New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 मई, 2018 03:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगर आपसे पूछा जाए कि मोदी जी ने इन 5 सालों में क्या किया है तो आपका जवाब क्या होगा? किसी के लिए मोदी हीरो हैं तो किसी के लिए वो सिर्फ एक और पीएम जो अपना काम ठीक से नहीं कर रहे. मोदी भक्त और मोदी विरोधी दोनों की ही कमी नहीं है, लेकिन अगर सिर्फ काम की बात की जाए तो ये कहना कि मोदी जी ने बिलकुल काम नहीं किया ये बिलकुल गलत होगा. इसी तर्ज पर ट्विटर पर #HowModiHelpedMe ट्रेंड चल रहा है. इस हैशटैग के साथ लोग वो डेटा शेयर कर रहे हैं जो उनके हिसाब से मोदी का सबसे बेहतर काम है.

ये आंकड़े बिलकुल सही हैं. वाकई हमारे देश में कोयले का आयात कम हुआ है, बिजली बची है, फॉरेन एक्सचेंज अर्निंग के आंकड़े भी बढ़े हैं. ट्विटर पर वायरल हो रहे इस ट्रेंड के साथ और भी कई लोगों ने अपने-अपने विचार शेयर किए और इस बारे में बताया कि मोदी के आने के बाद से क्या फायदा हुआ.

हालांकि, एक तरह से देखा जाए तो मोबाइल बिल में मोदी जी का कोई हाथ नहीं है ये सब जियो की मेहरबानी से हुआ है, लेकिन फिर भी ये मामला मोदी राज के 5 सालों के अंदर ही हुआ है.

हां, इंश्योरेंस और बैंकिंग सेक्टर में मोदी जी के काम की बात मानी जा सकती है. सिर्फ इन्हीं सेक्टर में नहीं लोगों ने अपने-अपने हिसाब के कई और आंकड़े दिखाए जैसे...

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ये मोदी की भक्ति नहीं, बल्कि मोदी द्वारा किए हुए काम की बात कर रहे हैं. हर बात में बुरा क्या है ये देखना और हर बात का अच्छा पहलू देखना थोड़ा अलग होता है. एक तरह से देखें तो ये ट्रेंड बता रहा है कि लोग अभी भी मोदी से खुश हैं और उनके काम की सराहना कर रहे हैं. एक तरह से इसे 2019 चुनावों की झलक भी देखने को मिल रही है जो ये बताते हैं कि लोगों की तरफ काम तो पहुंचा है. अगर इस तरह से देखें तो विकास अपनी गति से चल रहा है, लेकिन कई लोगों को इससे कोई मतलब नहीं. उनके लिए तो अभी भी अच्छे दिन नहीं आए हैं.

ये भी पढ़ें-

कैसे दो CM लगातार कर रहे हैं पार्टी और PM मोदी की किरकिरी

मोदीराज का एहसान मानिये जो चुनाव प्रचार भी मल्टीनेशनल हो गया है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय