charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 अगस्त, 2017 04:58 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

मतलब ये क्या बात हुई, कल ही सुप्रीम कोर्ट ने हमें इतना बड़ा झटका दिया कि हमारी पुश्तें हिल गईं. एक ही तो हथियार काम करता था तुम औरतों पर, उसे भी हमसे छीन लिया. तलाक शब्द की ताकत का वो मजाक बना दिया कि अब हम किसी को मुंह दिखाने के काबिल भी न रहे. अंदर ही अंदर बस खून के घूंट पी रहे थे कि एक तस्वीर और आ गई खून जलाने के लिए.

soha ali khan, pregnantइंस्टाग्राम पर सोहा ने योग करते हुए तस्वीर शेयर की

देखो, कल से खार खाए बैठे हैं...सोशल मीडिया पर अपनी आजादी का जश्न मना रही औरतों को बातें भी सुना चुके हैं, पर दिल को ठंडक नहीं पड़ी. अब जब तक तुम्हें अल्लाह और इस्लाम का हावाला देकर अपनी भड़ास न निकालेंगें, चैन नहीं पड़ेगा. आखिर तुम सेलिब्रिटी हो, और तुम्हें कुछ भी कहने का हमें पूरा हक है...अब चुप न रहा जाएगा...तो सुनो !!

सोहा अली खान, बेशक तुम इस वक्त अपनी प्रेगनेंसी का आनंद उठा रही हो, लेकिन ये भला क्या बात हुई...तुमने ये सोच भी कैसे लिया कि 'सोहा अली खान' जैसा नाम होते हुए भी तुम इंस्टाग्राम पर हो...जानती नहीं ये हराम है... (हां, हम मर्द हैं हमारी बात और है). और तो और वहां अपनी तस्वीरें भी शेयर करती फिरती हो. अपनी तो अपनी, अपने बेबी बंप की 'नंगी' तस्वीर शेयर करके तो तुमने हद ही कर दी. तौबा तौबा !! भला कुछ तो शर्म लिहाज रखा होता. माना कि तुम एक्ट्रेस हो, लेकिन ये भला कैसे भूल गईं कि तुम एक मुसलमान औरत भी हो जो पेट से है.

अल्लाह का कुछ तो खौफ किया होता ऐसी हालात में 'योग' कर रही हो. जानती नहीं कि योग हिंदू धर्म की देन है, इसे करने से इंसान हिंदू बन जाता है?? पर तुम्हें क्या...तुम तो पहले ही एक गुनाह कर चुकी हो, एक हिंदू से शादी करके. सिर्फ नाम की मुस्लिम हो तुम.

तुमपर तो फतवा होना चाहिए. कहां हैं भारत के मौलवी?? नंगा खानदान, नंगी औरतें. तुम्हारे बाप और भाई ने अपनी नस्ल तबाह कर दी.

अरी बेगैरत...ये तस्वीर तेरे भाई और शौहर भी देखेंगे. शर्म से मर जाना चाहिए तुम्हें, लेकिन तुम लोगों में शर्म कहां. लानत है ऐसे लोगों पे जो अल्लाह से नहीं डरते !! प्रेगनेंसी के समय पर तो कुरान पढ़नी चाहिए. ऐसी तस्वीरें डालने से बुरी नजर लगती है. करीना कपूर ने तो हिंदू होकर भी ऐसी तस्वीर नहीं डाली और तुम मुसलमान होकर प्रेगनेंट पेट दिखा रही हो. पहले भी बच्चे पैदा होते थे पर कोई ऐसे तमाशे नहीं करता था आजकल कोई भी कुछ भी नेट पे डाल देता है. शर्म आनी चाहिए इस हालत में फोटो निकाला है. औरतों को कुछ तो छुपाकर रखना चाहिए.''

soha ali khan, pregnant

ये सोशल मीडिया पर हमेशा ऐक्टिव रहने वाले, हॉलीवुड और बॉलीवुड हीरोइन्स को फॉलो करने वाले कुछ कट्टरपंथी लोगों के दिल की बातें हैं, जो सोहा अली खान के बेबी बंप को देखकर ऐसे निकल रही हैं जैसे इनके घर की किसी महिला ने कोई कांड कर दिया हो. सोहा अली खान मां बनने वाली हैं, और उन्होंने अपने फिटनेस रुटीन के चलते योगा करते एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसे लेकर कुछ लोगों की भावनाएं आहत हो गईं.

वो भावनाएं जो हमेशा मुस्लिम औरतों के कपड़ों पर ही टिकी रहती हैं, कि वो जरा सा सरकें और वो आहत हो जाएं. कभी नाखूनों पर लगी नेलपॉलिश से आहत हो जाती हैं, तो कभी किसी प्लेयर की स्कर्ट की लंबाई से. पर ये फिल्मी सितारे हमेशा इनके निशाने पर रहते हैं, ऐसा लगता है मानो धर्म का पाठ पढ़ाने के लिए कुछ लोग सोशल मीडिया पर ही नजरें गढ़ाए रहते हैं कि कब कोई एक्ट्रेस अपनी तस्वीर डाले और कब ये अपनी भड़ास निकालें.

इस बार भी ऐसा ही हुआ, सोहा अली खान को बहुत से लोगों ने ये बताने की पूरी कोशिश की कि वो एक मुस्लिम हैं और उन्हें ये सब शोभा नहीं देता. गौर करने वाली बात तो ये है कि इस्लाम में हराम और हलाल का पाठ पढ़ाने वाले लोगों ने उनके लिए ऐसे भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया कि मानो इस्लाम में ये शब्द हलाल हों.

यहां पर उन्हीं कमेंट्स को चुनकर रखा गया है...पढ़िए और खुद फैसला कीजिए

comments1_082317023155.jpg

इन लोगों से कोई ये पूछे कि क्या एक प्रेगनेंट महिला को अपशब्द कहना, उसके होने वाले बच्चे को गाली देना, ऐसे समय में उसे ताने देना, उसके मन को दुखाना, क्या इस्लाम में ये सब जायज है??

comments4_082317023208.jpg

भारत में रहने वाली कोई भी महिला को पूरा अधिकार है कि वो क्या पहने, किससे शादी करे और क्या प्रोफेशन चुने, ठीक वो अधिकार जो किसी भी धर्म के पुरुषों को संविधान ने दिए हैं. फिर क्यों भला एक्ट्रेस को देखकर ही इनकी सारी इंद्रियां जागृत हो जाती हैं, पर जो सबसे ज्यादा तेज चलती है वो इनकी जुबान होती है.

comments2_082317023237.jpg

comments3_082317023306.jpg

शुक्र मनाएं कि इन बॉलीवुड स्टार्स के पास इन जैसे लोगों के साथ सिर फोड़ने का वक्त नहीं होता. लेकिन चाहती हूं कि किसी दिन किसी सेलिब्रिटी का तो माथा घूमे और वो इन ट्रोल करने वालों की शिकायत साइबर सेल में करें, फिर इन नमूनों पता चले कि ज्ञान देना किसे कहते हैं. पर हां, ये तो तय है कि तुम्हारा खून जलाने के लिए ऐसी तस्वीरें आना कभी बंद नहीं होंगी. 

ये भी पढ़ें-

उफ़ तौबा ! रमजान में बिकनी...जहन्नुम जायगी ये लड़की !

इस्लाम ने जब मुसलमानों को बताया, क्या खेलें और क्या नहीं खेलें

महिलाओं की आजादी के मायने नग्नता नहीं है जनाब !

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय