New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मार्च, 2016 06:42 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक ऑस्ट्रेलियन महिला यह जानने के लिए बेताब थी कि वह गुप्‍त स्पर्म डोनर कौन है, जिसकी मदद से उसने अपनी बेटी को जन्म दिया. उन्होंने न सिर्फ डोनर खोज निकाला बल्कि उससे शादी भी की.

aminah1_032516055427.jpg
 

लंदन में रहने वाली 42 साल की अमीना हार्ट अपने पूर्व पति से हुए दो बच्चों को जेनेटिक डिसऑर्डर के चलते खो चुकी थीं. फिर उन्होंने आईवीएफ तकनीक की मदद से मां बनने का निर्णय लिया. 2012 में अमीना ने एक बच्ची लीला को जन्म दिया. इसके लिए एक अंजान शख्स ने स्पर्म डोनेट किया था. बेटी के जन्म के बाद अमीना उस स्पर्म डोनर से मिलना चाहती थीं जो असल में लीला के पिता थे.

aminah2_032516055446.jpg
 

चूंकि अमीना के पिता नहीं थे, लिहाजा वो चाहती थी कि उनकी बेटी को जीवन में पिता की कमी महसूस न हो. और वो उसे ढ़ूंढ़ने में जुट गईं. अमीना ने डोनर स्कॉट एंडरसन को ऑनलाइन खोज निकाला. 

ये भी पढ़ें- डायना को शुभकामनाएं, लेकिन उन्‍होंने बहस को ही जन्‍म दिया

इत्तेफाक से स्कॉट भी अपने स्पर्म से पैदा हुए बच्चे से मिलना चाहते थे. और इसी इच्छाशक्ति से 2013 में अमीना और स्कॉट की मुलाकात संभव हो पाई. दोनों को पहली मुलाकात में एकदूसरे से जुड़ाव महसूस हुआ, और उसके बाद एक साल तक मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा. एक दिन स्कॉट ने अमीना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया.

aminah4_032516055500.jpg
 

अमीना और स्कॉट ने बीते साल दिसंबर में शादी कर ली. दोनों की शादी में तीन साल की लीला फ्लावर गर्ल बनी थी. अमीना को स्कॉट से शादी कर एक भरा पूरा परिवार मिल गया. स्कॉट के पहले से तीन बेटे और एक बेटी हैं.

ये भी पढ़ें- जब पिता ने महसूस की गर्भ में पल रहे बच्चे की हरकत

तो भले ही अमीना और स्कॉट की लव स्टोरी में ये पल रिवर्स में आए हों- पहले बच्चा, फिर प्यार और शादी. लेकिन आखिर में सब साथ आ ही गए. ये लव स्टोरी अब एक किताब 'How I Met Your Father' का रूप ले चुकी है, जिसमें अमीना ने अपने जीवन के इन खूबसूरत लम्हों को शब्दों में गढ़ा है. इनकी कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं, शायद इसीलिए इन पर एक फिल्म भी बनने जा रही है.

aminah-hart-1_359986_032516055516.jpg
 

ये भी पढ़ें- क्या वाकई असली मर्द कंडोम नहीं पहनते?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय