाहता कोई भी युद्ध

एनॉनेमस ने यह भी कहा कि अमेरिका अपने हथियार के दम पर सबसे ताकतवर है. ऐसे में वो बाकी देशों को भी अपनी तरफ करने की कोशिश कर रहा है. साऊथ कोरिया में युद्ध करने के लिए हर तरह से तैयार है. लेकिन अमेरिका का हर एंगल पर विरोध करने वाला चाइना बिलकुल नहीं चाहता कि किसी भी कारण युद्ध हो. क्योंकि उसे पता है कि इससे उसकी आर्थिक व्यवस्था खराब हो जाएगी. लेकिन अमेरिका और साऊथ कोरिया इस युद्ध के जरिए अपनी ताकत दिखाना चाह रहा है.

world-war-3_051017050317.jpg

एशियाई देशों को शामिल करने की कोशिश

चीन और अमेरिका ये दोनों की देश अपने-अपने दल में शामिल होने के लिए ऐशियाई देशों पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश कर रहा हैं. वो ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो कोई नहीं चाहता. उन ये माहौल बनाना तीसरे विश्व युद्ध की तरह इशारा कर रहा है. एनॉनेमस ने उस वक्त युद्ध होने का अंदेशा जाता है जब हालात बेहद ही नाजुक चल रहे हैं. एक छोटी से भूल दुनिया में तबाही मचा सकती है. उन्होंने बेहद जरूरी विषय दुनिया के सामने रखा है. अब इस बारे में हर देश को बड़े शांत माहौल में सोचना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

अमेरिका के सामने युद्ध में कितने दिन टिक सकता है नॉर्थ कोरिया

क्यों अब पाकिस्तान को युद्ध में नहीं हरा सकता भारत !

पाक से अगर युद्ध हुआ तो जानिए कितने तैयार हैं हम

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय