New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जनवरी, 2021 04:08 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एक महिला को सच्चे प्यार के लिए 81 साल तक इंतजार करना पड़ा. जब वह अपने प्यार से मिली तो फैमिली उसके खिलाफ हो गई. ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन... अगर आपको लगता है कि ऐसा असल जिंदगी में नहीं होता तो यह लव स्टोरी पढ़ लीजिए. प्यार, जिंदगी का ऐसा मोड़ है. जिसमें इंसान खुद को भुला देता है. जिसका एहसास बड़ी ख़ुशनसीबी से होता है और जब होता है तो दुनिया की कोई बात मायने नहीं रखती. लोग क्या कहेंगे क्या सोचेंगे जैसी बातों से फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि माना जाता है कि प्यार में कोई गलत नहीं होता. वैसे भी यह दो प्यार करने वालों पर ही छोड़ देना चाहिए कि वो क्या चाहते हैं. उनकी जिंदगी में दखल देने वाला कोई तीसरा होता कौन है? ऐसा ही कुछ हुआ 81 साल की आइरिस के साथ.

आइरिस जोन्स को मोहम्मद अहमद इब्राहिम सच्चे प्यार के रूप में मिले. दोनों की मुलाकात फेसबुक पर हुई और धीरे-धीरे उनका रिश्ता प्यार में बदल गया. जोन्स कहती हैं कि जब मैं इब्राहिम से मिली तो बहुत नर्वस थी. साथ ही मैं उसकी आंखों में सच्चा प्यार ढूढ़ रही थी, जिसका मुझे कबसे इंतजार था. मैं खुशनसीब हूं कि उसकी आंखों में मुझे वह प्यार दिखा. वहीं इब्राहिम का कहना है कि, मुझे सच्चा साथी मिला जो सच में मुझे प्यार करती हैं.

81 Years old Iris, 45 Years Boyfriend Ibrahim, 81 Years old Girlfriend,  Love, True Love,  Love Marriage, Age Gap In Couple, Social Media, Viral Story, Viral Love Story   81 साल की आइरिस को 36 साल के इब्राहिम से हुआ प्यार इसके बाद दोनों ने शादी करने की सोची लेकिन रास्ते में रूकावटें थीं. दरअसल, इब्राहिम की उम्र उनके प्यार के रास्ते में दीवार की वजह बन रही थी. दरअसल, इब्राहिम की उम्र 36 साल है और वह आइरिस से 45 साल छोटे हैं. वहीं आइरिस के एक बेटे हैं जिनकी उम्र 54 साल है. इसलिए आइरिस की फैमिली इस रिश्ते के खिलाफ थी.

आप समाज के लोगों से और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं. 81 साल की महिला की शादी वो भी अपने से छोटे उम्र के लड़के से ना बाबा ना. ऐसा कैसे हो सकता है. अगर इस महिला ने ऐसा कर लिया तो हमारी समाज में इज़्ज़त कम हो जाएगी. हां समाज में इज़्ज़त इंसान की खुशी से ज्यादा होती है. हम खुद से ज्यादा लोगों की परवाह करते हैं और घुट-घुट कर एक दिन दुनिया को अलविदा कह देते हैं. 

लेकिन बेटे के मना करने के बाद भी आइरिस नहीं मानीं और सादे समारोह में इब्राहिम से शादी कर ली. हालांकि घरवालों की नाराज़गी अभी भी बनी हुई है. एक-दूसरे के प्यार में पड़े इस जोड़े ने पेपर साइन किया और एक रेस्ट्रों में जाकर खाने का लुफ्त उठाया. 81 की उम्र में आइरिस की शादी अब सोशल मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है.  

आइरिस की मुश्किलें अभी भी खत्म नहीं हुई. इब्राहिम मिश्र का रहने वाला है और आइरिस ब्रिटेन की. वह चाहती हैं कि वे दोनों साथ रहें, लेकिन वीजा मिलने में आ रही परेशानियों की वजह दोनों को अलग-अलग रहना पड़ रहा है. उपर से दुनियादारी की 10 बातें जैसे कि 45 साल छोटे लड़के ने सिर्फ पैसे के लिए शादी है. इस बारे में इब्राहिम का कहना है कि, वह आइरिस से सच्चा प्यार करते हैं और पैसे की वजह से शादी नहीं की है. उनके खुद के पैसे दोनों के लिए काफी हैं.    

फिलहाल आइरिस औऱ इब्राहिम दूर होने के बाद भी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर प्यार जताते रहते हैं. दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर ऐसे वायरल हो रही हैं जैसे कोई अजूबा हो गया हो. इसी बहाने कई लोगों को अपने मन का बोझ हल्का करने का मौका भी मिल गया है. दोनों के बीच के उम्र गैप को लोग अपने हलक से नीचे नहीं उतार पा रहे, लेकिन प्यार करने वालों पर लोगों की बातों का असर पड़ा है क्या?

#लव स्टोरी, #वायरल लव स्टोरी, #प्रेम विवाह, 81 Years Old Iris, 45 Years Boyfriend Ibrahim, 81 Years Old Girlfriend

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय