New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2016 02:20 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

ये कहने में जरा भी गुरेज नहीं कि अब तक के जितने भी विदेश मंत्री हुए, उनमें से सुषमा स्वराज सबसे ज्यादा चर्चित रही हैं. वजह है कि वो सोशल मीडिया पर मदद की उम्मीद कर रहे लोगों की परेशानियों को प्रमुखता देती हैं और तुरंत उनकी मदद करती हैं.

हाल ही में उन्होंने एक नवविवाहित जोड़े की मदद की, जिन्होंने यूरोप में अपना हनीमून मनाने का फैसला किया था. लेकिन रवाना होने से दो दिन पहले फैजान पटेल नाम के इस शख्स की पत्नी सना का पासपोर्ट खो गया. बिना पासपोर्ट पत्नी हनीमून पर नहीं जा सकती थी. लिहाजा फैजान ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करके अपनी व्यथा सुनाई और मदद मांगी. फैजान ने प्लेन की सीट पर अपनी पत्नी के फोटो के साथ एक पिक्चर भी ट्वीट की.

और जैसा कि हमेशा होता है सुषमा स्वराज तुरंत हरकत में आईं और उन्होंने जवाब में कहा कि- आप अपनी पत्नी को मुझसे संपर्क करने के लिए कहें, मैं भरोसा दिलाती हूं कि आपकी पत्नी आपके साथ अगली सीट पर होंगी. मेरा ऑफिस आप तक पहुंच चुका है कि कल तक आपको पासपोर्ट मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- जब अकेले ही हनीमून पर निकल पड़ी एक पाकिस्तानी दुल्हन!

और सना को उसका पासपोर्ट मिल गया

कहने को तो ये इस नवविवाहित जोड़े के लिए हैप्पी एंडिग थी, लेकिन पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त. फैजान और सना खुशी खुशी हनीमून मना रहे हैं. और उसका पूरा श्रेय जाता है नेकदिल सुषमा स्वराज को. लेकिन मदद की गुहार लगाने वाला ये शख्स अब सोशल मीडिया के निशाने पर आ गया. लोगों ने फेसबुक और ट्विटर पर फैजान की जन्मपत्री निकाल ली. और सामने आए फैजान के पुराने ट्वीट्स जो उसने बीजेपी, सुषमा स्वराज और मोदी के खिलाफ किए थे. लोगों ने फैजान को जमकर बातें सुनाईं.

नियति देखिए, मोदी और सुषमा के खिलाफ जहर उगलने वाले फैजान पर जब मुसीबत आई तो उसे इन्हीं से मदद की गुहार लगानी पड़ी. सुषमा स्वराज की मदद मिलने पर फैजान ने उन्हें धन्यवाद दिया, और ट्रोल होने पर उनकी तारीफ भी कर दी लेकिन फिर भी उनका अतीत उनके आज पर भारी पड़ गया.

ये भी पढ़ें- गीता लौटी घर, ट्विटर पर खुशी इधर भी, उधर भी

जरा सोचो फैजान, अगर सुषमा स्वराज ने भी तुमपर थोड़ी रिसर्च कर ली होती और ये सब पहले देख लिया होता तो हनीमून तो तुम्हें अकेले ही मनाना पड़ता. लेकिन अफसोस की हमारे नेता दिलों में जहर लेकर अपना काम नहीं करते, वो सिर्फ अपने कर्तव्य निभाते हैं. आगे से किसी के लिए कुछ भी लिखने से पहले सौ बार सोचना, क्योंकि किस्मत हर बार साथ नहीं देती.

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय