New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2016 01:22 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शेर और बाघ का नाम सुनते ही किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. लेकिन कुछ लोगों को खतरों से खेलने का इतना शौक होता है कि वे खुद ही शेर और बाघों के साथ खेलते हैं. उनकी यही खासियत उन्हें शेर और बाघों का हैंडलर या संचालक बना देती है.

एडुवार्डो सेरियो ऐसे ही हैंडलर हैं, जिन्होंने मैक्सिको सिटी ब्लैक जैगुआर वाइट टाइगर फाउंडेशन की स्थापना की है. हाल ही उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एडुवार्डो पर घात लगातक किए गए एक तेंदुए के हमले से उनकी रक्षा एक बाघ करता है. आइए जानें आखिर कैसे हुआ ये सब.

अपने हैंडलर को चीते ने बचाया तेंदुए के हमले सेः

इस वायरल वीडियो में एडुवार्डो छह शेरों से घिरे नजर आ रहे हैं. वह इन शेरों के साथ खेलने में मस्त हैं. तभी काफी देर से घात लगाए बैठा एक तेंदुआ धीरे-धीरे उनकी ओर बढ़ता है और जैसे ही उनके ऊपर छलांग लगाता है लेकिन एक बाघ उसके मंसूबे पर पानी फेर देता है और उसके जमीन पर पहुंचने से पहले ही हवा में उछालकर दूर फेंक देता है. एडुवार्डो को संभलने के लिए इतना वक्त काफी होता है. इस वायरल हुए वीडियो में एक बाघ अपने हैंडलर को घात लगाकर किए गए तेंदुए के हमले से बचाता है.

बाघ ने हैंडलर को ऐसे बचाया तेंदुए के हमले सेः

यह भी पढ़ें: सांसें थामने वाला पल! जब बच्चे पर झपटा  शेर, वीडियो वायरल

हालांकि इस वीडियो को पहली बार 7 अक्टूबर 2015 को पोस्ट किया गया था लेकिन हाल ही में रेडइट द्वारा इसे पोस्ट किए जाने के बाद ये वायरल हो गया है. अब तक इसे 60 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

वैसे जानवरों के अचानक हुए हमले से बचने का ये एडुवार्डो एक एकमात्र वीडियो नहीं है. इससे पहले जून में इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में उनके पीछे से अचानक एक जैगुआर उन पर झपटता है लेकिन ऐन वक्त पर वह हट जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः इंसानों को मारने के लिए 3 शेरों को आजीवन कारावास की सजा, असली दोषी कौन?

इससे पहले जैगुआर के हमले से बचे थे एडुवार्डोः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय