New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2022 07:30 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर बीते दो दिनों में भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े दो वीडियो जमकर वायरल हुए हैं. पहले वायरल वीडियो में 'आरती कुंज बिहारी की' के भजन पर मुस्लिम युवतियों और युवक को झूमते हुए दिखाया गया था. वहीं, दूसरे वायरल वीडियो में एक स्टैंड अप कॉमेडियन राहुल रॉबिन अपनी पहली जॉब के बारे में बताते हुए चर्च में ट्रांसलेटर की पार्ट टाइम नौकरी का किस्सा सुनाते हैं. 

वायरल वीडियो में स्टैंड अप कॉमेडियन कहते हैं कि '300 लोगों से फादर ने कहा-दोनों हाथ उठाओ और बोलो- हालेलुया. मैंने ट्रांसलेट किया और कहा- बोलो- राधे-राधे. घर वापसी देखी है. मैंने 301 लोगों की करवाई है.' खैर, वायरल वीडियो पर चर्चा से इतर अहम सवाल ये है कि 'आरती कुंज बिहारी की' के बाद 'राधे राधे' को क्यों ट्रेंड करवा रहा है राइटविंग?

trending Radhe Radhe with Viral Video after Aarti Kunj Bihari Ki on Social Mediaदो दिनों से अचानक सोशल मीडिया का माहौल भगवान कृष्ण की भक्ति से सराबोर हो गया है.

क्या है वजह?

- यूपी चुनाव से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का एक ट्वीट भी खूब सुर्खियों में रहा था. जिसमें केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 'अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है.' बता दें कि मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर बनी शाही ईदगाह मस्जिद का विवाद काफी पुराना है. और, हिंदुओं की आस्था का एक बड़ा केंद्र है.

- मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के बीच चल रहे विवाद पर मथुरा जिला कोर्ट ने सिविल कोर्ट को मामले की सुनवाई का आदेश इसी साल मई में जारी किया था. वहीं, इस सुनवाई के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका मिला था. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निचली अदालत को 4 महीने के अंदर याचिकाओं को निपटाने का आदेश दिया है.

- ये सभी आदेश मई के महीने में दिए गए थे. तो, जल्द ही मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर तेजी से सुनवाई शुरू होगी. क्योंकि, कोर्ट फिलहाल एक महीने से 'समर हॉलीडे' पर था. संभव है कि सुनवाई शुरू होने के साथ ही शाही ईदगाह मस्जिद में भी काशी विश्वनाथ से सटी विवादित ज्ञानवापी मस्जिद की तरह सर्वे कराने जैसा कोई बड़ा फैसला आ जाए. खैर, माहौल तो बन ही गया है, तो वीडियो देख कहते रहिए 'Radhey Radhey' 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय