New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2018 11:07 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक 4 साल के बच्चे से आप कितनी बहादुरी की उम्मीद कर सकते हैं? वो उम्र जब बच्चों को किसी भी चीज से डराओ तो वो डर जाते हैं. उस उम्र में लेह कैरल (Leah Carroll) शायद जिंदगी की सबसे बड़ी समस्या से जूझ रही हैं. न्यूट्रोपीनियना नामक बीमारी से लेह 6 महीने की उम्र से पीड़ित हैं. इस बीमारी में शशीर में व्हाइट ब्लड सेल नहीं बनते हैं और इंसान को बोन मैरो ट्रांस्प्लांट करवाना पड़ता है.

4 साल की उम्र में लेह दो बार ट्रांसप्लांट करवा चुकी हैं और पिछली बार कुछ परेशानियों के चलते उन्हें 325 दिन अस्पताल में बिताने पड़े थे. इसके अलावा, लेह को अब कई बिमारियां घेर चुकी हैं, लेकिन इस 4 साल की छोटी बच्ची का जज्बा कम नहीं हुआ.

लेह का ये गाने वाला वीडियो उसकी मां लिंडसे ने शेयर किया था. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. अब तक इस वीडियो में 8.8 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और ये 1 लाख 98 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. 1 मिनट का ये वीडियो आपको भी सोचने पर मजबूर कर सकता है कि हम छोटी-छोटी समस्याओं से ऐसे परेशान होते हैं, लेकिन जिंदगी जीने का असली जज्बा तो यही है.

एक फेसबुक पेज भी लेह के लिए बनाया गया है जिसका नाम PrayersAndLoveForLeah है. इस पेज में लेह के और भी वीडियोज हैं जिनमें लेह डांस करते, खेलते दिखती हैं.

सिर्फ गाना ही नहीं, डांस भी-

ये भी पढ़ें-

- 8 बेतुके सवाल जिनकी वजह से मैंने शादी-पार्टियों में जाना छोड़ दिया

- मोदी के 10 फोटो, जिनका सच जानना आपके लिए जरूरी है

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय