New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2018 07:50 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

इन दिनों आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल काफी मुश्किलों से जूझ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर उन्हें लेकर एक बेहद मजाकिया वीडियो बनाया गया है. पहले तो चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहरा दिया, फिर रविवार को राष्ट्रपति ने भी चुनाव आयोग के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी, और अब यह मजाकिया वीडियो अरविंद केजरीवाल के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहा है. यह वीडियो एक सुपरहिट गेम सुपर मारियो के साथ जोड़कर बनाया गया है. वीडियो के जरिए अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक सफर दिखाया गया है, लेकिन उनका मजाक उड़ाते हुए. आइए बताते हैं इस वीडियो में क्या-क्या दिखाया है.

वीडियो की शुरुआत अन्ना के जन आंदोलन को दिखाते हुए की गई है. मारियो के रूप में अरविंद केजरीवाल आगे बढ़ते जाते हैं और उनके रास्ते में आने वाले लोगों- कुमार विश्वास, प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव- को रास्ते से हटाते जाते हैं. वीडियो में उन 1.5 करोड़ रुपयों का भी जिक्र किया गया है, जो अरविंद केजरीवाल ने चाय-समोसे पर खर्च किए. अंत में उन्हें ऑफिस ऑफ प्रोफिट में जाते हुए दिखाया गया है. जिसके बाद चुनाव आयोग द्वारा 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने और फिर उस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मुहर लगने को भी काफी मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है. इस वीडियो को एन के दीवान ने बनाया है.

पहले भी आ चुका है ऐसा वीडियो

ऐसा नहीं है कि मारियो गेम के जरिए अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाते हुए यह पहला वीडियो चर्चा में आया है. इससे पहले पंजाब चुनाव के वक्त भी केजरीवाल का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें यह दिखाया गया था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली से परेशान होकर पंजाब जाने की तैयारी कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल को मारियो के साथ जोड़कर बनाए गए वीडियो की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. लोग इसे बनाने वाले को बेहद क्रिएटिव मान रहे हैं और उसकी तारीफ भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

'रोमियो' की लिस्ट तो ठीक है लेकिन प्रेमी जोड़ों को बेवजह परेशान करने वालों का क्या?

Debate: चाय-पकौड़ा बेचना रोजगार लेकिन कितने लोग इसके लिए तैयार?

सुसाइड सिटी में बच्चों की जान बचाने के लिए बस ये एक काम करने की जरूरत है !

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय