होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 दिसम्बर, 2020 06:04 PM
मशाहिद अब्बास
मशाहिद अब्बास
  @masahid.abbas
  • Total Shares

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ पहले टेस्ट (India-Australia Test Match) में शर्मनाक हार मिली है. भारत ने अपने टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा प्रदर्शन किया है. मात्र 36 रनों पर टीम ढ़ेर हो गई, भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये बहुत बुरा दिन रहा ख़ासतौर पर उन लोगों के लिए जिन लोगों ने संडे को टेस्ट मैच और मैच का नतीजा देखने के लिए रिजर्व कर रखा था, उन सबके अरमानों पर एक ही घंटे में पानी फिर गया और एक ही झटके में टीम इंडिया (Team India) ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और मैच हार गई. क्रिकेट प्रेमियों का गुस्सा होना लाज़िमी है मगर इसी गुस्से में क्रिकेट प्रेमियों ने ट्वीटर पर भारतीय टीम के कप्तान अनुष्का शर्मा को ट्रोल कर डाला है. अब आप ही बताइये विराट कोहली और उनकी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन का भला अनुष्का शर्मा से क्या वास्ता है. लेकिन कुछ लोगों ने तो मानों कसम ही खा ली हो कि टीम इंडिया कुछ बुरा करे तो हम अनुष्का शर्मा की टांग खिंचाई करें.

Team India, Australia, Teat, Defeat, Anushka Sharma, Virat Kohli, Pregnantटीम इंडिया की हार पर क्रिकेट प्रेमियों का अनुष्का को ट्रोल करना वाक़ई घिनौना है

ट्रोल करने वालों की मानसिकता को क्या ही कहा जाए उन लोगों ने न सिर्फ अनुष्का शर्मा बल्कि उनके होने वाले बच्चे को लेकर भी निशाना साधा है, उन ट्रोलर की माना जाए तो टीम इंडिया की हार की जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ अनुष्का शर्मा हैं और उनका होने वाला बच्चा है. अब बताइये साहब, जो बच्चा अभी पैदा नहीं हुआ वो किसी के हार जीत का कारण कैसे बन सकता है. या फिर भारत में बैठी अनुष्का शर्मा आस्ट्रेलिया में हुई हार की जिम्मेदार कैसे हो सकती हैं.

या फिर ये मान लिया जाए कि ट्रोलर की मानसिकता भ्रष्ट हो चुकी है और उनकी सोच ही मैली हो चुकी है. वह एक महिला का सम्मान करना भूल चुके हैं और किसी भी रिश्ते की मर्यादा को समझना ही नहीं चाहते हैं. हालांकि काफी लोग अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का समर्थन भी कर रहे हैं लेकिन प्रतिक्रियाएं बराबरी की देखने को मिल रही हैं.

ट्विटर पर अनुष्का शर्मा नंबर 1 पर ट्रेंड कर रही हैं. जोकि बताता है कि बहुत से लोग टीम इंडिया की हार का ठीकरा सीधे अनुष्का शर्मा पर फोड़ देते हैं हालांकि यही लोग टीम इंडिया की जीत का ताज सिर्फ खिलाड़ियों को पहनाते हैं तब इनके लिए अनुष्का शर्मा कोई मायने नहीं रखती हैं. ऐसा पहली बार नहीं है ये हमेशा ही होता है और इसपर अनुष्का शर्मा गुस्सा भी ज़ाहिर कर चुकी हैं. एक भारतीय टीम के कप्तान की पत्नी होने की वजह से एक महिला को हर बार कठघरे में खड़ा कर देना और उसकी खिल्ली उड़ाना वाकई शर्मनाक है.

ट्रोलर्स को समझना चाहिए कि रिश्ते अपनी जगह हैं और कामकाज अपनी जगह, विराट कोहली अगर बुरा प्रदर्शन करते हैं तब भी अनुष्का शर्मा को इसमें नहीं घसीटना चाहिए यहां तो पूरी टीम के बुरे प्रदर्शन का खामियाजा अनुष्का शर्मा के सिर ही फोड़ दिया जाता है. ट्रोलर्स जान लें अनुष्का शर्मा का भारतीय क्रिकेट टीम से कोई लेना देना नहीं है वह किसी तरह से हार जीत की ज़िम्मेदार नहीं होती हैं. वह न तो भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य हैं न ही स्टाफ में शामिल हैं. वह भी आपकी तरह ही भारतीय क्रिकेट टीम की शुभचिंतक हैं पर फर्क सिर्फ इतना है कि वो कप्तान की पत्नी भी हैं.

ये भी पढ़ें -

टीम इंडिया का पतन कैसे हुआ? क्या टीम चुनने में कोई गलती हुई?

CSK के IPL 2020 playoff से बाहर होने से आहत कपिल देव ने धोनी के आगे ज्ञान की गंगा बहा दी

Diego Maradona: एक अजब आज़ाद मर्द!

लेखक

मशाहिद अब्बास मशाहिद अब्बास @masahid.abbas

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और समसामयिक मुद्दों पर लिखते हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय