New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2022 02:37 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) देख रही हैं ना कैसे आपके एक बयान की वजह से ट्विटर पर ब्रह्मास्त्र बायकॉट (Boycott Brahmastra) ट्रेंड हो गया. आपने भी वही गलती की जो कुछ दिनों पहले और कुछ सालों पहले आपकी बड़ी ननद और अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने की थी.

रिपोर्ट्स में पढ़ा था कि आप करीना कपूर खान की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्हें काफी पसंद करती हैं. मगर आलिया, क्या आपको पता नहीं है कि हम जिसे पसंद करते हैं उसका हर काम काबिले तारीफ हो, यह जरूरी नहीं है.

कई लोगों का लगता है कि आप करीना कपूर को खूब कॉपी करती हैं मगर कम से कम उनके उस डायलॉग को तो कॉपी नहीं करतीं, जिसकी वजह से लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं. हां, आलिया करीना कपूर के रूखे व्यवहार के कारण लोगों को लगता है कि वह एक घमंडी अभिनेत्री हैं. कम से कम आपने लाल सिंह चड्ढा बायकॉट से ही कुछ सीख लिया होता. देखा ना किस तरह आमिर खान और करीना कपूर की यह फिल्म बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई.

Alia Bhatt, Kareena Kapoor, If you dont like me dont watch me, Alia bhatt trolled, Alia bhatt, Boycott Brahmastra, Brahmastra release date, Alia Bhatt latest interview, Alia bhatt baby bumpजिस तरह करीना कपूर ने अपने एटीट्यूड से लोगों का आहत किया था अब आलिया ने भी वही काम किया है

इसमें कोई दो राय नहीं है कि आपने खुद पर मेहनत की है और आपके काम में वह बात दिखती भी है. कई लोग तो ऐसे भी हैं जो आपको नेपोटिज्म का हिस्सा नहीं मानते हैं, क्योंकि आपका अभिनय शानदार होता है. मगर इस सच को कोई नहीं बदल सकता है कि करण जौहर आपको अपनी मुंहबोली बेटी मानते हैं. आप महेश भट्ट की बेटी और पूजा भट्ट की बहन है.

सोचिए अगर आप कोई साधारण लड़की होतीं तो क्या इतनी आसानी से आपको फिल्म में काम करने का अवसर मिलता? अगर आप बाहरी होतीं तो क्या इतनी अच्छी कहानी वाली फिल्में आपकी झोली में आतीं? अभी तो आपको डार्लिंग्स की कामयाबी को सेलिब्रेट करना चाहिए था मगर इस माहौल में आपने उड़ता तीर अपने हाथ में ले लिया.

एक तरफ आपके पति रणबीर कपूर ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन में लोगों के साथ काफी नर्मी से पेश आ रहे हैं मगर आप तो अपना अलग ही रूप दिखा रही हैं. करीना कपूर की गलती से आपको सीखना चाहिए लेकिन लगता है, आपने तो अपने पति से भी कुछ नहीं सीखा है.

आपको तो पता ही होगा कि ट्विटर पर जब लाल सिंह चड्ढा बायकॉट हो रहा था तो करीना कपूर ने कहा था कि, "मैंने देखा है कि कुछ लोग हमारी फिल्म को बॉयकॉट के लिए हैशटैग चला रहे हैं. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. आज के जमाने में अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं. हर किसी की अपनी राय है. तो अगर लोग लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट कर रहे हैं तो हमें इसे नजरअंदाज करने की जरूरत है. मान लीजिए अगर हमारी फिल्म अच्छी निकली तो फिर ये लोग क्या कर सकते हैं? इसलिए मैं इन बातों को सीरियस नहीं लेती हूं. मुझे विश्सास है कि अगर फिल्म अच्छी है तो लोगों की प्रतिक्रिया अच्छी ही मिलेगी और वह इस तरह की सभी बातों से आगे निकल जाएगी. इसलिए हमें इस तरह की चीजों को इग्नोर करना सीखना चाहिए, वरना जिंदगी जीना मुश्किल हो जाएगा."

इस पर फैंस ने कहा था कि "लाल सिंह चड्ढा की वजह से करीना कपूर खान अलग ही लेवल पर हैं. उनकी एरोगेंस और इग्नोरेंस. उन्हें लगता है कि दर्शक उनसे नीचे हैं." इसके बाद लोगों ने करीना कपूर का एक पुराना वीडियो भी खूब शेयर किया जिसमें वे नेपोटिज्म से जुड़े एक सवाल का बेरूखी के साथ जवाब दे रही हैं. करीना बड़े ही तेवर में कह रही हैं कि, "अगर आपको हमारी फिल्म पसंद नहीं है तो मत देखो ना. कोई जबरदस्ती नहीं है. कोई आपसे पूछने नहीं जाएगा. आपने ही हमें स्टार बनाया है. तो आप जा रहे हो ना फिल्म देखने तो मत जाओ. सच बताऊं तो मुझे ये नेपोटिज्म से जुड़ी चर्चा काफी अजीब लगती है."

इस तरह करीना कपूर ने अपने एटीट्यूड से लोगों का आहत किया था अब आलिया आपने भी वही काम किया है. वैसे भी करीना कहता हैं कि "मैं सबकुछ अपने मन से करती हूं और मानती हूं कि मैं जो करती हूं वह सही है. कुछ न कुछ कहना तो लोगों का काम ही होता है". शायद आपको भी यही लगता हो, तभी तो आपने ब्रह्मास्त्र का प्रमोशन करते समय बड़ी गलती कर दी.

आपने लोगों से कैसे कह दिया कि "अगर मैं आपको पसंद नहीं हूं तो मुझे मत देखो. मैं इसमें कोई मदद नहीं कर सकती. मैं कुछ भी बोलकर खुद को नहीं बचा सकती, मैं अपने काम के जरिए इसका जवाब दूंगी" आलिया, आपकी यही बात लोगों को चुभ गई है. तभी तो अब ट्विटर पर ब्रह्मास्त्र बायकॉट ट्रेंड हो रहा है. अब डर इस बात का है कि अब ब्रह्मास्त्र का क्या होगा? कहीं यह भी लाल सिंह चड्ढा की तरह बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम ना हो जाए.

जब करीना को लगा था कि बायकॉट से उन्हें नुकसान हो रहा है तो उन्होंने तो अपने तेवर में नर्मी लाकर लोगों से कहा था कि हमने इस फिल्म को बनाने में काफी मेहनत की है. "प्लीज आप बायकॉट मत कीजिए और फिल्म देखने जाइए", तो आलिया आपसे सवाल यह है कि अब आप क्या करेंगी? आपकी वजह से कहीं ब्रह्मास्त्र का नुकसान ना हो जाए...लाल सिंह चड्ढा की तरह दर्शकों ने 9 सितंबर को ब्रह्मास्त्र से भी मुंह मोड़ लिया तो?

#करीना कपूर, #करीना कपूर खान, #आलिया भट्ट, Alia Bhatt, Kareena Kapoor, If You Dont Like Me Dont Watch Me

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय