New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अक्टूबर, 2021 07:45 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके विराट कोहली के नाम के साथ जाते-जाते पाकिस्तान के हाथों मिली हार (India vs Pakistan) का एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. हालांकि, इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अप्रत्याशित दबाव के बावजूद 57 रनों की महत्वपूर्ण और बेहतरीन पारी खेली. लेकिन, टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से जुड़े कुछ फैसलों को लेकर विराट कोहली सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं. आसान शब्दों में कहें, तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का 12-0 का शानदार आंकड़ा अब 12-1 में बदल चुका है. और, इसकी वजह से भारतीय क्रिकेट फैंस का भड़कना स्वाभाविक सा नजर आता है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स विराट कोहली से कह रहे हैं कि पाकिस्तान से मिली हार के बाद उन्हें मीनिंगफुल दिवाली वाला 'ज्ञान' देने के लिए एक हफ्ते का समय मिल गया है.

Virat Kohli Pakistanविराट कोहली ने सोशल मीडिया पर लोगों के मीनिंगफुल दिवाली यानी सार्थक दिवाली मनाने के लिए टिप्स देने की बात कही थी.

दरअसल, विराट कोहली ने पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर लोगों के मीनिंगफुल दिवाली यानी सार्थक दिवाली मनाने के लिए टिप्स देने की बात कही थी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि परिवार और दोस्तों के साथ मीनिंगफुल दिवाली कैसे मनाई जाए, इसके लिए अगले कुछ हफ्तों में मैं आपके साथ अपनी पर्सनल टिप्स (Personal Tips) शेयर करूंगा. विराट कोहली के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर #SunoKohli ट्रेंड करने लगा था. वैसे, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया (Team India) को मिली हार के दो सबसे बड़े कारण भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन नजर आ रहे हैं. लेकिन, देखा जाए, तो भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के अलावा ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर आए रोहित शर्मा और केएल राहुल भी टीम इंडिया को सधी हुई शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर इस टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया गया.

खैर, टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में 29 साल का इतिहास बदल गया है. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में टीम इंडिया का पिछला रिकॉर्ड इस बात की गारंटी देता था कि पाकिस्तान के सामने भारत हमेशा एक अविजित प्रतिद्वंदी रहा है. लेकिन, 24 सितंबर के दिन वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का यह शानदार रिकॉर्ड अब इतिहास हो चुका है. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स का गुस्सा भड़कना तय था. कहा जा सकता है कि जो हालात पहले पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस का होता था. वही अब भारतीय फैंस के साथ नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जीत के लिए टिप्स देने की बात की जा रही है.

एक यूजर का कहना है कि अगले मैच में एक हफ्ता बाकी है. विराट कोहली को मीनिंगफुल दिवाली (Diwali) पर ज्ञान देने के लिए लंबा समय मिल गया है.

ऐसा भी नहीं है कि सोशल मीडिया पर विराट कोहली को केवल निशाना ही बनाया जा रहा है. यूजर्स ने कोहली का समर्थन करने के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की खराब पारियों और उनके द्वारा खेली गई पारी की तुलना भी की.

वहीं, लोगों ने मैच के बाद विराट कोहली की खेल भावना का सम्मान करने को लेकर जमकर तारीफ की जा रही है.

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय