New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अक्टूबर, 2022 02:02 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

साजिद खान (Sajid Khan) पर यौन शोषण (Sexual harassment) का आरोप लगाने वाली सभी 10 लड़कियां झूठी नहीं हो सकती ना? उन लड़कियों के आरोपों में साजिद एक गंदी मानसिकता वाले इंसान हैं. जिनकी हरकतें भी गंदी हैं. यह तो हम भी जानते हैं कि कोई कैमरा लगाकर किसी का यौन शोषण नहीं करता है. हमारा समाज ऐसा है कि यौन शोषण की बात करने वाली पीड़िताओं को ही शक की निगाहों से देखता है. लड़कियों के परिवार की बदनामी होती है और उन्हें ही चरित्रहीन करार दिया जाता है. यही वजह है कि जिस लड़की के साथ यौन शोषण होता है वह चुप्पी साधने में ही अपनी भलाई समझती है. तभी तो साजिद खान जैसा इंसान बैखौफ होकर बिग बॉस में जा सकते हैं. अब जब बिग बॉस तो झगड़ों और विवाद के लिए मशहूर है...फिर साजिद के शो में एंट्री लेने से हमें हैरान नहीं होना चाहिए.

असल में बात यह भी है कि 10 महिलाओं के यौन शोषण का आरोपी साजिद खान बिग बॉस नहीं जाएगा तो और कहां जाएगा? बिग बॉस में भी तो ऐसे कंटेस्टेंट्स को वरीयता दी जाती है जिसका विवादों से नाता हो. तभी तो चैनल की टीआरपी बढ़ेगी और शो को पॉपुलैरिटी मिलेगी. यहां तो सिर्फ पब्लिसिटी चाहिए भले ही ही वह निगेटिव क्यों ना हो? तभी तो आज साजिद खान नेशनल टीवी पर खुद हो हीरो और सबका बाप बता रहे हैं, किसी को उन लड़कियों के तकलीफ का एहसास नहीं है.

Bigg Boss 16, Bigg Boss, Sajid Khan, Me Too movement, Remove Sajid Khan, Salman Khan, Boycott Bigg Boss, Sajid khan Troll, बिग बॉस 16, साजिद खानसोशल मीडिया पर 'रिमूव साजिद खान हैशटैग' (#RemoveSajidKhan) ट्रेंड कर रहा

तरफ सोशल मीडिया पर 'रिमूव साजिद खान हैशटैग' (#RemoveSajidKhan) ट्रेंड कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों को साजिद खान से सहानुभूति हो रही है. वे खुलकर साजिद खान को सपोर्ट कर रहे हैं. मगर शो के मेकर्स को तो मसाला चाहिए, इसलिए वे अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं. बिग बॉस शो में तो जितनी कंट्रोवर्सी हो उतना कम है. जब बिग बॉस-4 में सारा खान का उनके बॉयफ्रेंड अली मर्चेंट के साथ निकाह पढ़ा जा सकता है फिर बचा ही क्या है? यह अलग बात है कि शो से बाहर आते ही सना ने यह शादी तोड़ दी थी.

आपको बॉस सीजन 10 के सबसे चर्च‍ित कंटेस्टेंट स्वामी ओम तो याद ही होंगे, जिन्होंने अपनी एक को-कंटेस्टेंट बानी जे पर यूरीन फेंक दिया था. वहीं डॉली बिंद्रा को तो कोई भूल ही नहीं सकता वे सीजन 4 में केवल चिल्लाती ही रह गईं थीं. बिग बॉस शो ही ऐसा है कि जहां जितना विवाद हो जाए कम है, तो अब साजिद जैसे लोगों को तो वहां पनाह मिलनी ही थी. मेकर्स शो को हिट कराने के लिए मिर्च मसाला, तड़का, लटका-झटका, शादी, सब करा देते हैं ताकि उन्हें टीआरपी मिलते रहे. सनी लियोनी ने जब बिग बॉस में एंट्री ली थी को शो को काफी फायदा हुई था.

'ऐसी लागी लगन मीरा हो गईं मगन' गाने वाले मशहूर भजन सम्राट अनूप जलोटा भी तो तभी चर्चा में आए जब वे बिग बॉस 12 वें सीज में गए थे. असल में अनूप जलोट, जसलीन मथारू के साथ पहुंचे थे. उस वक्त जसलीन ने शो में एंट्री करते वक्त ये कहकर सबको चौंका दिया था कि वह अनूप जलोटा की गर्लफ्रेंड हैं. जबकि शो के बाहर आने के बाद दोनों ने साफ किया था कि बिग बॉस में जो था वो सब शो की टीआरपी बढ़ाने का हथकंडा था. इसलिए तो कह रहे हैं कि साजिद की एंट्री भी इसलिए हुई है क्योंकि उसका नाम विवादों जुड़ा हुआ है, वरना सीधे-साधे सच्चे इंसान को इस समाज में कौन पूछता है?

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय