New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जुलाई, 2022 07:21 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने ललित मोदी (Lalit Modi) से शादी कर ली...! सन्नाटे को चिरती हुई सनसनी फैलाती हुई यह खबर थोड़ी ही देरी में लोगों की जुबान से उतर कर सोशल मीडिया पर तैरने लगी. हालांकि यह खबर गलत थी. असल में बिजनेसमैन और आईपीएल के फाउंडर रहे ललित मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सुष्मिता सेन के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. जिसमें उन्होंने मिस यूनिवर्स को 'बेटर हाफ' कहा था. हमारे यहां बेटर हाफ का सीधा मतलब धर्म पत्नी से ही होता है.

ध्यान दीजिए, मालदीव और सर्दिनिया में बिताए गए पलों की तस्वीरें ललित मोदी ने शेयर की थीं. सुष्मिता की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी, लेकिन लोगों ने मन में ख्याली पुलाव पकाए और मन ही मन दावत भी उड़ा ली. किसी ने भी यह जानना जरूरी नहीं समझा कि क्या यह खबर सही है? लोगों को शायद सुष्मिता की शादी कराने की कुछ ज्यादा ही जल्दी थी, वो सिंगल जो ठहरीं. खैर, बाद में जब शादी के चर्चे होने लगे तो ललित मोदी ने यह साफ किया कि अभी वे दोनों सिर्फ एक-दूसरे डेट कर रहे हैं.

मान लीजिए, अगर शादी हो भी गई होती तो क्या? किसे हक है कि वह सुष्मिता सेन जैसी मजबूत महिला को उनके फैसले से रोक ले. हालांकि अब जब दोनों डेट कर रहे हैं तो भी लोगों की नजरों में दोषी सिर्फ सुष्मिता सेन ही हैं. सोशल मीडिया पर लोगों की कही गई बातों से तो यही महसूस हो रहा है. लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी और भगौड़े ललित मोदी पर तरस आ रहा है और सुष्मिता सेन पर गुस्सा...

लोगों ने यह गिनाना शुरू कर दिया है कि सुष्मिता सेन दर्जन भर पुरुषों के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं. वे कह रहे हैं कि इस पर भरोसा मत करना, यह तुमको भी छोड़ देगी. यह सिर्फ पैसे के लिए तुमसे जुड़ी है. जबकि सभी को पता है कि सुष्मिता के पास पैसों की कमी नहीं है. वे अभिनेत्री होने के साथ एक सफल बिजनेस वुमन हैं. उन्हें अपने खर्चे के लिए किसी पुरुष की जरूरत नहीं है. वे दो बच्चियों को गोद लेकर उनकी परवरिश सिंगल मदर बनकर कर रही हैं. अब यहां लोग कहते रहे हैं कि इन बच्चियों के कारण उन्होंने शादी नहीं की, लेकिन इस पर सुष्मिता कहती हैं कि उन्हें अपने फैसलों पर कोई पछतावा नहीं है.

 Sushmita Sen, Lalit Modi, Sushmita sen lalit modi relationshipप्यार की दुहाई देने वालों को ललित मोदी के भगौड़ा होने से दिक्कत नहीं है, दिक्कत है उनकी शारीरिक बनावट से...

सोशल मीडिया पर सुष्मिता सेन को लेकर तरह-तरह के मीम बनाए जा रहे हैं. जैसे वे छुट्टी पर नहीं, शादी के बाद हनीमून पर गई हों. किसी की पर्सनल लाइफ में इस कदर घुसने का अधिकार किसने दिया? अगर आप किसी का सम्मान नहीं कर सकते तो मत कीजिए, कम से कम अपमान तो मत कीजिए. सुष्मिता सेन कोई बच्ची नहीं हैं. वे ललित मोदी को काफी पहले से जानती हैं. कब, कहां, किसे, किससे प्यार वो जाए... ये फैसला कोई किसी से पूछकर नहीं करता.

दरअसल, प्यार की दुहाई देने वालों को ललित मोदी के भगौड़ा होने से दिक्कत नहीं है. दिक्कत है ललित मोदी की शारीरिक बनावट से...दिक्कत है सुष्मिता सेन और ललित मोदी के बीच लुक के डिफरेंस से...उनके बीच उस गैप का जिसे हमारे समाज में खराब माना जाता है. सुष्मिता सेन असल में ललित मोदी से 10 साल छोटी हैं. ललित मोदी 56 तो सुष्मिता सेन 46 साल की हैं. अब माना की सुष्मिता सेन को देखकर उनकी उम्र का पता नहीं चलता लेकिन वे बच्ची नहीं हैं. वह अपना सही और गलत जानती हैं.

वहीं कुछ लोगों को ललित मोदी का अदरक की तरह बढ़ा हुआ शरीर और सांवला रंग पसंद नहीं है. उन्हें मोदी बुजुर्ग लगते हैं. ...इसलिए सुष्मिता के साथ उनकी जोड़ी हजम नहीं हो रही है. तृप्ति नाम की यूजर लिखती हैं कि दो मिनट का मौन उन लोगों के लिए जो जिम में 2 से 3 घंटे फिट दिखने के लिए बिताते हैं. वहीं श्रुति लिखती हैं कि हे प्रभु ये क्या देख लिया मैंने, और आंखों में हार्पिक टॉयलेट क्लीनर को डालते हुए मीम शेयर की है. एक ने लिखा है विनोद तुम मत देखना, तुमसे देखा ना जाएगा. मिस्टर डॉक्टर नाम के यूजर ने लिखा है कि 30-40 की उम्र में मेहनत करो और 50 के बाद मिस यूनिवर्स को डेट करो, देख रहे हो विनोद उम्मीद पर दुनिया कायम है. RJ दामिनी लिखती हैं कि 2022 और भी दिन दिखाएगा...खैर, यह भी ठीक है. वहीं गौरव अग्रवाल ने लिखा है कि भाई पैसा हो तो क्या कुछ नहीं हो सकता...

इस वक्त लोग सुष्मिता सेन का मजाक वैसे ही बना रहे हैं जैसे कैटरीना की शादी करने पर बना था. लोगों का कहना था कि कैटरीना के इतना सुंदर होने का क्या फायदा जब उन्हें विक्की कौशल जैसे इंसान से शादी करनी थी. लोगों के हिसाब से विक्की की कोई हैसियत ही नहीं है कि वे कैटरीना से शादी कर सकें. वहीं प्रियंका चोपड़ा ने अपने से 11 साल छोटे निक जोनस को जीवन साथी के रूप में चुना था तब तो हल्ला ही मच गया था. करीना कपूर को सैफअली खान से शादी करने की सजा तो आज तक मिल रही है. लोगों को लगता था कि दोनों का रिश्ता टिक नहीं पाएगा. मलाइका अरोड़ा को कैसे भूला जा सकता है, वे अर्जून कपूर के साथ ओपन रिलेशन में है और इस बात के लिए उन्हें हर कभी ट्रोल किया जाता है. इसी तरह तब्बू, शिल्पा शेट्टी, बिपाशा बसु, गौहर खान, नेहा धूपिया, नेहा कक्कड़, ऐश्वर्या राय, विद्या बालन और उर्मिला मातोंडकर का भी मजाक उड़ाया जा चुका है.

लोगों का कहना था कि इन अभिनेत्रियों ने अपने लिए बेमेल साथी चुना है. हालांकि ये अभी खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. इन अभिनेत्रियों ने पहले ही बता दिया था कि जीवनसाथी बनने के लिए सिर्फ सेम एज और हैंडसम होना काफी नहीं है, लेकिन यह बात लोगों के समझ में आती नहीं है. अच्छी है कि अभिनेत्रियां ट्रोल करने वालों पर ध्यान नहीं देती हैं, वरना वे जी नहीं पाएगी. और मैं तो कहती हूं ये तरीका हर लड़की को समझ लेना चाहिए, और अपना लेना चाहिए.

देखिए सुष्मिता सेन ने अब क्या कहा है?

एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटियों के साथ फोटो शेयर करके ट्रोल करने वालों के लिए करारा जवाब लिखा है. वे लिखती हैं कि, "मैं खुश हूं! अभी शादी नहीं हुई है, न कोई रिंग पहनी है…बिना शर्त प्यार से घिरी हूं, बहुत हो गई सफाई...अब वापस जिंदगी और काम पर!! तुम्हें मेरी खुशी में हमेशा साथ होने के लिए धन्यवाद और जो साथ नहीं होते हैं, वैसे भी उनके मतलब की चीज नहीं है! मैं आप लोगों से प्यार करती हूं! 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

निवेदन है कि कम से कम, अब तो सुष्मिता सेन को उनके हाल पर छोड़ दीजिए. उनके और ललित मोदी के बीच में क्या है? यह उन्हें पता है...अपने जिंदगी का ठिकाना है नहीं और बड़े आए ललित मोदी और सुष्मिता को ट्रोल करने...

#सुष्मिता सेन, #ललित मोदी, #डेट, Sushmita Sen, Sushmita Sen Latest Post, Sushmita Sen Instagram Post

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय