New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 मार्च, 2016 09:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोचिए! आपके सामने खड़ा कोई इंसान अचानक गायब हो जाए तो. टीवी, फिल्मों में तो खूब देखा होगा भगवानजी को गायब होते. गायब-गायब का खेल सबसे ज्यादा नारद मुनि खेलते नजर आते थे. क्षण में यहां..क्षण में वहां. लेकिन क्या वाकई ऐसा हो सकता है? ये सवाल इसलिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो इंटरनेट पर बहस का मुद्दा बना हुआ है.

ये वीडियो एक एयरपोर्ट का है जहां डेनमार्क का कोई टीवी चैनल वहां के किसी खिलाड़ी का इंटरव्यू ले रहा है. लेकिन बहस का मुद्दा वो इंटरव्यू नहीं कुछ और है. जिसका इंटरव्यू हो रहा है उसके पीछे बाईं ओर लगेज बेल्ट के पास एक महिला खड़ी है. वीडियो में सबकुछ सामान्य है. लेकिन अचानक वह महिला 'गायब' हो जाती है. बहुत ध्यान से ये वीडियो देखने के बाद ऐसा लगता है कि 'गायब' होने से पहले संभवत: वह अपने सामने से गुजर रही महिला से बात भी कर रही होती है. लेकिन फिर वह अचानक कहां चली गई? ये किसी रहस्य की तरह लगता है.

पहले तो वहां इंटरव्यू रिकॉर्ड कर रहे कैमरामैन ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन रिकॉर्डिंग के बाद जब इस इंटरव्यू को एडिटिंग के लिए लाया गया तब जाकर इस पर सबकी नजर पड़ी.

पहले आप ये वीडियो देखिए..

इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ का मानना था कि वे पहली बार अपनी जिंदगी में सबसे हैरान करने वाली कोई चीज देख रहे हैं. तो कुछ ये भी कह रहे हैं कि 'गायब' हुई महिला दरअसल गायब हुई ही नहीं. जो महिला उसके आगे जा रही है..ये भी उस के पीछे-पीछे ही है. बस, संयोग से टाइमिंग ऐसी है कि 'गायब' नजर आ रही वह महिला फ्रेम से बाहर चली जाती है और कैमरा उसे पकड़ नहीं पाता. बात जो भी हो. इतना तो तय है कि पहली नजर में ये वीडियो आपको जरूर चौंका देगा. वैसे, इस वीडियो को देखने के बाद आप क्या सोचते हैं?

यह भी पढ़ें- गर्भ में बच्चे को कौन घूर रहा है... भगवान या शैतान!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय