New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जुलाई, 2016 02:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्वीन फिल्म में कंगना रनौत के अकेले हनीमून पर जाने का आइडिया लोगों को इतना पसंद आया कि फिल्म हिट हुई और उनकी शानदार एक्टिंग के लिए कंगना को बेस्ट ऐक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिल गया. तब शायद ही किसी ने सोचा हो कि हकीकत की जिंदगी में भी कोई लड़की शादी के बाद अकेले हनीमून ट्रिप पर जा सकती है.

लेकिन यकीन मानिए ऐसा हुआ है और पाकिस्तान की एक नई-नवेली दुल्हन के अकेले हनीमून ट्रिप पर जाने की तस्वीरें आजकल सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. आप इस पाकिस्तानी दुल्हन के अकेले हनीमून ट्रिप पर जाने की वजह के बारे में ज्यादा कयास लगाएं, उससे पहले ही हम आपको बता देते हैं पूरी कहानी.

अकेले ही हनीमून ट्रिप पर जाकर छाई एक पाकिस्तानी दुल्हन

क्वीन फिल्म में भले ही कंगना रनौत को अपने पहले से तय हनीमून ट्रिप पर इसलिए जाना पड़ा था क्योंकि लड़के ने ऐन वक्त पर उनको शादी के लिए मना कर दिया था. लेकिन पाकिस्तान की हुमा मोबीन के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था. पेशे से ऐड एजेंसी में क्रिएटिव डायरेक्टर मोबीन और आर्किटेक्ट आर्सलान बट ने दो साल तक एकदूसरे को डेट करने के बाद सात महीने पहले शादी की थी.

honeymoon-15_071216014047.jpg
पाकिस्तान के हुमा मोबीन और आर्सलान बट ने सात महीने पहले शादी की थी
honeymoon-14_071216014208.jpg
लाहौर के रहने वाले इस कपल की योजना हनीमून के लिए ग्रीस जाने की थी

हनीमून के लिए उन्होंने ग्रीस को चुना था. इस हनीमून ट्रिप की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी लेकिन इस नए शादी-शुदा जोड़े की यह ख्वाहिश पूरी नहीं सकी. वजह, आर्सलान का वीजा अप्रूव नहीं हुआ.

इसके बाद मोबीन ने कैसे यादगार बनाया इस हनीमून ट्रिप कोः

शुरू में तो इस बात से मोबीन बहुत निराश हुईं. लेकिन इस हनीमून ट्रिप के लिए सबकुछ तय हो चुका था. इसलिए उन्होंने इस ट्रिप पर बिना अपने पति के ही जाने का फैसला किया, और निकल पड़ी अपने सास-ससुर के साथ अकेले ही हनीमून ट्रिप पर.

लेकिन शुरू में बिना पति के इस ट्रिप पर जाकर वह बहुत दुखी थीं. वह कहती हैं, ‘पहली रात तो मैं अपनी सास के कंधे पर सिर रखकर रोई लेकिन उन्होंने मुझसे इस ट्रिप को बेहतरीन बनाने को कहा.’

फिर तो इस पूरे ट्रिप को यादगार बनाने के लिए मोबीन ने जो किया उसकी चर्चा अब पूरी दुनिया में हो रही है. मोबीन इस पूरे ट्रिप के दौरान जहां-जहां भी गईं उन्होंने अपने पति को मिस किया और उन पलों को तस्वीरों में ऐसे कैद किया वे यादगार बन गईं.

दरअसल इस पूरे ट्रिप के दौरान मोबीन जिन जगहों पर गईं वहां उन्होंने बिना पति के इस ट्रिप पर आने की निराशा वाले हाव-भाव के साथ तस्वीरें खिचवाईं.

honeymoon-1_071216014519.jpg
बिना पति के ही हनीमून ट्रिप पर जाने की निराशा को हुमा मोबीन ने कुछ यूं बयां किया!

हर तस्वीर में उनके हाव-भाव से उन्होंने यही जताने की कोशिश की वह अपने पति को कितना मिस कर रही है.

honeymoon-2_071216014544.jpg
हुमा मोबीन

मोबीन के ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर छा गई हैं.

honeymoon-3_071216014601.jpg
हुमा मोबीन

मोबीन बताती हैं कि उन्हें ऐसी तस्वीरें खींचने का विचार खुद उनके पति से ही आया, जिन्होंने उनकी सगाई के बाद अपनी ऐसी ही तस्वीर खींची थी. इन दोनों की सगाई के बाद आर्सलान को किसी काम से अकेले ही बुडापेस्ट जाना पड़ा. तो आर्सलान ने हुमा के बिना ही इस ट्रिप पर जाने का दुख इस तस्वीर के जरिए दिखाया और इसे हुमा को भेज दिया. बाद में ग्रीस पर हनीमून ट्रिप के दौरान हुमा को अपने पति की इसी तस्वीर से कुछ ऐसा ही करने की प्रेरणा मिली.

honeymoon-13_071216014644.jpg
हुमा के पति आर्सलान ने उनकी सगाई के बाद कुछ इसी अंदाज में खींची थी तस्वीर

 मोबीन ने ये तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर शेयर कीं और फिर तो उन्हें वायरल होते देर नहीं लगी.

honeymoon-8_071216015010.jpg
हुमा मोबीन

पति के बिना भी अपने हनीमून ट्रिप को यादगार बनाने का इससे बेहतरीन शायद ही कोई आइडिया हो!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय